DRDO

DRDO ने 600 से ज्यादा पदों पर निकालीं भर्ती, जल्द करें आवेदन

180 0

नई दिल्ली: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने साइंटिस्ट बी के पदों पर भर्ती निकली हैं। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी के आवेदन करना चाहते हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट rac.gov.in पर जाकर अपना आवेदन पत्र भर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 29 जुलाई है।

पदों का विवरण

DRDO ने कुल 630 पदों पर भर्तियां निकालीं है. नीचे दी हैं वैकेंसी डिटेल्स
साइंटिस्ट बी- 579 पद
डीएसटी- 8 पद
एडीए- 43 पद

शैक्षिक योग्यता

साइंटिस्ट बी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में बैचलर्स डिग्री होना आवश्यक है।
डीएसटी के लिए आवेदन करने वालों के पास बायो टेक्नोलॉजी या बायोमेडिकल इंजीनियरिंग में बीई या बीटेक की डिग्री जरूरी है।
एडीए की भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास केमिकल इंजीनियरिंग, पॉलीमर इंजीनियरिंग या पॉलीमर साइंस में बीई या बीटेक की डिग्री होना आवश्यक है।

आयु सीमा

साइंटिस्ट बी के पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु सीमा 28 साल तय की गई है। डीएसटी के पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु सीमा 35 वर्ष और एडीए के पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु सीमा 30 साल तय की गई है।

आवेदन शुल्क और सैलरी

इन पदों पर आवेदन कर रहे जनरल कैटेगरी, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी के पुरुष उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 100 रुपये देने होंगे। वहीं, एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी। वहीं, अगर सैलरी की बात करें तो चयनित उम्मीदवारों को हर महीने 88000 रुपये वेतन मिलेगा।

कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन?

GATE स्कोर या लिखित परीक्षा के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को व्यक्तिगत साक्षात्कार में शामिल होना होगा। इसी के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा।

पीएनबी और असम रायफल्स ने इस योजना के लिए करार पर किया हस्ताक्षर

Related Post

neet 2021

NEET 2021 : रजिस्ट्रेशन के लिए आखिरी मौका आज, 18 अप्रैल को होगी परीक्षा

Posted by - March 15, 2021 0
देश के विभिन्न मेडिकल कॉलेज एवं चिकित्सा अनुसंधान संस्थानों के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए नीट पोस्ट ग्रेजुएट यानी…
JMLU

जामिया मिलिया इस्लामिया में प्रवेश परीक्षा की डेट में हुआ बदलाव

Posted by - May 15, 2022 0
नई दिल्ली। जामिया मिलिया इस्लामिया (JMLU) ने स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षाओं का संशोधित कार्यक्रम शनिवार को…