कोरोना टीका नहीं लगवाने वाले एक कर्मचारी को वायुसेना ने किया बर्खास्त

355 0

कोरोना टीका लगवाने से मना करने पर वायुसेना ने एक कर्मचारी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। टीका लगवाने को सेवा की शर्तों में शामिल किया गया था। अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल देवांग व्यास ने वायुसेना के एक कर्मचारी योगेंद्र कुमार की याचिका पर बुधवार को उच्च न्यायालय में सौंपी अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

उन्होंने न्यायमूर्ति एजे देसाई और न्यायमूर्ति एपी ठाकेर की खंडपीठ को बताया कि पूरे भारत में नौ कर्मियों ने टीका लगवाने से मना किया है और उन सभी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।सॉलिसिटर जनरल देवांग व्यास ने हाई कोर्ट को बताया कि इनमें से एक ने नोटिस का जवाब नहीं दिया, जिसके बाद उसे सेवा से निष्कासित कर दिया गया है। हालांकि, बर्खास्त किए गए कर्मी का नाम का खुलासा नहीं किया गया है।

विदेश मंत्री जयशंकर बोले- कोरोना से निपटने में उद्योगो की अहम भूमिका रही

व्यास ने कहा कि टीका लगवाना वायु सेना की सेवा शर्त में शामिल किया गया है। जो सेवा में शामिल होने के वक्त ली गई शपथ के क्रम में है। उन्होंने कोर्ट से कहा कि यह भी देखना जरूरी है कि वायु सेना को कमजोर स्थिति में नहीं रखा जाए और कर्मियों को अनिवार्य रूप से टीका लगवाना जरूरी है।

Related Post

COVID-19

कोविड के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्री आज करेंगे समीक्षा बैठक की अध्यक्षता

Posted by - June 23, 2022 0
नई दिल्ली: भारत में बढ़ते COVID-19 मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया आज गुरुवार को विशेषज्ञों की…
हरसिमरत कौर Harsimrat Kaur

दादी-नानी के नुस्खों को दुबारा वैश्विक बनाने की आवश्यकता : हरसिमरत कौर

Posted by - September 9, 2020 0
नई दिल्ली । देश के औषधीय उत्पादों और दादी-नानी के घरेलू नुस्खों को वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाने की जरूरत…