सीबीएसई

दिल्ली हिंसा : CBSE ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में गुरुवार को होने वाली परीक्षा स्थगित की

683 0

नई दिल्ली। सीबीएसई (CBSE) ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में गुरुवार होने वाली  निर्धारित विषय की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। दिल्ली के बाकी इलाकों में परीक्षाएं पहले से तय कार्यक्रम के आधार पर ही होंगी। एग्जाम की अगली तारीख की जानकारी छात्रों को जल्द ही दी जाएगी।

CBSE ने 12 वीं क्लास की इंग्लिश इलेक्टिव, इंग्लिश इलेक्टिव सी, इंग्लिश कोर शामिल

उत्तर पूर्वी दिल्ली के लिए जो परीक्षा स्थगित हुई है उसमें 12 वीं क्लास की इंग्लिश इलेक्टिव, इंग्लिश इलेक्टिव सी, इंग्लिश कोर शामिल हैं।केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा कि दिल्ली सरकार के आग्रह तथा छात्रों, कर्मचारियों व माता पिता को होने वाली कठिनाईयों से बचने के लिए बोर्ड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के उत्तर पूर्व के हिस्से में कल होने वाली 12वीं की अंग्रेजी की परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया है।

उत्तर पूर्व दिल्ली के 73 केंद्रों पर और पूर्वी दिल्ली के सात केंद्रों पर कल होने वाली  परीक्षा स्थगित

उत्तर पूर्व दिल्ली के 73 केंद्रों पर और पूर्वी दिल्ली के सात केंद्रों पर कल होने वाली यह परीक्षा स्थगित की गयी है। अधिकारी ने बताया कि दिल्ली के बाकी हिस्सों में परीक्षा कार्यक्रम के अनुरूप ही आयोजित की जाएगी। प्रभावित छात्रों के लिए परीक्षा की अगली तारीख जल्दी ही घोषित की जाएगी। संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में उत्तर पूर्व दिल्ली में पिछले तीन दिनों से जारी हिंसा में कम से कम 22 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 200 घायल हुए हैं।

मुंह में सांप दबाए नजर आई करिश्मा तन्ना, ये वीडियो खड़े कर देगा रोंगटे 

दिल्ली  हाईकोर्ट ने दिए थे ये निर्देश

इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को कहा कि 10वीं और 12वीं कक्षा के जिन छात्रों के बोर्ड परीक्षा केंद्र हिंसा से प्रभावित उत्तर पूर्वी दिल्ली में हैं। उन्हें अगले 10-15 दिनों के लिए परीक्षाओं के कार्यक्रम के बारे में एक बार में बताया जाए न कि रोज-रोज के आधार पर।

न्यायमूर्ति राजीव शकधर ने कहा कि उत्तरपूर्वी दिल्ली में हालात खराब हो रहे हैं तथा वहां और मौतें हुई हैं, इसलिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) को अगले 10-15 दिनों के लिए कोई फैसला लेने की जरूरत है।

Related Post

Coin museum

सैफाबाद टकसाल में सिक्का संग्रहालय का उद्घाटन, 13 जून तक फ्री एंट्री

Posted by - June 8, 2022 0
हैदराबाद: तेलंगाना (Telangana) की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad) के सैफाबाद (Saifabad) के मिंट कंपाउंड में लकड़िकापुल में टकसाल में सिक्का संग्रहालय…
जेमिमा रॉड्रिग्स

जेमिमा रॉड्रिग्स ने न्यूजीलैंड में बच्चियों को सिखाया बॉलीवुड डांस, वीडियो वायरल

Posted by - February 29, 2020 0
नई दिल्ली। मेलबर्न में खेली जा रही आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2020 में जहां भारतीय महिला टीम बेहतर प्रदर्शन…
उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत पर योगी ने दुखी, बोले-फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा केस

Posted by - December 7, 2019 0
लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत पर दुख जताया है। सीएम योगी ने कहा…