बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट

दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी के 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, यहां देखें नाम

645 0

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया पूरे होने के एक दिन बाद बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी की इस लिस्ट में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का नाम शामिल है। इसके अलावा बीजेपी शासित राज्यों के सीएम योगी आदित्यनाथ, मनोहर लाल खट्टर, जयराम ठाकुर, त्रिवेंद्र सिंह रावत का नाम भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल हैं।

बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हेमा मालिनी, गौतम गंभरी, सनी देओल, रवि किशन और दिनेश लाल यादव निरहुआ को भी जगह मिली है। केंद्रीय मंत्री और कभी दिल्ली में बीजेपी का चेहरा रहे हर्षवर्धन और विजय गोयल भी स्टार प्रचारकों में शामिल हैं। बीजेपी के दिल्ली के सांसद हंसराज हंस, मीनाक्षी लेखी, रमेश बिधूड़ी स्टार प्रचारकों में शुमार हैं।

दिल्ली विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची, जानें कौन हैं ? 

दिल्ली विधानसभा चुनाव में सीएम उम्मीदवार का एलान नहीं

दिल्ली में बीजेपी एनडीए की सहयोगी पार्टियों जेडीयू और एलजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। बीजेपी 67 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि जेडीयू दो और एलजेपी एक सीट पर चुनाव लड़ रही है। यह पहला मौका है जब बीजेपी दिल्ली में जेडीयू और एलजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है।

बीजेपी पीएम मोदी के चेहरे पर ही दिल्ली में केजरीवाल की दे रही है चुनौती

दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने सीएम के लिए किसी चेहरे का एलान नहीं किया है। 2015 में बीजेपी ने किरण बेदी को अपना चेहरा बनाया था, लेकिन पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा था। बीजेपी पीएम मोदी के चेहरे पर ही दिल्ली में केजरीवाल की चुनौती का सामना कर रही है। 2015 के विधानसभा चुनाव में सिर्फ तीन सीटें जीतने वाली बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में युवा चेहरों पर भरोसा जताया है। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान है, जबकि नतीजों का एलान 11 फरवरी को होगा।

Related Post

AK Sharma

नगरीय निकायों में नागरिकों के जीवन स्तर एवं सुख-सुविधाओं को बढ़ाना उद्देश्य: एके शर्मा

Posted by - February 28, 2024 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने मुख्यमंत्री नगर सृजन योजना के अंतर्गत तथा…

7th CPC News: केंद्रीय कर्मचारियों को मिला बंपर तोहफा- DA के बाद अब TA को लेकर आया बड़ा अपडेट

Posted by - June 21, 2021 0
केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए खुशखबरी है. सरकार ने करोड़ों केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बड़ी राहत दी है।…
CM Dhami

नेशनल गेम्स में पदक विजेता खिलाड़ियों को सीएम धामी ने किया सम्मानित

Posted by - December 5, 2023 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने मंगलवार को महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज में आयोजित 38वें राष्ट्रीय खेल ध्वज…