टी-20 विश्व कप फाइनल

टी-20 विश्व कप फाइनल महिला क्रिकेट के लिए गेम-चेंजिंग पल होगा : डायना एडुल्जी

756 0

मुंबई। पूर्व क्रिकेटर और सीओए सदस्य डायना एडुल्जी ने गुरुवार को कहा कि महिला टी 20 विश्व कप का फाइनल देश में महिला क्रिकेट के लिए एक गेम-चेंजिंग पल होगा। उनकी यह टिप्पणी भारत के महिला टी 20 विश्व कप के पहले फाइनल में जगह बनाने के बाद आई है।

एडुल्जी ने कहा कि अब देखते हैं कि फाइनल में हमारा सामना किससे होता है?

भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल बारिश के कारण बिना एक भी गेंद फेंके रद्द हो गया है। चूंकि कोई आरक्षित दिन नहीं हैं, इसलिए भारत ने फाइनल में प्रवेश किया, क्योंकि उन्होंने शुरुआती चरणों में अपने समूह में शीर्ष स्थान हासिल किया है। डायना एडुल्जी ने कहा कि मैं भारत को फाइनल में प्रवेश करते हुए देखकर बहुत खुश हूं। दुर्भाग्य से, यह मौसम की स्थिति के कारण है कि हमने फाइनल बना लिया है, लेकिन यह कुछ भी दूर नहीं करता है। हमने आखिरकार जींक्स को तोड़ दिया है। हम तीन सेमीफाइनल में फंस गए थे।

टी 20 विश्व कप के फाइनल में, हम अंत में उस सीमा को पार कर चुके हैं, एडुल्जी ने कहा कि अब देखते हैं कि फाइनल में हमारा सामना किससे होता है? उन्होंने कहा कि हमें कम से कम 150/160 फाइनल में स्कोर करने की जरूरत है, अन्यथा गेंदबाज दबाव में होंगे। हमें हर किसी को तैयार करना होगा। यह देश में महिला क्रिकेट के लिए एक गेम-चेंजिंग पल साबित होगा। बता दें कि 16 वर्षीय शैफाली वर्मा ने 146.96 के स्ट्राइक-रेट से खेल के सबसे छोटे प्रारूप में 485 रन बनाए हैं। इस विश्वकप में उन्होंने चार मैच में 161 रन बनाए हैं, जिसमें श्रीलंका के खिलाफ सबसे अधिक 47 हैं।

स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर जैसे अनुभवी लोगों को भी लय में आने की जरूरत

एडुल्जी ने कहा कि युवा लय में हैं,लेकिन यह भी कहा कि स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर जैसे अनुभवी लोगों को भी लय में आने की जरूरत है। “मुझे लगता है कि इस समय टीम एक रोल में हैं। गेंदबाज असाधारण रूप से अच्छा खेल रहे हैं, उन्होंने हमें मैचों में जकड़ा है। शेफाली टूर्नामेंट में हमारे लिए एक स्टार खिलाड़ी व निडर बल्लेबाज हैं। हरमन के बाद मैंने एक और खिलाड़ी को देखा है, जो सीमाओं से टकराने से नहीं डरता। एडुल्जी ने कहा कि मैं अब हरमन और स्मृति के जाने का इंतजार कर रहा हूं।

भारत ने 2017 में 50 ओवर के महिला विश्व कप के फाइनल में भी जगह बनाई, लेकिन इंग्लैंड से हार गया

भारत ने 2017 में 50 ओवर के महिला विश्व कप के फाइनल में भी जगह बनाई, लेकिन इंग्लैंड से हार गया है। सौभाग्य से 2017 में, हमने भारी भीड़ के सामने एक फाइनल खेला है। मैं एमसीजी में सुन रहा हूं कि टी 20 विश्व कप के फाइनल को देखने वाले 50,000 से अधिक लोग होंगे। 2017 में हमने इसे थोड़ा गड़बड़ कर दिया है। एडुल्जी ने कहा कि फाइनल में खेलने के लिए एक भूमिका है। हमें केवल वह खेल खेलना चाहिए जो हम पूरे टूर्नामेंट में खेल रहे हैं।

महिला टी 20 विश्व कप का फाइनल 8 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेला जाएगा

भारत ने अपने ग्रुप में मेजबान ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। बाद में दिन में, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया दूसरे सेमीफाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेंगे, और यदि यह बाहर भी धोया जाता है, तो प्रोटियाज ग्रुप बी में शीर्ष पर पहुंच जाएंगे। महिला टी 20 विश्व कप का फाइनल 8 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेला जाएगा, जो कि महिला दिवस भी है।

Related Post

Cow

हनुमानगढ़ में बेजुबान पर क्रूरता, गाय के मुंह में डाला विस्फोटक, फटते ही…

Posted by - May 2, 2022 0
हनुमानगढ़: केरल (Kerala) की घटना तो आपको याद होगी जब गर्भवती हथिनी (Pregnant elephant) को विस्फोटक खिलाकर उसकी दर्दनाक हत्या…
पाकिस्‍तानी खिलाड़ी की बदली जिंदगी

झूलन गोस्‍वामी से मुलाकात के बाद इस पाकिस्‍तानी खिलाड़ी की बदली जिंदगी

Posted by - June 29, 2020 0
नई दिल्ली। पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की स्‍टार गेंदबाज कैनत इम्तियाज अपने खेल के साथ साथ अपनी खूबसूरती के कारण…
INDvWI

INDvWI : वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, टीम इंडिया का दिया बल्लेबाजी का न्यौता

Posted by - December 15, 2019 0
नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का…