धर्मांतरण का खुलासा करने वाली पुलिस खुद भी बनी इसका शिकार, हेड कांस्टेबल ने भी किया धर्मपरिवर्तन

529 0

धर्म परिवर्तन कराने वाले गिरोह का खुलासा करने वाली पुलिस खुद इसका शिकार बन चुकी है। गाजियाबाद में तैनात यूपी पुलिस के हेड कांस्टेबल ने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कुबूल लिया और दोबारा शादी भी कर चुका है। धर्म परिवर्तन के मामले में हेड कांस्टेबल की पत्नी ने मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। अब महिला ने आशंका जताई है कि एटीएस ने जिस गिरोह का खुलासा किया है, उसी ने उनके पति का भी ब्रेन वॉश किया।

औरेया निवासी महिला ने बताया कि वर्ष 2011 में उसकी शादी बुलंदशहर निवासी युवक के साथ हुई थी। गाजियाबाद में तैनात पति यूपी पुलिस में हेड कांस्टेबल है। बताया कि उन्हें एक बेटा भी है।महिला का आरोप है कि उसके पति ने वर्ष 2017-18 में धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कुबूल किया। नाम बदलकर मोहम्मद आहिल खान रख लिया। बताया कि प्रेमिका के साथ निकाह कर लिया और उसे अपने साथ गाजियाबाद में रखा हुआ है।

महिला ने बताया कि उन्हें पति के धर्म परिवर्तन की जानकारी इसी साल हुई। इसके बाद मेरठ एडीजी से शिकायत की गई। इसके बाद गाजियाबाद के कविनगर थाने में महिला की तहरीर पर 19 फरवरी 2021 को पति और उसकी प्रेमिका शबनम, सलीम, आसिफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पीड़िता का आरोप है कि मुकदमे में आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। महिला ने आरोप लगाया कि शबनम और उसके साथी लोगों को धर्म परिवर्तन कराने का अभियान चलाते हैं। लोगों का ब्रेन वॉश कर इस्लाम कुबूल कराते हैं।

 महिला ने आरोप लगाया कि उनके पति के खाते में धर्म परिवर्तन के बाद कुछ रकम आई है। पैसा कहां से आया, इस बारे में जानकारी नहीं। बताया कि इसके बाद ही पति ने एक फ्लैट खरीदा और वहीं पर प्रेमिका को साथ रखा। बताया कि पुलिस जांच करेगी तो मामले का खुलासा हो जाएगा।

Related Post

ak sharma

डेंगू, मलेरिया, संचारी रोग आदि से लोगों को बचाने के लिए जागरूक करें: एके शर्मा

Posted by - November 6, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma)   ने शहरों में मच्छर जनित बीमारियों, डेंगू के…
cm yogi

स्कूल छोड़ चुके बच्चों को वापस स्कूल लाने के लिए प्रतिबद्ध है योगी सरकार

Posted by - February 19, 2023 0
लखनऊ। योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सरकार प्रदेश के हर बच्चे (Student) को शिक्षित करने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रदेश…
cm yogi meeting

निवेशकों को देय इंसेंटिव के मामले न रहें लंबित, तत्काल दिलाएं लाभ: सीएम योगी

Posted by - May 16, 2023 0
लखनऊ। तहसीलों की कार्यप्रणाली में बड़े सुधार की आवश्यकता है। हमें पारदर्शिता, समयबद्धता को लेकर ठोस प्रयास करना होगा। शिकायतों…