सोने-चांदी के रेट

इस कारण सोने-चांदी की कीमतों में आई तेजी, जानें आज का वायदा भाव

921 0

बिजनेस डेस्क। आज शुक्रवार को सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिली है। जबकि वहीं गुरुवार को भी सोने-चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव देखने को मिला था। यह तेजी डॉलर के मुकाबले रुपये में आई गिरावट की वजह से देखने को मिल रही है।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार, सोने में शुक्रवार को 96 रुपये की तेजी आई है। इस तेजी से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने का भाव 40,780 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया है।

सोना के नया भाव

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के विश्लेषक (कमोडिटी) तपन पटेल ने कहा कि शुक्रवार को दिल्ली में 24 कैरेट सोना 96 रुपये महंगा हुआ है। आज डॉलर के मुकाबले रुपया तीन पैसे की कमजोरी पर कारोबार कर रहा था, जिसकी वजह से सोने का दाम बढ़ा है।

बढ़ती उम्र के लक्षणों से लड़ने में फायदेमंद और कई गुणों से भरपूर है गाजर का जूस

इतनी हुई चांदी

चांदी की बात करें, तो शुक्रवार को चांदी की कीमत में भी बढ़त दर्ज की गई है। चांदी में शुक्रवार को 238 रुपये की बढ़त आई है। इस बढ़त से चांदी का भाव 47,277 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है।

वैश्विक बाजार में इतना रहा दाम

वैश्विक बाजार की बात करें, तो सोना और चांदी सपाट स्तर पर कारोबार कर रहे थे। सोना 1,558 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 17.80 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने ‘दि बीटल्स एण्ड दि गंगा फेस्टिवल-2023’ का किया शुभारंभ

Posted by - October 27, 2023 0
पौड़ी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Yogi) ने शुक्रवार को स्वर्गाश्रम, यमकेश्वर, पौड़ी में ‘दि बीटल्स एण्ड दि गंगा फेस्टिवल –…
CM Dhami honored players with Uttarakhand Khel Ratna Award

उत्तराखंड के खिलाड़ी देश और प्रदेश का नाम कर रहे रोशन: सीएम धामी

Posted by - March 24, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शुक्रवार को देहरादून स्थित नवीन बहुद्देशीय क्रीड़ा भवन, परेड ग्राउण्ड में खेल…
उद्धव ने पलटा फडणवीस का फैसला

उद्धव ने पलटा फडणवीस का फैसला, राज्यपाल का हस्ताक्षर से इनकार

Posted by - February 22, 2020 0
मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सरकार ने पिछली भाजपा के सरपंच वाला फैसला पलट दिया है। पूर्ववर्ती सरकार ने…