Delhi

दिल्ली सरकार के ‘रोज़गार बाज़ार’ पोर्टल ने लाखों बेरोजगारों को दिया रोजगार

129 0

नई दिल्ली: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को दावा किया है कि, दिल्ली (Delhi) में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) द्वारा शुरू किए गए जॉब पोर्टल ‘रोजगार बाजार’ ने अब तक 10.21 लाख बेरोजगारों को रोजगार देने में मदद की है। पोर्टल के लॉन्च होने के बाद से लगभग दो वर्षों में और 30 जून, 2022 तक, दिल्ली (Delhi) में 32 नौकरी श्रेणियों में कुल 10,21,303 सत्यापित नौकरियां मिली हैं। ये नौकरियां कुल 19,402 अद्वितीय नियोक्ताओं द्वारा सृजित की गई हैं।

सिसोदिया ने एक बयान में कहा, रोजगार बाजार के आधिकारिक आंकड़े बताते हैं कि पिछले दो वर्षों में दिल्ली में 10 लाख से अधिक नौकरियां पैदा हुई हैं। दिल्ली सरकार बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। हर कोई जल्द ही देखेगा कि केजरीवाल दिल्ली में और 20 लाख नौकरियां देने के अपने वादे पर कैसे खरा उतरते हैं, जैसा कि इस साल हमारे रोज़गार बजट में घोषित किया गया था।

महाराष्ट्र की नई सरकार ने जीता फ्लोर टेस्ट, शिंदे के पक्ष में 164 वोट पड़े

दिल्ली सरकार के अनुसार, शीर्ष चार क्षेत्र जहां नए रोजगार सृजित हुए हैं, वे हैं सेल्स/मार्केटिंग, बिजनेस डेवलपमेंट, बैक ऑफिस/डेटा एंट्री, कस्टमर सपोर्ट/टेली कॉलर और डिलीवरी फ्लीट। 30 जून तक रोजगार बाजार पोर्टल पर कुल 15,23,536 अद्वितीय नौकरी चाहने वालों को पंजीकृत किया गया है। पोर्टल नौकरी चाहने वालों और नौकरी प्रदाताओं के बीच फोन कॉल, व्हाट्सएप आदि के माध्यम से शुरू किए गए सक्रिय कनेक्शन को ट्रैक करता है।

क्रिप्टोकरेंसी यूजर्स रहे सावधान! साइबर धोखाधड़ी के गिरोह का भंडाफोड़

Related Post

आज़म खान

रामपुर से सीतापुर जेल शिफ्ट हुए आजम खान, सपा प्रमुख अखिलेश करेंगे मुलाकात

Posted by - February 27, 2020 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां और विधायक पत्नी व उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को गुरुवार की सुबह सीतापुर…