भारत में कोरोना रिकवरी दर

नोएडा के स्कूल पहुंचा कोरोना वायरस, तीन दिन का अवकाश घोषित

206 0

नई दिल्ली। नोएडा के स्कूल में पढ़ने एक वाले बच्चे में कोरोना वायरस के लक्षण मिला है। इस सूचना पर पूरा प्रशासन हरकत में आ गया है। बताया जा रहा है कि इस स्कूल के एक बच्चे के पिता कोरोना वायरस से पीड़ित है।

दो बच्चों के सैंपल को परीक्षण के लिए भी भेजा , खुद सीएमओ गौतमबुद्ध नगर मौके पर पहुंचे

इस बच्चे ने अपने क्लास के अन्य बच्चों को अपनी बर्थडे पार्टी में बुलाया था, जिसके बाद अन्य बच्चों में भी इस वायरस के फैलने की आशंका से मंगलवार को तीन दिन के लिए स्कूल बंद कर दिया गया। जानकारी के अनुसार उक्त बच्चे के पिता इटली से आए थे। इस समय उनका इलाज राम मनोहर लोहिया अस्पताल में चल रहा है। खबर मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की एक टीम स्कूल पहुंची है। दो बच्चों के सैंपल को परीक्षण के लिए भी भेजा है। खुद सीएमओ गौतमबुद्ध नगर मौके पर पहुंचे हैं।

दिल्ली, जयपुर और तेलंगाना में एक-एक मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई

दुनियाभर में तीन हजार से ज्यादा लोगों की जान लेने वाले कोरोना वायरस से संक्रमित तीन नए मामले देश में सामने आए हैं। बीते सोमवार को दिल्ली, जयपुर और तेलंगाना में एक-एक मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। दिल्ली में संक्रमित व्यक्ति हाल ही में इटली और तेलंगाना में संक्रमित व्यक्ति दुबई से लौटा था, जबकि जयपुर में मिला संक्रमित इटली का पर्यटक है।

Holi 2020: रोगों को खत्म करने वाली कलर थैरेपी है इस त्योहार की खूबी का हिस्सा 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कि दिल्ली में जो व्यक्ति पॉजिटिव मिला है। वह खुद राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचा था। वहीं तेलंगाना का मरीज पहले निजी अस्पताल पहुंचा, जहां से उसे सरकारी अस्पताल में रेफर किया गया। दोनों की हालत स्थिर है और उनकी लगातार निगरानी की जा रही है।

इटली के पर्यटक की दूसरी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई

उधर राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने विधानसभा में बताया कि, इटली के पर्यटक की दूसरी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, पहली रिपोर्ट निगेटिव थी। अब तीसरी जांच के लिए सैंपल पुणे के भारतीय विषाणु अध्ययन संस्थान भेजा गया है। यह पर्यटक अपने 20 साथियों के साथ उदयपुर पहुंचा था। वहां से सभी जयपुर आए थे।

37 मरीज कोरोना वायरस के इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती

हर्षवर्धन ने बताया, देश में 25,738 लोग सामुदायिक निगरानी में हैं। वहीं, 37 मरीज कोरोना वायरस के इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती हैं। अब तक देश में 3217 लोगों के सैंपलों की जांच हुई, जिनमें से छह में वायरस की पुष्टि हुई है। वहीं, 23 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है।

चीन, ईरान, कोरिया, सिंगापुर, इटली की यात्रा न करें

स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से चीन, ईरान, कोरिया, सिंगापुर और इटली की गैरजरूरी यात्रा न करने को कहा है। हर्षवर्धन ने कहा, चीन और ईरान के लिए ई-वीजा सहित मौजूदा वीजा निलंबित रहेंगे। हालात के मुताबिक दूसरों देशों पर भी यात्रा पर रोक लगाई जा सकती है।

अब तक छह पॉजिटिव, तीन पूरी तरह ठीक

तीन नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर छह हो गई है। इससे पहले, केरल में तीन मरीज मिले थे, जो पूरी तरह ठीक होकर घर जा चुके हैं।

Loading...
loading...

Related Post

शनि जयंती

59 साल बाद शनि जयंती पर ग्रहों का ये है अद्भुत संयोग, जानें आपकी राशि पर क्या होगा प्रभाव?

Posted by - May 21, 2020 0
नई दिल्ली। शुक्रवार 22 मई को ज्येष्ठ माह की अमावस्या तिथि है। हिंदी पंचांग के अनुसार अमावस्या के दिन शनि…

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को पहुंचेंगे भारत

Posted by - January 23, 2019 0
नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सीरिल रामफोसा शुक्रवार से दो दिवसीय भारत दौरे पर आएंगे और गणतंत्र दिवस समारोह…