धन विदेश भेजने वाले 2 आरोपियों को उत्तराखंड एसटीएफ ने तमिलनाडु से किया गिरफ्तार

845 0

पावर बैंक ठगी मामले में उत्तराखंड एसटीएफ ने तमिलनाडु से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों अपनी फर्जी एप और कंपनियों के माध्यम से धन इकट्ठा करते थे। इसके बाद इस धन को क्रिप्टो करेंसी के माध्यम से विदेशों में भेजते थे। एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि पैसे निवेश कर इन्हें 15 दिनों में दोगुना करने का लालच देकर ठगी की गई थी। राज्य में इस मामले से संबंधित आठ मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

जांच के बाद अब तक 30 बैंक खाते व एसटीएफ ने सभी संबंधित बैंक प्रबंधकों के खिलाफ विभागीय जांच की संस्तुति की है। मामलों में 13 आरोपियों के नाम अब तक सामने आ चुके हैं। इनमें से चार गिरफ्तार हुए हैं और छह के खिलाफ बी वारंट लिया गया है। साथ ही एक आरोपी के विरुद्ध गैर जमानती वारंट और एक को पेश होने के लिए नोटिस दिया गया है।

केंद्र ने राहुल को पप्पू बनाने में खूब पैसे खर्चे पर वो बने हमारी आवाज़

इसी क्रम में एसटीएफ बीते एक सप्ताह से तमिलनाडु के सलेम और इरोड जिलों में दबिश दे रही थी। यहां से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इनके नाम के गोकुलवेंदन निवासी नामाक्कल और मुरुगानंदम बीआर निवासी रुबी गार्डन थिंडल इरोड हैं। आरोपियों को देहरादून लाया जा रहा है। साथ ही अन्य साथियों की तलाश भी की जा रही है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

Indira Hridyesh

हल्द्वानी:  इंदिरा हृदयेश गुरुग्राम मेदांता में भर्ती, स्वास्थ्य में सुधार

Posted by - March 16, 2021 0
हल्द्वानी।  नेता प्रतिपक्ष (Indira Hridayesh) को खराब स्वास्थ्य के चलते गुरुग्राम मेदांता में भर्ती कराया गया है।  डॉक्टरों की निगरानी…

कोरोना को लेकर खतरनाक और गलत सूचना देने वाले 10 लाख वीडियो को यूट्यूब ने हटाया

Posted by - August 27, 2021 0
गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब ने फरवरी 2020 से खतरनाक कोविड -19 गलत सूचना से संबंधित 10 लाख वीडियो हटा…
आगामी त्यौहार महाशिवरात्रि एवं होली को शांतिपूर्ण मनाने पंचायत चुनाव का सहयोग

आगामी त्यौहार महाशिवरात्रि एवं होली को शांतिपूर्ण मनाने पंचायत चुनाव का सहयोग

Posted by - March 4, 2021 0
डीसीपी दक्षिणी के निर्देश पर बुधवार को नगराम थाने पर आगामी त्यौहार महाशिवरात्रि एवं होली को सौहार्दपूर्ण व शांतिपूर्ण मनाने…