डेंगू को लेकर महापौर हुईं अलर्ट, किया दौरा

414 0

राजधानी इन दिनों डेगू ने अपने पांव जमा लिए हैं। जिसके चालते महापौर संयुक्ता भाटिया ने शहर में फैल रहे डेंगू और संचारी रोगो के रोकथाम के लिए कमान समालहते हुए सोमवार को विगत वर्षों डेंगू के हॉटस्पॉट रहे क्षेत्रो की समीक्षा कर बचाव के लिए आवश्यक निर्देश दिए थे। वहीं मंगलवार को जोन 1 में लोक मंगल दिवस का आयोजन किया। जिसके तहत 6 शिकायते आई है जिनकों सम्बन्धित विभागों में भेज तुरन्त निस्तारण के आदेश दिए।

इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने बताया कि शहर में डेंगू के रोकथाम के लिए नगर निगम प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए गए है। बता दें कि विगत 3 सालों में डेंगू के रेड स्पॉट रहे क्षेत्रो एवं डेंगू के रोगीयों वाले क्षेत्रों में नियमित साफ सफाई, एन्टी लार्वा का छिड़काव, और फोगिंग कराई जा रही है। इन क्षेत्रों को 12 सेक्टर में बांट कर 12 अधिकारियों को नोडल अधिकारी बना ड्यूटी लगाई गई है।

इन क्षेत्रों में विशेषकर सफाई, एन्टी लार्वा छिड़काव, और फगिंग की नियमित व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी नोडल अधिकारियों को सौंपी गई है। ड़ेंगू के चिकित्सीय परामर्श के लिए हेलो डॉक्टर सेवा को पुन: प्रारम्भ कर एक्टिव किया गया है। महापौर ने ड़ेंगू प्रभावित क्षेत्रों में फोगिंग हेतु विशेष गाडियां चलाने और नियमित एन्टी लार्वा छिड़काव के लिए निर्देशित किया।

राजधानी लखनऊ पहुच माकन ने भाजपा को घेरा !

महापौर ने बताया कि डेंगू के रोकथाम के लिए कंट्रोल रूम की व्यवस्था की गई है। यदि किसी को कोई भी डेंगू से सम्बंधित समस्या उत्पन्न होती है, या डेंगू के रोकथाम को कोई व्यवस्था करानी है तो कंट्रोल रूम न०- 63893000137, 138, 139 पर तत्काल सूचित करे, नगर निगम के अधिकारी तत्काल सहायता करेंगे।

Related Post

Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव का ऐलान- सपा सरकार बनने पर आईटी सेक्टर में 22 लाख रोजगार देंगे

Posted by - January 22, 2022 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने निर्वाचन आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाये…
cm yogi

किसानों व श्रमिकों के कल्याण के लिए समर्पित था चौधरी चरण सिंह का जीवनः सीएम योगी

Posted by - May 29, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि देश के महान नेता, पूर्व प्रधानमंत्री व उत्तर प्रदेश के पूर्व…
CM Yogi

श्रीराम मंदिर के निर्माण कार्य का जायजा लेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Posted by - August 18, 2023 0
अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) शनिवार को अयोध्या दौरे पर रहेंगे। सीएम योगी का जनपद में दर्शन-पूजन और भ्रमण…