दिल्ली जंतर मंतर पर हिन्दुवादी नेताओं ने लगाया ‘मुल्ले काटे जाएंगे राम राम चिल्लाएंगे’ का नारा

138 0

देश की राजधानी दिल्ली में रविवार को बिना परमिशन के ही हिन्दूवादी संगठनों ने भारत जोड़ो मूवमेंट के नाम से प्रोग्राम किया जिसमें करीब पांच हजार लोग इकट्ठा हुए। इस कार्यक्रम को सुप्रीम कोर्ट के वकील अश्विनी उपाध्याय ने आयोजित करवाया था, कार्यक्रम में मुस्लिमों के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। उत्तम मलिक नाम के व्यक्ति ने मुल्ले काटे जाएंगे, राम राम चिल्लाएंगे एवं भारत में रहना होगा तो जय श्रीराम कहना होगा जैसे उन्मादी नारा लगाया।

ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हंगामा मच गया, तमाम नेताओं ने इसकी निंदा करते हुए कार्रवाई की मांग की। दिल्ली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया, वीडियो में साफ नजर आने के बावजूद अज्ञात लिखना लोगों को हजम नहीं हो रहा है। 8 अगस्त 2021. दिल्ली का जंतर-मंतर. लोग ‘भारत जोड़ो मूवमेंट’ के नाम पर जमा हुए।

इसके लिए सोशल मीडिया पर लोगों से अपील की गई थी।  कार्यक्रम आयोजित कराया था सुप्रीम कोर्ट के वकील अश्विनी उपाध्याय ने। अश्विनी उपाध्याय पहले दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता रहे हैं।  अश्विनी के सोशल मीडिया पोस्ट और इस कार्यक्रम के वीडियोज से पता चलता है कि कार्यक्रम देश को तथाकथित औपनिवेशक कानूनों से मुक्ति दिलाने की मांग के लिए आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में मांग की गई कि विदेशी नहीं, स्वदेसी कानून बनाए जाएं. मतलब जो कानून देश की आजादी से पहले बने थे, उनकी जगह फिर से नए कानून बनाए जाएं।  अश्विनी उपाध्याय ने इसे लेकर पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका भी दायर की है। इसमें उन्होंने मांग की है कि एक ज्यूडीशियल पैनल या एक्सपर्ट बॉडी बनाकर ‘व्यापक’ और ‘सख्त’ पीनल कोड बनाया जाए।

ओबीसी सूची से जुड़े बिल पर सरकार के साथ पूरा विपक्ष

जंतर मंतर पर हुए कार्यक्रम में अश्विनी उपाध्याय ने इसे लेकर भाषण भी दिया।  मंच पर उनके साथ महाभारत में युधिष्ठिर का किरदार निभाने वाले और FTII के चेयरमैन रहे एक्टर गजेंद्र चौहान भी मौजूद थे. इस कार्यक्रम में खूब नारेबाजी हुई।  इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।  आरोप है कि कुछ लोगों ने मुसलमानों के खिलाफ भड़काऊ नारे लगाए। वीडियो में सुना जा सकता है कि हिंदुस्तान में रहना होगा, राम-राम कहना होगा.. के नारे लग रहे थे. इसके अलावा, *** काटे जाएंगे, राम-राम चिल्लाएंगे.. के नारे भी लगाए गए।  वीडियो में भगवा कपड़े पहने और लंबी दाढ़ी में एक शख्स लोगों से नारे लगवाते दिख रहा है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

मोहन भागवत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बोले- धर्म व्यक्ति को जोड़ता है, तोड़ता नहीं

Posted by - January 21, 2020 0
मुंबई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने कहा कि धर्म व्यक्ति को जोड़ता है, तोड़ता नहीं।…
सैम पित्रोदा

मोदी सरकार ने झूठे वादे करने के सिवाय कुछ नहीं किया : सैम पित्रोदा

Posted by - April 26, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने शुक्रवार को कहा कि बीते…

रिटायर्ड IPS अफसर का दावा, योगी के खिलाफ मर्डर की जांच शुरु करते ही हो गया ट्रांसफर

Posted by - July 25, 2021 0
सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर पूर्व रिटायर आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने खुलासा करते हुए उनपर गंभीर आरोप लगाए हैं।…
दूसरे दिन 100 से अधिक शोध पत्रों का किया प्रस्तुतीकरण

दूसरे दिन 100 से अधिक शोध पत्रों का किया प्रस्तुतीकरण

Posted by - March 18, 2021 0
प्रो. अनिल शुक्ला पूर्व कुलपति, एमजेपी रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय बरेली ने कहा कि शारीरिक शिक्षा और खेल नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति…