देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ 17 अगस्त से पूरे सूबे में आंदोलन करेंगे पंडा पुरोहित समाज

87 0

देवस्थानम बोर्ड को खत्म करने की मांग को लेकर चारधाम तीर्थपुरोहित हक-हकूकधारी महापंचायत समिति ने 17 अगस्त के बाद पूरे प्रदेश में सरकार के खिलाफ बिगुल बजाने का एलान किया है। ऋषिकेश में आयोजित प्रेसवार्ता में समिति के अध्यक्ष श्रीकांत कोटियाल ने कहा कि प्रदेश सरकार देवस्थानम बोर्ड को निरस्त करने को लेकर गंभीर नहीं है। वह वर्तमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भी बोर्ड को निरस्त करने की मांग कर चुके हैं, लेकिन मुख्यमंत्री ने हाई पावर कमेटी बनाकर इसके समाधान करने की बात कही है। जो पंडा पुरोहितों को मंजूर नहीं है।

इस बार पंडा पुरोहित समाज के लोग भारतीय जनता पार्टी को सबक सिखाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि इस आंदोलन के दौरान अलग-अलग क्षेत्रों के जनप्रतिनिधियों का अंडे और टमाटर से स्वागत किया जाएगा। उन्हें काले झंडे भी दिखाए जाएंगे। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री, ऊखीमठ, रुद्रप्रयाग, देवप्रयाग, ऋषिकेश और देहरादून में भी आंदोलन शुरू किया जाएगा।

जिसमें पंडा पुरोहित समाज के लोग पहले क्रमिक अनशन करेंगे, फिर आमरण अनशन करेंगे। उन्होंने बताया कि द्वारिका पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने भी देवस्थानम बोर्ड को हिंदू धर्म के खिलाफ बताया है। बैठक में समिति के लक्ष्मीनारायण जुगरान, राकेश कोटियाल अरविंद कोटियाल आदि थे।

टोक्यो मे तिरंगा फहराने के बाद लौटे खिलाड़ी, दिल्ली एयर पोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

शनिवार को केदार सभा के अध्यक्ष विनोद शुक्ला के नेतृत्व में तीर्थपुरोहितों ने केदारनाथ मंदिर परिसर में नारेबाजी कर धरना दिया। इसके बाद मंदिर मार्ग से संगम होते हुए हेलीपैड तक जुलूस भी निकाला। इस दौरान भाजपा से जुड़े दीपनारायण शुक्ला, देवेंद्र शुक्ला, संजय शुक्ला, मुकेश बहुगुणा, अरविंद शुक्ला, अमित बगवाड़ी, हजारी प्रसाद सेमवाल, सतीश शुक्ला, प्रियांशु तिवारी, पवन कुमार, ललित शुक्ला आदि ने प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दिया।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

प्रदेश में होगी राज्य संस्कृति विश्वविद्यालय की स्थापना

Posted by - July 10, 2021 0
लखनऊ। संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. नीलकंठ तिवारी ने राज्य संस्कृति विश्वविद्यालय की स्थापना किये जाने सम्बंधी कार्यों…

कांवड़ यात्रा रद्द करने पर हिन्दू महासभा ने की योगी की निंदा, कहा- कोरोना है तो रोक दीजिए राजनीति

Posted by - July 19, 2021 0
कोरोना संकट को देखते हुए यूपी समेत विभिन्न सरकारों ने कांवड़ यात्रा को रद्द करने का फैसला किया, हिन्दू महासभा…
trivendra singh rawat

AAP ने तत्कालीन त्रिवेंद्र सरकार पर लगाए वृक्षारोपण में धांधली के आरोप

Posted by - March 23, 2021 0
देहरादून। आम आदमी पार्टी ने तत्कालीन त्रिवेंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आप के नेता रविंद्र जुगरान ने वृक्षारोपण…
acharya mahamandaleshwar laxmi narayan tripathi

वायरल फोटोज पर आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने दी सफाई

Posted by - March 31, 2021 0
हरिद्वार। किन्नर अखाड़े की आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी (Acharya Mahamandaleshwar Laxmi Narayan Tripathi) की सोशल मीडिया में कई तस्वीरें…