corona Active Case

कोरोना का कहर: 24 घंटे में 1.15 लाख नए केस, दिल्ली में ‘कार में अकेले हों तो भी मास्क जरूरी’

340 0

नई दिल्ली। दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहरों में हॉस्पिटल बेड्स को लेकर मारामारी (Corona Virus Havoc Across the country)  देखने को मिल रही है। इनके अलावा पुणे, नागपुर जैसे शहरों में भी बेड्स की कमी दिखाई पड़ रही है।

  • देश में बढ़ रहा है कोरोना का संकट
  • दिल्ली-मुंबई में तेजी से भर रहे बेड्स
भारत में कोरोना वायरस ने अब विकराल रूप ले लिया है जो हालात एक साल पहले थे, अब उससे अधिक गंभीर हालात बनते दिख रहे हैं. पिछले 24 घंटे में ही देश में 1.15 लाख से अधिक नए केस दर्ज किए गए हैं, जो अबतक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है. इतना ही नहीं एक्टिव केस का आंकड़ा फिर से दस लाख की ओर बढ़ रहा है।

इस बीच दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहरों में बेड्स को लेकर मारामारी देखने को मिल रही है। इनके अलावा पुणे, नागपुर जैसे शहरों में भी बेड्स की कमी दिखाई पड़ रही है।

कोरोना वायरस के इस महासंकट के बीच दिल्ली और मुंबई में कोरोना रिजर्व बेड्स का क्या अपडेट है, एक नज़र डालें

मुंबई में क्या है अपडेट?

मुंबई में कोरोना की रफ्तार बेकाबू है और हर रोज़ औसतन दस हजार केस सामने आ रहे हैं. ऐसे में बेड्स को लेकर लोगों में चिंता बढ़ी है। बीएमसी की वेबसाइट पर जारी आंकड़े के मुताबिक, मुंबई में अभी बेड्स कमी नहीं है, लेकिन ये आंकड़ा तेज़ी से बढ़ रहा है।

बीएमसी के चार्ट के मुताबिक, मुंबई में अभी कोरोना रिजर्व के 5400 के करीब बेड्स खाली हैं। (ये आंकड़ा 5 अप्रैल तक का है) मुंबई में करीब 17 हज़ार बेड्स भर चुके हैं। यहां करीब 136 आईसीयू बेड्स खाली हैं जबकि 51 वेंटिलेटर बेड्स ही खाली बचे हैं।

यहां क्लिक कर मुंबई में बेड्स का अपडेट 

मुंबई में बेड्स का अपडेट

दिल्ली में बेड्स की स्थिति क्या है?

मुंबई की तरह ही दिल्ली में भी कोरोना की नई लहर चली है। बीते दिन राजधानी में 5100 केस आए, जो आंकड़ा पहले 500 के करीब पहुंच गया था वो अब पांच हजार को छू रहा है। दिल्ली में अब तेज़ी से बेड्स भरने लगे हैं. मौजूदा आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में कुल 8229 कोरोना के बेड्स हैं। इनमें 3770 भर चुके हैं, जबकि 4459 बेड्स खाली हैं. हालांकि, बीते कुछ दिनों में बेड्स भरने की रफ्तार बढ़ी है।

Related Post

Ashok Dinda

बंगाल चुनाव : भाजपा उम्मीदवार अशोक डिंडा को मिली Y प्लस सुरक्षा

Posted by - March 31, 2021 0
कोलकाता । पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले की मोयना विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार और पूर्व क्रिकेटर अशोक डिंडा…
Yogi Adityanath

पूर्ववर्ती सरकारों ने बुंदेलखंड का किया दोहन ; योगी आदित्यनाथ

Posted by - March 10, 2021 0
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य की पूर्ववर्ती सरकारों पर बुंदेलखंड की उपेक्षा और दोहन करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार…