अनुपम खेर

अनुपम खेर पर आप नेता की विवादित टिप्पणी, बोले- बाल के साथ दिमाग भी उड़ गया क्या?

206 0

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। सामजिक और राजनीतिक मुद्दों पर अक्सर वह अपने विचार रखते हैं, लेकिन हाल में उन्होंने ब्रिटेन के नए वित्त मंत्री ऋषि सुनक को लेकर ट्वीट किया, जिसके बाद आम आदमी पार्टी के एक नेता ने उन पर विवादित टिप्पणी कर दी।

https://twitter.com/AnupamPKher/status/1227952070071914496

एक भारतीय England का Finance Minister बन सकता है, तो दोस्तों कुछ भी हो सकता है!! जय हो।’

दरअसल अनुपम खेर ने ऋषि सुनक के ब्रिटेन का वित्त मंत्री बनने की खबर ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि लगभग 200 सालों की गुलामी के बाद अगर आज एक भारतीय England का Finance Minister बन सकता है, तो दोस्तों कुछ भी हो सकता है!! जय हो।’

बाल के साथ दिमाग भी उड़ गया क्या?

इसके बाद आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बाल्यान ने अनुपम खेर को जवाब देते हुए लिखा कि उनका जन्म हैंपशायर में हुआ और वह ब्रिटिश नागरिक हैं। बाल के साथ दिमाग भी उड़ गया क्या? नीचे लिख देते, इसका क्रेडिट मोदी को जाता है।

बता दें कि भारतीय मूल के राजनेता ऋषि सुनक को गुरुवार को ब्रिटेन का नया वित्त मंत्री नियुक्त किया गया है। 39 वर्षीय ऋषि सुनक भारत की जानी-मानी आईटी कंपनी इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति के दामाद हैं। पाकिस्तान मूल के साजिद जाविद के वित्त मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद अपने मंत्रिमंडल में यह फेरबदल किया।

कौन हैं ऋषि सुनक हैं?

पशायर में जन्मे 39 वर्षीय सुनक वर्ष 2015 से रिचमंड (यॉर्कशायर) के सांसद हैं। सुनक की शादी मूर्ति की बेटी अक्षता मूर्ति से हुई है। ऋषि सुनक की दो बेटियां भी हैं। ऋषि सुनक पिछले साल रिचमंड (यॉर्क्स) सीट से दूसरी बार सांसद चुने गए थे। इससे पहले 2018 में उन्हें ब्रिटेन का आवास मंत्री बनाया गया था। सुनक के पिता पेशे डॉक्टर थे और मां फार्मेसी चलाती थीं। ऋषि सुनक ब्रिटेन में ऐसे महत्वपूर्ण पद पर पहुंचने वाले भारतीय मूल के पहले सांसद हैं। ऋषि सुनक के माता-पिता उनके दादा-दादी के साथ भारत से ब्रिटेन आ गए थे।

1980 में ऋषि सुनक का जन्म हैम्पशायर में साउथहेम्पटन में हुआ

1980 में ऋषि सुनक का जन्म हैम्पशायर में साउथहेम्पटन में हुआ था। उन्होंने ब्रिटेन के निजी विद्यालय विंचेस्टर कॉलेज में स्कूली पढ़ाई की। सुनक ने उच्च शिक्षा के लिए प्रतिष्ठित ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया। जहां से उन्होंने दर्शनशास्त्र, राजनीति और अर्थशास्त्र की पढ़ाई की। इसके बाद वह एमबीए करने के लिए अमेरिका में स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी गए, जहां से उन्होंने एमबीए की डिग्री हासिल की। राजनीति में आने से पहले ऋषि सुनक ने इनवेस्टमेंट बैंक गोल्डमैन सैशे के लिए काम किया और फिर एक निवेश फर्म भी शुरू की थी।

Loading...
loading...

Related Post

‘खिचड़ी’ स्वास्थ्य की समस्याओं दूर करने में करती है मदद, इसमें छिपे हजारों गुण

Posted by - September 24, 2019 0
लखनऊ डेस्क।  बहुत से लोग ऐसे है जिन्हें खिचड़ी खाना पसंद नहीं होता हैं। अक्सर लोग खिचड़ी की अहमियत को…