CM Bhajanlal Sharma

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश विकास की ऊंचाइयों को छू रहा, कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर: सीएम शर्मा

12 0

जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Sharma) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में विकास की ऊंचाइयों को छू रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की राजनीति में शुरूआत से ही कथनी और करनी में अंतर रहा है। कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार ने 70 साल देश पर राज कर जनता को भ्रमित किया। इस दौरान कांग्रेस ने भ्रष्टाचार को जन्म दिया, लूट और झूठ का काम किया तथा व्यक्ति को जाति में बांटकर वोट की राजनीति की।

शर्मा (CM Sharma)  बुधवार को लोकसभा चुनाव के रण में दौसा के सिकराय तथा जयपुर ग्रामीण के आंधी में जनसभाओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक गरीब परिवार से निकलकर आए हैं। वे गरीब की व्यथा, किसान एवं मजदूर की हालत को भली भांति जानते हैं। इसलिए वे गरीब, महिला, युवा तथा किसान के हितों को प्राथमिकता मानते हुए कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति रखते हैं। उनका मानना है ‘न खाऊंगा और ना खाने दूंगा’।

मुख्यमंत्री (CM Sharma) ने कहा कि पूर्वी राजस्थान की जनता पहले पानी की कमी से परेशान थी। हम इस परेशानी को समझकर ईआरसीपी के द्वारा पूर्वी राजस्थान के 21 जिलों में पानी पहुंचाने का काम कर रहे हैं। ईआरसीपी के माध्यम से इन जिलों में पेयजल के साथ दो लाख 80 हजार हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई भी होगी, साथ ही इन क्षेत्रों के बड़े बांधों के साथ छोटे बांधों को भी भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि गत कांग्रेस सरकार द्वारा ईआरसीपी पर अटकाने, लटकाने तथा भटकाने का काम किया गया। कांग्रेस ने जनता से धोखा कर झूठे वादे किए। पिछली सरकार द्वारा जल जीवन मिशन के तहत केन्द्र सरकार द्वारा प्राप्त राशि का उपयोग नहीं किया गया तथा योजना के तहत हुए कार्यों में भरपूर भ्रष्टाचार भी किया गया। उन्होंने आश्वस्त किया कि इन भ्रष्टाचारियों को किसी भी कीमत पर नहीं बक्शा जाएगा।

शर्मा (CM Sharma)  ने कहा कि किसान भरपूर मेहनत कर अपने बच्चों की पढ़ाई की व्यवस्था कर पाते हैं, लेकिन गत सरकार में लगातार पेपर लीक के प्रकरणों से युवाओं के सपनों पर कुठाराघात हुआ था। इसको रोकने के लिए हमारी सरकार के गठन के तुरंत बाद ही एसआईटी का गठन किया गया तथा एसआईटी ने इन प्रकरणों पर त्वरित कार्रवाई कर 85 लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने जनता को विश्वास दिलाया कि ऐसी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने वाले बड़े से बड़े व्यक्ति को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान शांति, सद्भावना का प्रदेश रहा है। गैंगवार सहित अन्य आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए सरकार द्वारा एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया गया है।

मुख्यमंत्री (CM Sharma) ने कहा कि पहले राजस्थान में पेट्रोल तथा डीजल की दरें हर जिले में अलग-अलग थी। इससे आमजन को काफी समस्या का सामना करना पड़ता था। हमने पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी की तथा राज्य में पेट्रोल-डीजल की दरों में विसंगति को दूर कर जनता से किए वादे को पूरा किया है। इस विसंगति को दूर करने वाला राजस्थान देश का पहला ऐसा राज्य है। शर्मा ने कहा कि गरीब महिलाओं को 450 रुपये में गैस सिलेण्डर, किसान सम्मान निधि की राशि 6 हजार से बढ़ाकर 8 हजार रुपये, गेहूं की एमएसपी 125 रुपये बढ़ाकर 2400 रुपये प्रति क्विंटल, सामाजिक सुरक्षा पेंशन में 150 रुपये की बढ़ोतरी कर 1150 रुपये करने जैसे निर्णय हमारी सरकार ने लिए हैं। उन्होंने कहा कि हमने सरकार बनने के केवल 90 दिनों में ही संकल्प पत्र में किए 45 प्रतिशत वादे पूर्ण कर दिए हैं। हम संकल्प पत्र में किए गए प्रत्येक वादे को पूरा करेंगे।

सीएम धामी ने सोमेश्वर में उम्मीदवार अजय टम्टा के पक्ष में की जनसभा व रोड-शो

शर्मा (CM Sharma) ने कहा कि वर्ष 2014, 2019 की तरह इस बार भी राजस्थान में भाजपा 25 लोकसभा सीटें जीतेगी। उन्होंने दौसा की जनता से हर बूथ पर कमल का फूल खिलाने तथा भाजपा के दौसा लोकसभा प्रत्याशी कन्हैयालाल मीणा व जयपुर ग्रामीण लोकसभा प्रत्याशी राव राजेन्द्र सिंह को विजयी बनाने की अपील की। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्य वर्धन सिंह राठौड़ सहित भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता एवं आमजन मौजूद रहे।

Related Post

CM Dhami

मुख्यमंत्री धामी ने अकेले राज्य में 90 से ज्यादा की जनसभाएं, रोड शो, चुनावी मोर्चे पर अंतिम दिन तक रहे डटे

Posted by - April 23, 2024 0
देहरादून। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य में 90…
गणतंत्र दिवस

गणतंत्र दिवस : इन वीरों को शौर्य चक्र, 54 लोगों को मिला जीवन रक्षा पदक

Posted by - January 25, 2020 0
नई दिल्ली। पूरे देश रविवार को 71वां गणतंत्र दिवस का समारोह धूमधाम से मनाएगा। इस मौके पर आतंकियों को मुंहतोड़…
CM Dhami

सीएम धामी ने वन विकास निगम के अध्यक्ष के स्वास्थ्य की ली जानकारी

Posted by - April 27, 2024 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शनिवार को अध्यक्ष, उत्तराखंड वन विकास निगम के कैलाश चंद्र गहतोड़ी से…
Uttarakhand Investors Summit

प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार ने सीएम धामी का जताया आभार

Posted by - June 23, 2023 0
देहरादून। प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार प्रो. अजय कुमार सूद ने जी20 चीफ साइंस एडवाइजर्स राउंड टेबल (CSIR) सम्मेलन के सफलतापूवर्क संपन्न…