DRDO

DRDO ने 600 से ज्यादा पदों पर निकालीं भर्ती, जल्द करें आवेदन

172 0

नई दिल्ली: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने साइंटिस्ट बी के पदों पर भर्ती निकली हैं। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी के आवेदन करना चाहते हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट rac.gov.in पर जाकर अपना आवेदन पत्र भर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 29 जुलाई है।

पदों का विवरण

DRDO ने कुल 630 पदों पर भर्तियां निकालीं है. नीचे दी हैं वैकेंसी डिटेल्स
साइंटिस्ट बी- 579 पद
डीएसटी- 8 पद
एडीए- 43 पद

शैक्षिक योग्यता

साइंटिस्ट बी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में बैचलर्स डिग्री होना आवश्यक है।
डीएसटी के लिए आवेदन करने वालों के पास बायो टेक्नोलॉजी या बायोमेडिकल इंजीनियरिंग में बीई या बीटेक की डिग्री जरूरी है।
एडीए की भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास केमिकल इंजीनियरिंग, पॉलीमर इंजीनियरिंग या पॉलीमर साइंस में बीई या बीटेक की डिग्री होना आवश्यक है।

आयु सीमा

साइंटिस्ट बी के पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु सीमा 28 साल तय की गई है। डीएसटी के पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु सीमा 35 वर्ष और एडीए के पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु सीमा 30 साल तय की गई है।

आवेदन शुल्क और सैलरी

इन पदों पर आवेदन कर रहे जनरल कैटेगरी, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी के पुरुष उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 100 रुपये देने होंगे। वहीं, एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी। वहीं, अगर सैलरी की बात करें तो चयनित उम्मीदवारों को हर महीने 88000 रुपये वेतन मिलेगा।

कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन?

GATE स्कोर या लिखित परीक्षा के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को व्यक्तिगत साक्षात्कार में शामिल होना होगा। इसी के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा।

पीएनबी और असम रायफल्स ने इस योजना के लिए करार पर किया हस्ताक्षर

Related Post

Post

प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक एवं प्रवक्ता के रिक्त पदों का विज्ञापन जारी

Posted by - June 9, 2022 0
लखनऊ: माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (Secondary Education Service Selection Board) , प्रयागराज (Prayagraj) के सचिव/परीक्षा नियन्त्रक नवल किशोर ने…
UP Board

कल जारी होगा UP Board का रिजल्ट, जानें चेक करने का तरीका

Posted by - April 19, 2024 0
लखनऊ/प्रयागराज। नकलविहीन परीक्षाएं संपन्न कराने के बाद उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् ने UP Board की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट…
Shantisree Dhulipudi Pandit

JNU की पहली महिला कुलपति बनी शांतिश्री धूलिपुडी पंडित

Posted by - February 7, 2022 0
दिल्‍ली। प्रतिष्ठित जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) की नई कुलपति के रूप में प्रोफेसर शांतिश्री धूलिपुडी पंडित (Santishree Dhulipudi Pandit)…