डेंगू को लेकर महापौर हुईं अलर्ट, किया दौरा

437 0

राजधानी इन दिनों डेगू ने अपने पांव जमा लिए हैं। जिसके चालते महापौर संयुक्ता भाटिया ने शहर में फैल रहे डेंगू और संचारी रोगो के रोकथाम के लिए कमान समालहते हुए सोमवार को विगत वर्षों डेंगू के हॉटस्पॉट रहे क्षेत्रो की समीक्षा कर बचाव के लिए आवश्यक निर्देश दिए थे। वहीं मंगलवार को जोन 1 में लोक मंगल दिवस का आयोजन किया। जिसके तहत 6 शिकायते आई है जिनकों सम्बन्धित विभागों में भेज तुरन्त निस्तारण के आदेश दिए।

इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने बताया कि शहर में डेंगू के रोकथाम के लिए नगर निगम प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए गए है। बता दें कि विगत 3 सालों में डेंगू के रेड स्पॉट रहे क्षेत्रो एवं डेंगू के रोगीयों वाले क्षेत्रों में नियमित साफ सफाई, एन्टी लार्वा का छिड़काव, और फोगिंग कराई जा रही है। इन क्षेत्रों को 12 सेक्टर में बांट कर 12 अधिकारियों को नोडल अधिकारी बना ड्यूटी लगाई गई है।

इन क्षेत्रों में विशेषकर सफाई, एन्टी लार्वा छिड़काव, और फगिंग की नियमित व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी नोडल अधिकारियों को सौंपी गई है। ड़ेंगू के चिकित्सीय परामर्श के लिए हेलो डॉक्टर सेवा को पुन: प्रारम्भ कर एक्टिव किया गया है। महापौर ने ड़ेंगू प्रभावित क्षेत्रों में फोगिंग हेतु विशेष गाडियां चलाने और नियमित एन्टी लार्वा छिड़काव के लिए निर्देशित किया।

राजधानी लखनऊ पहुच माकन ने भाजपा को घेरा !

महापौर ने बताया कि डेंगू के रोकथाम के लिए कंट्रोल रूम की व्यवस्था की गई है। यदि किसी को कोई भी डेंगू से सम्बंधित समस्या उत्पन्न होती है, या डेंगू के रोकथाम को कोई व्यवस्था करानी है तो कंट्रोल रूम न०- 63893000137, 138, 139 पर तत्काल सूचित करे, नगर निगम के अधिकारी तत्काल सहायता करेंगे।

Related Post

Solar Power Plant

रामोत्सव 2024: ’सूर्य की आभा’ से रोशन होगी ‘सूर्यवंश की राजधानी’

Posted by - January 5, 2024 0
अयोध्या । पूरी दुनिया में रामनगरी व गौरवशाली इतिहास वाले सूर्यवंश की राजधानी के तौर पर प्रख्यात अयोध्या अब ‘नव्य…