यूपी में 623 कोरोना संक्रमित

कोरोना वायरस: देश में संक्रमित मरीजों की संख्या 62, हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से मांगा जवाब

655 0

नई दिल्ली। इस कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में भी बढ़ता ही जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 62 पहुंच गई है। इस कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज राजस्थान 17, केरल 17, दिल्ली चार, महाराष्ट्र पांच, यूपी आठ, कर्नाटक चार, जम्मू-कश्मीर एक, लद्दाख दो, तमिलनाडु एक और तेलंगाना में एक पाए गए है।

हाईकोर्ट ने केंद्र और दिल्ली सरकार से मांगा जवाब

कोरोनावायरस से निपटने के लिए उचित तथा पर्याप्त उपायों की मांग करने वाली जनहित याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने केंद्र और दिल्ली सरकार से जवाब मांगा है।

हाईकोर्ट से आईपीएल को रद्द करने की मांग

मद्रास हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है जिसमें केंद्र सरकार से आईपीएल को रद्द कराने की मांग की गई है। हाईकोर्ट में दायर इस याचिका में कहा गया है कि कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए बीसीसीआई द्वारा आयोजित होने वाले आईपीएल को रद्द किया जाए।

खुशखबरी: तेल की कीमतों में आई भारी गिरावट, जानें महानगरों में क्या है दाम

कर्नाटक सरकार ने भी दी लोगों को यह सलाह

कर्नाटक सरकार ने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए बुधवार को ‘हाथ मिलाने की बजाय नमस्ते करें’ नाम से एक अभियान शुरू किया। यह अभियान लोगों को पारंपरिक भारतीय शैली में एक-दूसरे का अभिवादन करने के लिए प्रेरित करते हैं। इस अभियान के तहत कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए नियमित तौर पर हाथ धोने जैसी साफ-सफाई की आदतें अपनाकर संक्रमण से खुद को बचाने की सलाह दी जाएगी।

आगरा में जापानी पर्यटक सहित लिए गए छह के नमूने

आगरा में कोरोनावायरस की आशंका पर जापानी पर्यटक समेत छह लोगों के नमूने लिए गए हैं। ये पर्यटक फतेहाबाद रोड स्थित होटल में ठहरने आए थे। होटल संचालक की जानकारी पर रैपिड रिस्पॉन्स टीम पर्यटकों को जिला अस्पताल लेकर आई हैं। वहीं, सोमवार को लिए गए 59 नमूनों की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई।

जम्मू-कश्मीर में प्राथमिक स्कूल, सिनेमा और आंगनवाड़ी केंद्र 31 मार्च तक बंद

जम्मू-कश्मीर में प्रमुख सचिव नियोजन रोहित कंसल ने कहा कि प्रदेश के पांच जिलों, जम्मू, सांबा, कठुआ, रियासी और उधमपुर में सभी प्राथमिक स्कूल, सिनेमा हॉल और आंगनवाड़ी केंद्र 31 मार्च तक बंद रहेंगे।

Related Post

इलियाना डिक्रूज

तस्वीरों की एडिटिंग से भड़की इलियाना डिक्रूज, बोलीं- कुछ खास अंगों को उभारना सही नहीं

Posted by - November 26, 2019 0
नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज खुलकर अपनी बेबाक बता रखने के लिए जानी जाती हैं। उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया…
समाजवादी छात्रसभा

CAA व NRC के विरोध में गिरफ्तार निर्दोष को तत्काल रिहा करे सरकार : समाजवादी छात्रसभा

Posted by - December 26, 2019 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर गुरुवार को समाजवादी छात्रसभा  के कार्यकर्ता हजरतगंज स्थित अम्बेडकर प्रतिमा पर प्रदर्शन…