राम मंदिर भूमि पूजन Ram Mandir Bhumi Poojan

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का सपना साकार, भूमि पूजन संपन्न

234 0

अयोध्या। मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्रीराम की जन्म स्थली अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण के लिये पीएम मोदी ने बुधवार को भूमि पूजन किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश दुनिया के करोड़ों रामभक्तों के सदियों से खुली आंखों से देखे जा रहे सपने को साकार कर दिया है।

काशी के प्रकांड तीन विद्धानों ने भूमि पूजन का अनुष्ठान कराया

श्री मोदी ने अपने ऐतिहासिक दौरे की शुरूआत हनुमानगढी में हनुमान जी के दर्शन कर किया। इसके बाद उन्होंने श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला के दर्शन कर आरती उतारी और परिक्रमा भी की। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री पीले रंग के कुर्ते,सफेद धोती और भगवा गमझा धारण किये नजर आए। भूमि पूजन के लिये पीएम मोदी चौकी पर विराजे। बता दें कि काशी के प्रकांड तीन विद्धानों ने भूमि पूजन का अनुष्ठान कराया। श्री मोदी को यजमान के तौर पर संकल्प दिलाया और गणेश पूजन के साथ भूमि पूजन का कार्यक्रम संपन्न कराया।

यूपी की बेटी विशाखा यादव तीसरे प्रयास में UPSC में छठी रैंक हासिल की

करीब 12 बजे शुरू हुआ भूमि पूजन कार्यक्रम करीब 48 मिनट चला

इस मौके पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,राष्ट्रीय स्वयं सेवक प्रमुख मोहन भागवत मौजूद थे। पुरोहितों ने प्रधानमंत्री से विधिवत पूजा अर्चना करायी। इस दौरान चांदी की नौ शिलाओं का पूजन किया गया। करीब 12 बजे शुरू हुआ भूमि पूजन कार्यक्रम करीब 48 मिनट चला।

अभिजीत मुहुर्त में भूमि पूजन और शिला पूजन सम्पन्न होने के बाद श्री मोदी ने साक्षात दंडवत कर देश की तरक्की और कोरोना के नाश का वरदान प्रभु श्रीराम से मांगा। भूमि पूजन कार्यक्रम के बाद हर हर महादेव, जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे लगाये गये।

Loading...
loading...

Related Post

बीजेपी के पूर्व मंत्री ने कहा- शाह-मोदी का जादू खत्म, इन नेताओं के हांथ में दी जाये कमान

Posted by - January 6, 2019 0
नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव होने से पहले राजनीती का माहौल इतना गरमाया हुआ है कि आयेदिन किसी न किसी…