Samuhik Vivah in Lucknow

लखनऊ: सामूहिक विवाह में नहीं हो रहा कोरोना गाइड लाइन का पालन

935 0
लखनऊ । राजधानी लखनऊ में वृंदावन के डिफेंस एक्सपो ग्राउंड में बड़े स्तर पर सामूहिक शादी का आयोजन किया गया है। आज के इस आयोजन में एक साथ 7000 वर-वधू शादी के परिणय सूत्र में बध रहे हैं, लेकिन कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों के बीच यहां मौजूद लोगों में न किसी ने मास्क लगा रखा था और न ही कोरोना गाइड लाइन का पालन हो रहा था।

 राजधानी लखनऊ में वृंदावन के डिफेंस एक्सपो ग्राउंड में आज एक साथ 7000 वर-वधू शादी के परिणय सूत्र में बध रहे हैं। सामूहिक शादियों का यह एक विश्व रिकॉर्ड भी बन रहा है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा-विश्व कीर्तिमान स्थापित करेंगी 3500 जोड़ों की शादियां

दूसरी तरफ महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश यहां तक कि उत्तर प्रदेश में भी कोरोना (Corona) के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। सरकार इसके लिए एडवाइजरी भी जारी कर चुकी है लेकिन आज शादियों के इस बड़े आयोजन में कहीं भी एडवाइजरी का पालन नहीं दिखाई दिया। वर-वधू शादी के जोड़े में बैठे तो दिखाई दिए, लेकिन उनके पास मास्क नहीं था और ना ही किसी अधिकारी ने उन्हें मास्क लगाने की सलाह दी जबकि गाइड लाइन के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ मास्क का होना भी अनिवार्य है।

“2 गज की दूरी मास्क है जरूरी” जैसे नियम ताक पर

उत्तर प्रदेश में कोरोना(Corona)  की दूसरी लहर सामने आने के बाद सरकार फिर से सक्रीय हो गई है। अधिकारियों के साथ बैठक कर इस पर नियंत्रण करने के लिए फिर से 2 गज की दूरी मास्क है जरूरी जैसे नियम को सख्ती से लागू करना शुरू कर दिया है। इसके लिए राजधानी लखनऊ समेत सभी जनपदों में अभियान शुरू हो गया है।

वहीं आज श्रम विभाग के तहत 3500 जोड़ों की सामूहिक शादियों का आयोजन हो रहा है। इस शादी में सभी मंडलों से वर वधु को बुलाया गया है। पूरे आयोजन में 50,000 से ज्यादा लोग मौजूद हैं, लेकिन इस आयोजन में 2 गज की दूरी मास्क है जरूरी जैसे नियम का पालन होता हुआ नहीं दिखाई दिया। वर वधू शादी के परिणय सूत्र में बंधने के लिए साथ बैठे हैं, लेकिन बिना मास्क के श्रम विभाग के अधिकारी को इसकी थोड़ी भी चिंता नहीं दिखाई दी।

Related Post

मदरसो की फंडिंग के धर्म निरपेक्ष के अनुरूपता की हाइ कोर्ट ने मांगी जानकारी

Posted by - September 2, 2021 0
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा है कि क्या पंथनिरपेक्ष राज्य धार्मिक शिक्षा देने वाले शिक्षण संस्थानों (मदरसों) को फंड दे सकता…
The Kerala Story

पूरे कैबिनेट के साथ ‘द केरल स्टोरी’ देखेंगे सीएम योगी, यूपी में टैक्स फ्री होगी फिल्म

Posted by - May 9, 2023 0
लखनऊ। केरल में बड़े पैमाने पर हिंदू महिलाओं के धर्मांतरण और उन्हें आतंकी गतिविधियों में लिप्त किए जाने पर आधारित…