धन विदेश भेजने वाले 2 आरोपियों को उत्तराखंड एसटीएफ ने तमिलनाडु से किया गिरफ्तार

986 0

पावर बैंक ठगी मामले में उत्तराखंड एसटीएफ ने तमिलनाडु से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों अपनी फर्जी एप और कंपनियों के माध्यम से धन इकट्ठा करते थे। इसके बाद इस धन को क्रिप्टो करेंसी के माध्यम से विदेशों में भेजते थे। एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि पैसे निवेश कर इन्हें 15 दिनों में दोगुना करने का लालच देकर ठगी की गई थी। राज्य में इस मामले से संबंधित आठ मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

जांच के बाद अब तक 30 बैंक खाते व एसटीएफ ने सभी संबंधित बैंक प्रबंधकों के खिलाफ विभागीय जांच की संस्तुति की है। मामलों में 13 आरोपियों के नाम अब तक सामने आ चुके हैं। इनमें से चार गिरफ्तार हुए हैं और छह के खिलाफ बी वारंट लिया गया है। साथ ही एक आरोपी के विरुद्ध गैर जमानती वारंट और एक को पेश होने के लिए नोटिस दिया गया है।

केंद्र ने राहुल को पप्पू बनाने में खूब पैसे खर्चे पर वो बने हमारी आवाज़

इसी क्रम में एसटीएफ बीते एक सप्ताह से तमिलनाडु के सलेम और इरोड जिलों में दबिश दे रही थी। यहां से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इनके नाम के गोकुलवेंदन निवासी नामाक्कल और मुरुगानंदम बीआर निवासी रुबी गार्डन थिंडल इरोड हैं। आरोपियों को देहरादून लाया जा रहा है। साथ ही अन्य साथियों की तलाश भी की जा रही है।

Related Post

Yoga

उत्तराखंड चारधाम में तीर्थयात्रियों सहित सभी ने इन धाम में मनाया योग दिवस

Posted by - June 21, 2022 0
देहरादून: श्री बदरीनाथ धाम/ श्री केदारनाथ धाम/ गंगोत्री-यमुनोत्री 21 जून। श्री बदरीनाथ एवं केदारनाथ धाम में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International…