Corona patient Marriege

कोरोना संक्रमित दूल्हे ने पीपीई किट पहन लिए सात फेरे

61 0

भोपाल। कहर बरपा रही कोरोना महामारी के बीच शादियों का मौसम शुरू हो चुका है। शादियों के मौसम में शादी के हैरान करने वाले मामले सुनने और देखने को मिल रहे हैं। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित एक दूल्हे के पीपीई किट पहनकर शादी (Corona infected groom wearing PPE kit) करने का मामला सामने आया है। प्रशासन ने शादी रुकवाने की भी कोशिश की लेकिन किसी ने नहीं सुनी। यह मामला मध्य प्रदेश के रतलाम जिले का है।

जानकारी के मुताबिक रतलाम निवासी आकाश बोरासी महाराष्ट्र के पुणे की एक कंपनी में इंजीनियर है। आकाश की शादी रतलाम में ही तय थी। वह शादी के लिए इन दिनों रतलाम आया हुआ था लेकिन यहां आकर कोरोना संक्रमित हो गया। आकाश के कोरोना संक्रमित होने के बाद उसके घर को कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिया गया था लेकिन इसके बावजूद वह और उसके परिजन बाहर निकले और एक मैरिज हॉल में शादी की तैयारी शुरू कर दी।

इसकी सूचना मिलने पर स्थानीय प्रशासन शादी रुकवाने मैरिज हॉल पहुंच गया। दूल्हे के परिजनों ने प्रशासन से शादी होने देने की अपील करते हुए जानकारी दी कि दूल्हे की दादी की हालत गंभीर है। वो हृदय रोग से पीड़ित हैं। दूल्हे आकाश बोरासी के परिजनों की गुहार के बाद प्रशासन ने वहां मौजूद सभी लोगों को पीपीई किट पहनाई और पीपीई किट में ही शादी समारोह संपन्न हुआ।

इस बारे में आजतक से बात करते हुए तहसीलदार नवीन गर्ग ने बताया कि हमें सूचना मिली कि शादी हो रही है और दूल्हा कोरोना संक्रमित है। हम शादी का कार्यक्रम रुकवाने पहुंचे थे लेकिन लोगों की अपील, बड़े अधिकारियों के निर्देश पर पीपीई किट पहनाकर शादी करवाई गई जिससे संक्रमण नहीं फैले। कोरोना संक्रमित व्यक्ति को शादी की इजाजत नहीं है और इन्होंने कंटेनमेंट जोन का नियम भी तोड़ा है।

तहसीलदार ने कहा कि मैरिज हॉल तक आने के लिए दूल्हे और उसके परिजनों ने कंटेनमेंट जोन के नियम तोड़े हैं। अधिकारियों को इसकी जानकारी है। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों का जैसा आदेश होगा उसके मुताबिक दूल्हे और उसके परिजनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related Post

केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन

केरल के मुख्यमंत्री ने आईशी घोष से मुलाकात कर एकजुटता व्यक्त की

Posted by - January 11, 2020 0
नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ की अध्यक्ष आईशी घोष से केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शनिवार…
ज़ील 2020

आईआईएलएम एकेडमी के ‘ज़ील 2020’ में प्रतिभागियों की धमाकेदार प्रस्तुति

Posted by - February 14, 2020 0
लखनऊ। गोमती नगर स्थित आईआईएलएम एकेडमी आफ हायर लर्निंग के 13वें वार्षिकोत्सव ज़ील 2020 का द्वितीय चरण का आरम्भ शुक्रवार…