बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट

दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी के 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, यहां देखें नाम

655 0

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया पूरे होने के एक दिन बाद बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी की इस लिस्ट में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का नाम शामिल है। इसके अलावा बीजेपी शासित राज्यों के सीएम योगी आदित्यनाथ, मनोहर लाल खट्टर, जयराम ठाकुर, त्रिवेंद्र सिंह रावत का नाम भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल हैं।

बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हेमा मालिनी, गौतम गंभरी, सनी देओल, रवि किशन और दिनेश लाल यादव निरहुआ को भी जगह मिली है। केंद्रीय मंत्री और कभी दिल्ली में बीजेपी का चेहरा रहे हर्षवर्धन और विजय गोयल भी स्टार प्रचारकों में शामिल हैं। बीजेपी के दिल्ली के सांसद हंसराज हंस, मीनाक्षी लेखी, रमेश बिधूड़ी स्टार प्रचारकों में शुमार हैं।

दिल्ली विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची, जानें कौन हैं ? 

दिल्ली विधानसभा चुनाव में सीएम उम्मीदवार का एलान नहीं

दिल्ली में बीजेपी एनडीए की सहयोगी पार्टियों जेडीयू और एलजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। बीजेपी 67 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि जेडीयू दो और एलजेपी एक सीट पर चुनाव लड़ रही है। यह पहला मौका है जब बीजेपी दिल्ली में जेडीयू और एलजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है।

बीजेपी पीएम मोदी के चेहरे पर ही दिल्ली में केजरीवाल की दे रही है चुनौती

दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने सीएम के लिए किसी चेहरे का एलान नहीं किया है। 2015 में बीजेपी ने किरण बेदी को अपना चेहरा बनाया था, लेकिन पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा था। बीजेपी पीएम मोदी के चेहरे पर ही दिल्ली में केजरीवाल की चुनौती का सामना कर रही है। 2015 के विधानसभा चुनाव में सिर्फ तीन सीटें जीतने वाली बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में युवा चेहरों पर भरोसा जताया है। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान है, जबकि नतीजों का एलान 11 फरवरी को होगा।

Related Post

PM Modi

देवभूमि निश्चित रूप से निवेश के बहुत सारे द्वार खोलने जा रही : मोदी

Posted by - December 8, 2023 0
देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने उत्तराखंड के देहरादून में शुक्रवार को आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (GIS) का उद्घाटन…
आशुतोष टंडन

जन विश्वास जीतते हुये सीवर नेटवर्क संबंधी शिकायतों जल्द हो निस्तारण: आशुतोष टंडन

Posted by - January 30, 2020 0
लखनऊ। यूपी के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने गुरुवार को सीवेज ट्रीटमेंट प्रणाली, संबंधित इन्फ्रास्टेक्चर व सीवर नेटवर्क का…
grenede attack

कश्मीर यूनिवर्सिटी गेट पर ग्रेनेड हमले में दो नागरिक घायल, सर्च ऑपरेशन शुरू

Posted by - November 26, 2019 0
नई दिल्ली। कश्मीर यूनिवर्सिटी के गेट के बाहर आतंकियों ने मंगलवार को ग्रेनेड हमला किया है। इस हमले में दो…