महिला को आतंकी कहना बापू की हत्या से बदतर

फिर एक बीजेपी सांसद का विवादित बयान- महिला को आतंकी कहना बापू की हत्या से बदतर

856 0

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र में बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे राहुल गांधी पर निशाना साधने के चक्कर में शुक्रवार को एक बार फिर विवादित बयान दे दिया। जो फिर बीजेपी के लिए मुसीबत बन सकता है।

शुक्रवार को भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर द्वारा नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने संबंधी बयान पर माफी मांग ली है। उन्होंने कहा कि उनके बयान को तोड़मरोड़ कर पेश किया है। इसके बाद बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे ने सदन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर टिप्पणी की है।

निशिकांत ने राहुल के उस ट्वीट का जिक्र किया। जिसमें उन्होंने प्रज्ञा सिंह ठाकुर को ‘आतंकवादी’ बताया था। निशिकांत दूबे ने मांग की है कि राहुल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाया जाए। उन्होंने कहा कि सदन के एक सदस्य वह भी महिला सदस्य के लिए यह बोलने पर शर्म आनी चाहिए।

निशिकांत ने कहा कि राहुल गांधी को माफी से मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि एक महिला को आतंकवादी कहना, सदन के सदस्य को आतंकवादी कहना वह महात्मा गांधी की हत्या से भी ज्यादा बदतर है। बता दें गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की थी। उन्‍होंने ट्वीट किया था कि आतंकी प्रज्ञा ने आतंकी गोडसे को देशभक्‍त बताया। यह भारतीय संसद के इतिहास का सबसे दुखद दिन है।

हालांकि लोकसभा स्पीकर ने उनके बयान को सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं किया है। भोपाल सांसद के बयान को लेकर राजनीति भी गरमा गई है। राहुल गांधी ने उनके बयान पर कहा है कि प्रज्ञा ठाकुर पर कार्रवाई की मांग कर वह अपना वक्त जाया नहीं करना चाहते हैं।

Related Post

बांग्लादेश विदेश मंत्री की यात्रा

विजय दिवस के कारण बांग्लादेश विदेश मंत्री की यात्रा टली : विदेश मंत्रालय

Posted by - December 12, 2019 0
नई दिल्ली। बांग्लादेश ने स्पष्ट किया है कि विदेशमंत्री अब्दुल मोमिन की शुक्रवार से शुरू हो रही अपनी भारतीय यात्रा…
सुषमा स्वराज

भीष्म पितामह! आपके सामने ‘द्रोपदी’ का चीरहरण हो रहा है, मौन मत रहिए -सुषमा

Posted by - April 15, 2019 0
नई दिल्ली। रामपुर से उम्मीदवार आजम खां ने बीजेपी प्रत्याशी और गुजरे जमाने की जानी मानी एक्ट्रेस जया प्रदा पर…