Delhi

दिल्ली सरकार के ‘रोज़गार बाज़ार’ पोर्टल ने लाखों बेरोजगारों को दिया रोजगार

233 0

नई दिल्ली: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को दावा किया है कि, दिल्ली (Delhi) में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) द्वारा शुरू किए गए जॉब पोर्टल ‘रोजगार बाजार’ ने अब तक 10.21 लाख बेरोजगारों को रोजगार देने में मदद की है। पोर्टल के लॉन्च होने के बाद से लगभग दो वर्षों में और 30 जून, 2022 तक, दिल्ली (Delhi) में 32 नौकरी श्रेणियों में कुल 10,21,303 सत्यापित नौकरियां मिली हैं। ये नौकरियां कुल 19,402 अद्वितीय नियोक्ताओं द्वारा सृजित की गई हैं।

सिसोदिया ने एक बयान में कहा, रोजगार बाजार के आधिकारिक आंकड़े बताते हैं कि पिछले दो वर्षों में दिल्ली में 10 लाख से अधिक नौकरियां पैदा हुई हैं। दिल्ली सरकार बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। हर कोई जल्द ही देखेगा कि केजरीवाल दिल्ली में और 20 लाख नौकरियां देने के अपने वादे पर कैसे खरा उतरते हैं, जैसा कि इस साल हमारे रोज़गार बजट में घोषित किया गया था।

महाराष्ट्र की नई सरकार ने जीता फ्लोर टेस्ट, शिंदे के पक्ष में 164 वोट पड़े

दिल्ली सरकार के अनुसार, शीर्ष चार क्षेत्र जहां नए रोजगार सृजित हुए हैं, वे हैं सेल्स/मार्केटिंग, बिजनेस डेवलपमेंट, बैक ऑफिस/डेटा एंट्री, कस्टमर सपोर्ट/टेली कॉलर और डिलीवरी फ्लीट। 30 जून तक रोजगार बाजार पोर्टल पर कुल 15,23,536 अद्वितीय नौकरी चाहने वालों को पंजीकृत किया गया है। पोर्टल नौकरी चाहने वालों और नौकरी प्रदाताओं के बीच फोन कॉल, व्हाट्सएप आदि के माध्यम से शुरू किए गए सक्रिय कनेक्शन को ट्रैक करता है।

क्रिप्टोकरेंसी यूजर्स रहे सावधान! साइबर धोखाधड़ी के गिरोह का भंडाफोड़

Related Post

सिद्धू का BJP-UP पुलिस पर निशाना, ‘प्रियंका गांधी को गैरकानूनी तरीके से हिरासत में रखना मानवाधिकारों का उल्लंघन’

Posted by - October 6, 2021 0
नई दिल्ली। कांग्रेस की पंजाब यूनिट के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को कहा कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी…
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे

पूर्वी उत्तर प्रदेश की लाइफ लाइन बनेगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे : मुख्यमंत्री योगी

Posted by - February 11, 2020 0
सुलतानपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पूर्वी उत्तर प्रदेश की लाइफ लाइन बनने जा रहा है। उन्होंने…
CM Dhami

सीएम धामी ने किया पौधारोपड़, स्कूली बच्चों को बांटे जूट के बैग

Posted by - June 5, 2023 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) एवं वन मंत्री  सुबोध उनियाल ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री…