श्री राम भक्त हनुमान जन्मोत्सव पर धामी ने हनुमान जी की पूजा अर्चना

297 0

देहरादून: प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM pushkar singh dhami) ने शनिवार को श्री राम भक्त हनुमान जन्मोत्सव (Shree ram bhakat hanuman janmotsav) के अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में भगवान हनुमान जी (Hanuman ji) की पूजा अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की। उन्होंने अपने परिवार के साथ सुंदरकांड का पाठ भी किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हनुमान जी वास्तव में भक्ति के पर्याय है, भगवान श्री राम के अधिकांश कार्य हनुमान जी के पुरुषार्थ से सिद्ध हुए हैं। हनुमान जी बुद्धिमान, कर्तव्य परायणता तथा निस्वार्थ सेवा के प्रतिमूर्ति वह महान कर्मयोगी थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हनुमान जी दुनिया के ऐसे विलक्षण एवं ऐतिहासिक पात्र हैं जिन्होंने कठिन से कठिन जोखिम भरे कार्यों को अपने कर्म बल से संपन्न कराने का कार्य किया। तथा देवत्व को प्राप्त करते हुए स्वयं भगवान की स्थिति को प्राप्त हुए। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में हनुमान जी के मूल्य एवं कार्यों की प्रासंगिकता और बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें: IPL 2022: दिल्ली के कोच के बेबाक बोल, ईशान 15 करोड़ के लायक नहीं थे

Related Post

केदारनाथ जाने के लिए आज से हवाई सेवा शुरू, डीजीसीए की मिली मंजूरी

Posted by - October 1, 2021 0
देहरादून। देश के सबसे प्रसिद्ध मंदिर केदारनाथ को श्रद्धालुओं के लिए पहले ही खोल दिया गया था, लेकिन आज शुक्रवार…
CM Dhami

उत्तराखंड भाजपा ने किया नामांकन की तारीखों का एलान, सीएम धामी रहेंगे मौजूद

Posted by - March 19, 2024 0
देहारादून। भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा प्रत्याशियों के नामांकन (Nomination) 22 से 27 मार्च तक होंगे। सभी प्रत्याशियों के नामांकन…