ED

सोनिया और राहुल पर ED की बड़ी कार्रवाई, इस मामले में भेजा समन

141 0

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi ) और पार्टी सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को समन भेजा है। ये समन नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भेजा गया है। 2015 में एजेंसी ने इसकी जांच बंद कर दी, लेकिन अब फिर से इस मामले में कांग्रेस के दोनों सबसे बड़े नेताओं को समन भेजा गया है।

वहीं ईडी की इस कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हमारी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नोटिस दिया गया है। 1942 में जब नेशनल हेराल्ड अखबार शुरू हुआ था, उस समय अंग्रेजों ने इसे दबाने की कोशिश की, आज भी यही किया जा रहा है और इसके लिए ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है।

Rahul Gandhi Tweet: राहुल ने कैबिनेट विस्तार पर फिर कसा तंज

कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने सरकार पर बदले की कार्रवाई का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि ‘ना हम डरेंगे और ना झुकेंगे नहीं, डटकर लड़ेंगे। यह एक राजनीतिक लड़ाई है। समन कुछ दिन पहले भेजा गया था, जरूरत हुई तो सोनिया गांधी निश्चित रूप से जाएंगी और राहुल गांधी के लिए हम कुछ समय मांगेंगे। ईडी ने उन्‍हें 8 जून से पहले पूछताछ के लिए बुलाया है, सुरजेवाला ने दावा किया कि न तो मनी लॉन्ड्रिंग और न ही मनी एक्‍सजेंच का कोई सुबूत है।

Related Post

योगी ने मुलायम को कहा अब्बाजान, अखिलेश बोले- भाषा सही रखे वरना हमें भी जवाब देना आता है

Posted by - August 8, 2021 0
यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत जारी है, एक इंटरव्यू में सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह यादव को…