विदेश मंत्री जयशंकर बोले- कोरोना से निपटने में उद्योगो की अहम भूमिका रही

351 0

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने गुरुवार को भारतीय उद्योग परिसंघ की सालाना बैठक को संबोधित करते हुए कोरोना महामारी से निपटने में उद्योगों की भूमिका की तारीफ की। उन्होंने कहा कि जब कोविड-19 वायरस पहली बार देश में फैला तो हम दो कारणों से इससे जल्दी उबरे। एक तो यह कि हमने जो भी किया वह निर्णायक रूप से किया और दूसरा वह प्रभावी रहा।

जयशंकर ने कहा कि कोरोना ने जब हमें घेरा तब हमारा स्वास्थ्य ढांचा इस महामारी को लेकर अल्पविकसित था। विदेश मंत्री ने कहा कि हम एक देश के रूप में न केवल इससे उबरे, बल्कि दूसरों की मदद भी की। खाड़ी जैसे देशों को दवाएं व खाद्य सामग्री भेजी, जो कि उस वक्त काफी जरूरी थी। बहुत कुछ किया गया। आज मैं उस वक्त उद्योगों द्वारा की गई मदद के प्रति आभार प्रकट करता हूं।

केंद्र ने राज्यों को अब तक 54 करोड़ से ज्यादा खुराक मुहैया कराई

विदेश मंत्री ने कहा कि महामारी के दौर में सभी लोग मदद के लिए आगे आए और मैं सोचता हूं कि उद्योगों ने बड़ा काम किया। सरकार ने हालात की गंभीरता जनता को समझाने और महामारी से बचाव के लिए लोगों को प्रेरित करने में सब कुछ किया।

Related Post

ARVIND KEJARIWAL

दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर होली, शब-ए-बारात और नवरात्रि मनाने पर लगी रोक

Posted by - March 24, 2021 0
नई दिल्ली। दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने एक औपचारिक आदेश जारी करते हुए राष्ट्रीय राजधानी में सार्वजनिक स्थानों पर होली,…
CM Vishnudev Sai

कांग्रेस को गरीबों की आह लगी, मोदी की योजनाएं हर घर तक पहुंची : विष्णु देव साय

Posted by - April 21, 2024 0
रायपुर/बसना। कांग्रेस सरकार ने 18 लाख गरीबों को आवास नहीं दिया। कई लोगों के मकान अधूरे के अधूरे रह गए।…