Samuhik Vivah in Lucknow

लखनऊ: सामूहिक विवाह में नहीं हो रहा कोरोना गाइड लाइन का पालन

641 0
लखनऊ । राजधानी लखनऊ में वृंदावन के डिफेंस एक्सपो ग्राउंड में बड़े स्तर पर सामूहिक शादी का आयोजन किया गया है। आज के इस आयोजन में एक साथ 7000 वर-वधू शादी के परिणय सूत्र में बध रहे हैं, लेकिन कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों के बीच यहां मौजूद लोगों में न किसी ने मास्क लगा रखा था और न ही कोरोना गाइड लाइन का पालन हो रहा था।

 राजधानी लखनऊ में वृंदावन के डिफेंस एक्सपो ग्राउंड में आज एक साथ 7000 वर-वधू शादी के परिणय सूत्र में बध रहे हैं। सामूहिक शादियों का यह एक विश्व रिकॉर्ड भी बन रहा है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा-विश्व कीर्तिमान स्थापित करेंगी 3500 जोड़ों की शादियां

दूसरी तरफ महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश यहां तक कि उत्तर प्रदेश में भी कोरोना (Corona) के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। सरकार इसके लिए एडवाइजरी भी जारी कर चुकी है लेकिन आज शादियों के इस बड़े आयोजन में कहीं भी एडवाइजरी का पालन नहीं दिखाई दिया। वर-वधू शादी के जोड़े में बैठे तो दिखाई दिए, लेकिन उनके पास मास्क नहीं था और ना ही किसी अधिकारी ने उन्हें मास्क लगाने की सलाह दी जबकि गाइड लाइन के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ मास्क का होना भी अनिवार्य है।

“2 गज की दूरी मास्क है जरूरी” जैसे नियम ताक पर

उत्तर प्रदेश में कोरोना(Corona)  की दूसरी लहर सामने आने के बाद सरकार फिर से सक्रीय हो गई है। अधिकारियों के साथ बैठक कर इस पर नियंत्रण करने के लिए फिर से 2 गज की दूरी मास्क है जरूरी जैसे नियम को सख्ती से लागू करना शुरू कर दिया है। इसके लिए राजधानी लखनऊ समेत सभी जनपदों में अभियान शुरू हो गया है।

वहीं आज श्रम विभाग के तहत 3500 जोड़ों की सामूहिक शादियों का आयोजन हो रहा है। इस शादी में सभी मंडलों से वर वधु को बुलाया गया है। पूरे आयोजन में 50,000 से ज्यादा लोग मौजूद हैं, लेकिन इस आयोजन में 2 गज की दूरी मास्क है जरूरी जैसे नियम का पालन होता हुआ नहीं दिखाई दिया। वर वधू शादी के परिणय सूत्र में बंधने के लिए साथ बैठे हैं, लेकिन बिना मास्क के श्रम विभाग के अधिकारी को इसकी थोड़ी भी चिंता नहीं दिखाई दी।

Related Post

स्वास्थ्य केंद्र के बाहर बलात्कार पीड़िता के पिता की सड़क दुर्घटना में मौत

स्वास्थ्य केंद्र के बाहर बलात्कार पीड़िता के पिता की सड़क दुर्घटना में मौत

Posted by - March 11, 2021 0
घाटमपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर एक बलात्कार पीड़िता  के पिता की बुधवार को कथित तौर पर सड़क दुर्घटना में…
Yogi_Adityanath with suresh khanna

‘नए भारत के नए उत्तर प्रदेश’ की संकल्पना का आकार है UP Budget 2021-22 : सीएम योगी

Posted by - February 22, 2021 0
लखनऊ। योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार इस कार्यकाल का अंतिम पूर्ण बजट विधानसभा में पेश…

सिद्धू का BJP-UP पुलिस पर निशाना, ‘प्रियंका गांधी को गैरकानूनी तरीके से हिरासत में रखना मानवाधिकारों का उल्लंघन’

Posted by - October 6, 2021 0
नई दिल्ली। कांग्रेस की पंजाब यूनिट के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को कहा कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी…