ताहिर हुसैन

दिल्‍ली हिंसा : हत्या आरोपी ताहिर हुसैन ने कोर्ट में सरेंडर, हुई गिरफ्तारी

220 0

नई दिल्‍ली। इंटेलिजेंस ब्‍यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्‍या के आरोप में वांछित आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन ने मामला दर्ज होने के सात दिन बाद कोर्ट के सामने पेश हुए। जहां उन्होंने सरेंडर कर दिया है। इसके साथ ही क्राइम ब्रांच ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने आप  पार्षद ताहिर हुसैन की अग्रिम जमानत याचिका को रद्द कर दिया है। अदालत ने देखा कि आरोपी की तरफ से कोई पेश नहीं हुआ।

ताहिर हुसैन ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया, इसके साथ ही क्राइम ब्रांच ने उन्हें हिरासत में ले लिया

इससे पहले ताहिर हुसैन के वकील मुकेश कालिया ने जानकारी दी थी कि ताहिर सरेंडर करने के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट (दिल्ली) के रास्ते में हैं। अगर वह बीच में गिरफ्तार किए बिना कोर्ट पहुंचते हैं तो वह कोर्ट के सामने सरेंडर करेंगे।

किसी भी घटना में शामिल होने से लगातार इनकार

दिल्ली हिंसा में शामिल होने का आरोप झेल रहे आप पार्षद ताहिर हुसैन इस तरह की किसी भी घटना में शामिल होने से लगातार इनकार कर रहे हैं। इस मामले में दिल्ली पुलिस ताहिर के बयान के आधार पर भी उनसे पूछताछ करेगी। दिल्ली पुलिस के एसीपी अजीत कुमार सिंगला ने खुलासा किया था कि घटना की जांच के दौरान आरोपी आप पार्षद ताहिर की भी बात सुनी जाएगी।

सिंगला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि दिल्ली पुलिस की हिंसा की घटनाओं के दौरान 24 फरवरी की रात को पार्षद ताहिर को बचाया गया था। जानकारी मिलने के बाद पुलिसकर्मी वहां गए थे। उन्होंने कहा कि इस मामले में एफआईआर हुई है, उसकी जांच होगी।

उद्धव ठाकरे का अयोध्या दौरा : संजय राउत ने सीएम योगी से की मुलाकात

इससे पहले हुसैन ने कहा था कि सोशल मीडिया पर जो वीडियो चल रहा है, उसमें मैंने सिर्फ उन लोगों के लिए डंडा उठाया था, जो मेरे घर की छत पर चढ़ने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने यह भी कहा था कि मुझे सबसे बड़ा डर था कि कोई मेरे परिवार को कुछ ना कर दे। इसके पीछे हिंदू समाज के भी लोग रहते हैं तो मैं उनके लिए भी चिंतित था। उनका कहना था कि आप वीडियो में देख सकते हैं कि कुछ लोग नीचे की ओर जा रहे हैं, उन्हें मैंने ही भगाया। उनको भगाने के लिए मैंने डंडा उठाया था।

 आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर पर चाकू के कई निशान

बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के चांद बाग इलाके में फैली हिंसा में आईबी अधिकारी अंकित शर्मा मारे गए थे। उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर पर चाकू के कई निशान मिले थे। अकिंत शर्मा के पेट और सीने पर धारदार हथियार से कई वार किए गए थे। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों का कहना था उनकी बेरहमी से हत्या की गई।

अकिंत शर्मा की हत्या का आरोप आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर लगा है। गुरुवार को उनके खिलाफ हत्या, आगजनी और हिंसा फैलाने का मामला दर्ज किया है। दिल्ली पुलिस ने ताहिर हुसैन के चांदबाग में स्थित घर और खजूरी खास स्थित फैक्ट्री को सील कर दिया है।

25 फरवरी को अंकित शर्मा मिला था शव

सोमवार 25 फरवरी को हिंसाग्रस्त चांदबाग इलाके से इंटेलिजेंस ब्‍यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा का शव बरामद किया गया था। बता दें कि दिल्ली पुलिस द्वारा ताहिर हुसैन के खिलाफ लिए गए एक्शन के बाद आम आदमी पार्टी ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जो भी दोषी हो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Related Post

आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान

आर्थिक मोर्चे पर बुरी खबर: एडीबी ने विकास दर का अनुमान घटाकर 5.1 प्रतिशत किया

Posted by - December 11, 2019 0
नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार के लिए आर्थिक मोर्चे को लेकर बुरी खबर आई है। एशियाई विकास बैंक (एडीबी)…

उत्तराखंड सीएम ने नियुक्त किए 6 जनसंपर्क अधिकारी, 3 RSS बैकग्राउंड से तो 3 BJP से जुड़े हुए

Posted by - August 14, 2021 0
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिन 6 जनसंपर्क अधिकारी को नियुक्त किया है उनमें से 3 RSS बैकग्राउंड…