Admit Card

UPPSC: मेडिकल ऑफिसर भर्ती परीक्षा के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड

41 0

नई दिल्ली: UPPSC की ओर से मेडिकल ऑफिसर समेत कई पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का Admit Card जारी कर दिया गया है। ऐसे में जो उम्मीदवार आवेदन किए थे वो UPPSC ऑफिशियल वेबसाइट- uppsc.up.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इस वैकेंसी के माध्यम से यूपी के मेडिकल डिपार्टमेंट में कुल 972 पदों पर भर्तियां होंगी।

मेडिकल ऑफिसर के पदों के लिए परीक्षा का आयोजन 31 जुलाई 2022 को होगा। एडमिट कार्ड के साथ-साथ यूपीपीएससी की ओर से परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन भी जारी हुआ है। यूपीपीएससी की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 नवंबर 2021 को शुरू हुई थी। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 20 दिसंबर 2021 तक का समय मिला था।

परीक्षा में शामिल होने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वेबसाइट पर जाकर परीक्षा की डिटेल्स देख सकते हैं। वहीं, माइक्रोबायोलॉजिस्ट की 6 पदों पर, इसके अलावा फार्म मैनेजर, लेक्चरर, लेक्चरर यूनानी और रीडर के 1-1 पदों पर भर्तियां होंगी।

Admit Card ऐसे करें डाउनलोड

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं.

वेबसाइट की होम पेज पर ACTIVITY DASHBOARD पर क्लिक करें

अब ADMIT CARD FOR ADVT. NO.4/2021-2022, MEDICAL OFFICER (COMMUNITY HEALTH) AYURVEDIC AND UNANI SERVICES EXAMINATION – 2021 के लिंक पर जाएं

अब उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें

सबमिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा

एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आगे के इस्तेमाल के लिए प्रिंट लेकर रखें

डायरेक्ट लिंक से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

आर्थिक तंगी से तंग आकर पत्नी-बेटे के साथ खुद को कार में लगा ली आग

UPPSC MO एग्जाम पैटर्न

मेडिकल ऑफिसर के पदों पर लिखित परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी। इसमें प्रश्न पत्र 150 अंकों के लिए होगी। इसमें 150 प्रश्न पूछे जाएंगे। यह परीक्षा 02 घंटे की होगी, इसमें 0.33 अंकों की नेगेटिव मार्किंग होगी। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

 

Related Post

UP को मिलेगी 9 नए मेडिकल कॉलेजों की सौगात, पीएम मोदी करेंगे लोर्कापण

Posted by - July 3, 2021 0
स्वास्थ्य क्षेत्र में आत्मनिर्भरता हासिल करने के मकसद से उत्तर प्रदेश में नवनिर्मित 9 मेडिकल कालेजों का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र…