भारतीय मूल की बच्ची का अमेरिका में डंका

कोविड-19 : भारतीय मूल की बच्ची का अमेरिका में डंका, ट्रम्प ने किया सम्मानित

771 0

नई दिल्ली। अमेरिका 1.4 मिलियन से अधिक कोरोना संक्रमणों के साथ दुनिया में सबसे बुरी तरह प्रभावित देशों में से एक है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कोविड-19 से निपटने के लिए अग्रिम मोर्चे पर तैनात नर्सों और दमकल विभाग के कर्मियों को कुकीज और कार्ड भेजने वाली 10 साल की श्रव्या अन्नापारेड्डी को सम्मानित किया है।

श्रव्या ‘गर्ल स्काउट ट्रूप’ की सदस्य हैं

टुकड़ी का प्रतिनिधित्व करने वाली खान ने कहा, ‘हमारी टुकड़ी को आज यहां आने के लिए आमंत्रित किया गया, हम सम्मानित होते हैं, तो हम जानते हैं कि हम उन लाखों अन्य बच्चों का हिस्सा हैं जो अपने समुदायों, अपने दोस्तों और उनके परिवारों का समर्थन करने के लिए अद्भुत चीजें कर रहे हैं। इन सभी का प्रतिनिधित्व करना हमारे लिए सौभाग्य की बात है।’ सम्मानित होने वालों में, एमी फोर्ड, जो कि विलियमसन, वेस्ट वर्जीनिया की नर्स है। श्रव्या ‘गर्ल स्काउट ट्रूप’ की सदस्य हैं। यह मैरीलैंड के हनोवर हिल्स एलीमेंट्री स्कूल की चौथी कक्षा की छात्रा हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प डब्ल्यूएचओ से खुश नहीं, बोले- जल्द दूंगा बयान

राष्ट्रपति ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प ने शुक्रवार को कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मियों की मदद कर रहे हैं। अमेरिकी नायकों को सम्मानित किया, जिसमें यह बच्ची भी शामिल है।

‘वाशिंगटन टाइम्स’ ने एक खबर में राष्ट्रपति के हवाले से कहा कि आज हम जिन पुरुषों और महिलाओं को सम्मानित कर रहें है, वे हमें याद दिलाते हैं कि कठिन समय में भी जो स्नेह हमें बांधता है वह हमें नई ऊंचाइयों तक ले जा सकता है।

गर्ल स्काउट श्रव्या के माता-पिता  हैं आंध्र प्रदेश से

श्रव्या ‘गर्ल स्काउट’ की उन तीन बच्चियों में शामिल हैं, जिन्हें ट्रम्प ने सम्मानित किया है। उसके माता-पिता आंध्र प्रदेश के हैं। खबर के अनुसार ‘गर्ल स्काउट’ की इन लड़कियों ने स्थानीय डॉक्टरों, नर्सों और दमकल कर्मियों को कुकीज के 100 डिब्बे भेजे थे। इन्होंने उन्हें हाथ से बनाकर 200 कार्ड भी भेजे थे।

चीन के वुहान से पिछले साल दिसम्बर में फैलना शुरू हुए इस वायरस से विश्वभर में 40.7 लाख लोग संक्रमित हैं और इससे 3,15,185 लोग मारे जा चुके हैं। अमेरिका में इससे 89,562 लोगों की जान गई है और 14 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं।

Related Post

धरने पर बीजेपी विधायक

यूपी में अपनी ही सरकार के खिलाफ विधान सभा में धरने पर बीजेपी विधायक

Posted by - December 17, 2019 0
लखनऊ। यूपी विधानसभा सत्र के पहले दिन ही मंगलवार को योगी आदित्यनाथ सरकार को असहज स्थिति का सामना करना पड़ा।…
गगनयान मिशन

मानव अंतरिक्ष उड़ान हमें दीर्घकालिक राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय सहयोग की रूपरेखा तैयार करने का अवसर: इसरो

Posted by - January 22, 2020 0
बंगलूरू। भारत के महत्वकांक्षी अभियान गगनयान मिशन पर इसरो प्रमुख के सिवन ने कहा कि गगनयान मिशन केवल मानव को…