jai pratap singh

COVID-19: UP में अभी लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू पर विचार नहीं- स्वास्थ्य मंत्री

300 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने साफ किया है कि यूपी में अभी कोरोना को लेकर लॉकडाउन (lockdown) या नाइट कफ्र्यू पर विचार नहीं किया जा रहा है। सरकार टारगेट टेस्टिंग पर ध्यान दे रही है।
उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह (Health Minister Jai Pratap Singh) ने कहा है कि सरकार का प्रदेश में कोरोना जांच (Corona test) की संख्या बढ़ाने पर फोकस है। लगातार टारगेट टेस्टिंग पर ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि होली में बाहर से आने वालों की टेस्टिंग की जाएगी। कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ कोरोना पर वीसी होनी है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अभी लॉकडाउन (Lockdown), नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) पर विचार नहीं  है।

बता दें प्रदेश के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा था कि एक दिन में कुल 90,537 सैम्पल की जांच की गई। प्रदेश में अब तक कुल 3,29,48,378 सैम्पल की जांच की गई है। उन्होंने कहा कि कुछ जिलों में संक्रमण बढ़ते हुए दिखा है। विशेषकर ऐसे जिले, जहां दूसरे प्रदेशों से लोग आए हैं। हमें आवश्यकता है कि हम लगातार सावधान रहें। पिछले साल मार्च, अप्रैल में जो हम सतर्कता बरत रहे थे, जरूरत है वही सावधानी हम अपनाएं।

228 नए मामले

प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 228 नए मामले सामने आए हैं। 1912 एक्टिव केस हैं. प्रदेश में अब तक कुल 5,94,993 लोग कोविड-19 से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। रिकवरी का प्रतिशत अब 98.25 हो गया है। एक साल में 8750 लोगों की मृत्यु हुई है।

प्रदेश में सर्विलांस टीम के माध्यम से 1,86,314 क्षेत्रों में 5,12,847 टीम दिवस के माध्यम से 3,15,15,912 घरों की 15,30,24,269 जनसंख्या का सर्वेक्षण किया गया है।

अब तक 3 लाख से ज्यादा लोगों ने लगवाई वैक्सीन

प्रदेश भर में मेडिकल कॉलेज/जिला चिकित्सालय में सोमवार से शनिवार तक टीकाकरण किया जा रहा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र/प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर सोमवार, गुरुवार और शुक्रवार को वैक्सीनेशन किया जा रहा है। सोमवार दोपहर 3 बजे तक एक लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। सभी स्वास्थ्य कर्मी एवं फ्रंटलाइन कर्मी, जिनकी वैक्सीनेशन की दूसरी डोज छूट गई है, वह वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर अवश्य वैक्सीन लगवा लें। यूपी में अब तक 3 लाख से ज्यादा लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवा ली है। 15 मार्च तक 3 लाख 11 हजार 351 डोज दी जा चुकी है।

Loading...
loading...

Related Post

priyanka gandhi in baanke bihari temple

 बांके बिहारी की शरण में प्रियंका गांधी, किया मंदिर का देहरी पूजन

Posted by - February 23, 2021 0
मथुरा। कांग्रेस का उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री चेहरा प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) इन दिनों बेहद धार्मिक हो गई हैं।…