manish sisodi budget

 दिल्ली सरकार आज पेश करेगी अपना बजट

553 0

नई दिल्ली। केजरीवाल सरकार (Delhi government) आज बजट पेश करने जा रही है। दिल्ली के इतिहास में पहली बार वित्त मंत्री पन्ने पलटकर नहीं, बल्कि टैब देखकर बजट भाषण देंगे।

बजट सत्र : विपक्ष के हंगामे के बीच लोक सभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

केजरीवाल सरकार (Delhi government) के तीसरे कार्यकाल का दूसरा बजट आज पेश होगा। यह बजट कई मायनों में अलग होने जा रहा है। दिल्ली के इतिहास में पहली बार वित्त मंत्री पन्ने पलटकर नहीं, बल्कि टैब देखकर बजट भाषण देंगे।

कनॉट प्लेस पर लोगों ने बातचीत में कहा कि कोरोना के बाद आ रहे इस बजट से लोगों को नए ऐलानों की उम्मीद नहीं है, लेकिन उनका कहना है कि सरकार को अपनी पुरानी योजनाएं और लोगों को मिल रहे फायदे जारी रखने चाहिए।

महिलाओं की मांग

महिलाओं ने कहा कि बजट में महंगाई को काबू करने की कोशिश की जानी चाहिए।

मुफ्त वैक्सीन

उम्मीद की जा रही है कि दिल्ली सरकार लोगों को मुफ्त वैक्सीन का तोहफा दे सकती है। जानकारी के मुताबिक बजट में सरकार आम लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन मुहैया करवाएगी जिसके लिए बजट में अलग से फंड का प्रावधान किया जा सकता है।

कांग्रेस की मांग

बजट से पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी ने ट्वीट कर बेरोजगारी भत्ते की मांग की है। उन्होंने लिखा- हम दिल्ली की जनता की तरफ से मांग करते हैं, जब तक दिल्ली के बेरोजगारों को नौकरी नहीं मिलती, दिल्ली सरकार उन्हें बेरोजगारी भत्ता दें।

भाजपा की मांग

राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार अपने तीसरे कार्यकाल का दूसरा बजट पेश करने जा रही है। कोरोना महामारी के बाद पेश हो रहे इस बजट से दिल्ली के अलग-अलग लोगों को तमाम उम्मीदें हैं और इसमें विपक्ष भी पीछे नहीं है। दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने यहां दिल्ली सरकार को प्रदूषण, परिवहन व्यवस्था, ईज ऑफ लिविंग और विकास जैसे तमाम मुद्दों पर ध्यान देने के लिए कहा है।

Related Post

योगी सरकार ने दी कांवड़ यात्रा को मंंजूरी, सुप्रीम कोर्ट ने थमा दिया नोटिस

Posted by - July 14, 2021 0
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा को मंजूरी दिए जाने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वयं संज्ञान…