Eid-ul-Fitr

Eid-ul-Fitr 2022: जामा मस्जिद में 2 साल के बाद ईद पर नमाज हुई अदा

26 0

नई दिल्ली: 2 साल के बाद, Covid -19 महामारी के कारण, सैकड़ों रोजेदारों ने ईद-उल-फितर (Eid-ul-Fitr) के अवसर पर दिल्ली (Delhi) की प्रतिष्ठित जामा मस्जिद में नमाज अदा की। ईद-उल-फितर (Eid-ul-Fitr) रमजान के इस्लामी पवित्र महीने के अंत का प्रतीक है, जिसके दौरान मुसलमान सुबह से शाम तक उपवास करते हैं। यह इस्लामिक कैलेंडर (Islamic calendar) के 10वें महीने शव्वाल का पहला दिन भी है।

कब होती है ईद (Eid-ul-Fitr)

हालांकि, जिस तारीख को ईद-उल-फितर पड़ता है, वह अमावस्या के दिखने पर निर्भर करता है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को शुभकामनाएं दीं।

Eid 2019: ईद के मौके पर गहरी मेहंदी रचाने के जानें दमदार नुस्खे

पीएम मोदी ने Eid-ul-Fitr की दी बधाई

तीन देशों के यूरोप दौरे पर आए पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा, “ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं। यह शुभ अवसर हमारे समाज में एकता और भाईचारे की भावना को बढ़ाए। सभी को अच्छे स्वास्थ्य और समृद्धि का आशीर्वाद मिले।

राष्ट्रपति ने दी बधाई

साथ ही ट्विटर पर राष्ट्रपति कोविंद ने कहा, “सभी देशवासियों, विशेषकर मुस्लिम भाइयों और बहनों को ईद मुबारक! रमजान के पवित्र महीने के बाद मनाया जाने वाला यह त्योहार समाज में भाईचारे और सद्भाव को मजबूत करने का एक पवित्र अवसर है।” आइए, इस पावन अवसर पर हम सब मानवता की सेवा करने और जरूरतमंदों के जीवन को बेहतर बनाने का संकल्प लें।

ईद की नमाज के बाद मस्जिद के बाहर पथराव, सुरक्षाबालों ने संभाला मोर्चा 

Related Post

Priyanka Gandhi

केरल : प्रियंका गांधी ने रैली में केरल सरकार पर साधा निशाना, धोखाधड़ी और घोटालों की हुकूमत बताया

Posted by - March 31, 2021 0
तिरुवनंतपुरम। केरल में चुनाव प्रचार के दौरान अच्छी प्रतिक्रिया मिलने के बाद, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने इस सप्ताह…