Samuhik Vivah in Lucknow

लखनऊ: सामूहिक विवाह में नहीं हो रहा कोरोना गाइड लाइन का पालन

963 0
लखनऊ । राजधानी लखनऊ में वृंदावन के डिफेंस एक्सपो ग्राउंड में बड़े स्तर पर सामूहिक शादी का आयोजन किया गया है। आज के इस आयोजन में एक साथ 7000 वर-वधू शादी के परिणय सूत्र में बध रहे हैं, लेकिन कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों के बीच यहां मौजूद लोगों में न किसी ने मास्क लगा रखा था और न ही कोरोना गाइड लाइन का पालन हो रहा था।

 राजधानी लखनऊ में वृंदावन के डिफेंस एक्सपो ग्राउंड में आज एक साथ 7000 वर-वधू शादी के परिणय सूत्र में बध रहे हैं। सामूहिक शादियों का यह एक विश्व रिकॉर्ड भी बन रहा है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा-विश्व कीर्तिमान स्थापित करेंगी 3500 जोड़ों की शादियां

दूसरी तरफ महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश यहां तक कि उत्तर प्रदेश में भी कोरोना (Corona) के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। सरकार इसके लिए एडवाइजरी भी जारी कर चुकी है लेकिन आज शादियों के इस बड़े आयोजन में कहीं भी एडवाइजरी का पालन नहीं दिखाई दिया। वर-वधू शादी के जोड़े में बैठे तो दिखाई दिए, लेकिन उनके पास मास्क नहीं था और ना ही किसी अधिकारी ने उन्हें मास्क लगाने की सलाह दी जबकि गाइड लाइन के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ मास्क का होना भी अनिवार्य है।

“2 गज की दूरी मास्क है जरूरी” जैसे नियम ताक पर

उत्तर प्रदेश में कोरोना(Corona)  की दूसरी लहर सामने आने के बाद सरकार फिर से सक्रीय हो गई है। अधिकारियों के साथ बैठक कर इस पर नियंत्रण करने के लिए फिर से 2 गज की दूरी मास्क है जरूरी जैसे नियम को सख्ती से लागू करना शुरू कर दिया है। इसके लिए राजधानी लखनऊ समेत सभी जनपदों में अभियान शुरू हो गया है।

वहीं आज श्रम विभाग के तहत 3500 जोड़ों की सामूहिक शादियों का आयोजन हो रहा है। इस शादी में सभी मंडलों से वर वधु को बुलाया गया है। पूरे आयोजन में 50,000 से ज्यादा लोग मौजूद हैं, लेकिन इस आयोजन में 2 गज की दूरी मास्क है जरूरी जैसे नियम का पालन होता हुआ नहीं दिखाई दिया। वर वधू शादी के परिणय सूत्र में बंधने के लिए साथ बैठे हैं, लेकिन बिना मास्क के श्रम विभाग के अधिकारी को इसकी थोड़ी भी चिंता नहीं दिखाई दी।

Related Post

CM Yogi met trainee officers

प्रशिक्षु अफसरों से मिले सीएम योगी, बोले- संवाद, अच्छा व्यवहार और शुचिता से हर समस्या का होगा समाधान

Posted by - July 2, 2024 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयनित प्रशिक्षु अफसरों…
cm yogi

दूसरे चरण का प्रचार समाप्त होने तक मुख्यमंत्री योगी के नाम होगा एक और रिकार्ड

Posted by - May 6, 2023 0
लखनऊ। हर बार। लगातार। श्रेष्ठतम नतीजे यूं ही नहीं आ जाते। इसके लिए पूरी शिद्दत से दिन-रात लगना होता है।…
CM Yogi

विस उपचुनाव: मुख्यमंत्री ने मंत्रियों को हफ्ते में दो दिन रात्रि विश्राम के दिए निर्देश

Posted by - July 17, 2024 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार को अपने…
cm yogi

डबल इंजन की सरकार ने इंसेफेलाइटिस से होने वाली मृत्यु दर को शून्य तक पहुंचाया: सीएम योगी

Posted by - September 15, 2022 0
लखनऊ। भारत को पीएम मोदी के आत्मनिर्भरता के लक्ष्य को प्राप्त करना है तो इसकी नींव को आत्मनिर्भर बनाना होगा।…