पंखुड़ी पाठक

कांग्रेस नेता पंखुड़ी पाठक एक दिसंबर को इस पार्टी के नेता के साथ लेंगी सात फेरे

1392 0

लखनऊ। बीते दिनों कांग्रेस विधायक अदिति सिंह की पंजाब के विधायक अंगद सिंह से शादी की चर्चा काफी जोरों पर रही। अब इसके बाद ऐसी ही एक और हाई प्रोफाइल शादी होने जा रही है। यह शादी कांग्रेस नेता व समाजवादी पार्टी की पूर्व प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक की होने जा रहा ही । पंखुड़ी पाठक समाजवादी पार्टी के एक बड़े नेता से शादी रचाने जा रही हैं।

जानें कौन है वह नेता जिससे पंखुड़ी पाठक रचाएंगी शादी?

बता दें कि पंखुड़ी पाठक की शादी समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल यादव से करने जा रही हैं। दोनों की शादी एक दिसंबर को दिल्ली कैंट स्थित वसुंधरा वाटिका में होगी। बताया जा रहा है कि दोनों का प्रेम विवाह कर हैं जिसमें दोनों परिवार की रजामंदी है। बता दें कि पंखुड़ी ने समाजवादी पार्टी छोड़ दी थी और अब वह कांग्रेस की मीडिया पैनलिस्ट हैं।

सपा की प्रवक्ता रह चुकी हैं पंखुड़ी पाठक

पंखुड़ी पाठक सपा की प्रवक्ता रह चुकी हैं अब कांग्रेस में मीडिया पैनलिस्ट हैं। वहीं अनिल यादव भी राष्ट्रीय प्रवक्ता रह चुके हैं और अखिलेश यादव के करीबी कहे जाते हैं। नोएडा की रहने वाली पंखुड़ी पाठक दिल्ली यूनिवर्सिटी में लॉ की छात्रा रहीं हैं।

अनिल अंबानी की रिलायंस नेवल को दिखी उम्मीद की किरण, 600 फीसदी चढ़ा शेयर 

पिछले साल यूपी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने उन्हें पार्टी का प्रवक्ता बनाया था। पंखुड़ी पाठक समाजवादी पार्टी से छात्र संघ का चुनाव भी लड़ चुकी हैं। 2010 में हंसराज कॉलेज के चुनाव में उन्होंने ज्वाइंट सेक्रेटरी पद का चुनाव जीता।

पंखुड़ी पाठक ने साल 2010 में समाजवादी पार्टी ज्वाइन की और अखिलेश यादव की क्रांति रथ यात्रा में भी हिस्सा लिया था। गौरतलब है कि दिल्ली में रहने वाली पंखुड़ी पाठक किसी राजनीतिक परिवार का हिस्सा नहीं हैं, उनके पिता जेसी पाठक और मां आरती पाठक हैं, मां-बाप दोनों ही डॉक्टर हैं, वह निजी प्रेक्टिस करते हैं।

जानें क्यूं पंखुड़ी पाठक छोड़ी थी समाजवादी पार्टी

सपा की मीडिया पैनलिस्ट पंखुड़ी पाठक ने इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने सपा पर समाजवादी सिद्धांतों को छोड़ देने का आरोप लगाते हुए कहा था कि अब वहां रहने से दम घुटता है।

Related Post

Tent City

अयोध्या : 25 हजार श्रद्धालुओं के रुकने के लिए तैयार हो रही टेंट सिटी

Posted by - January 25, 2024 0
अयोध्या । श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा बाद दर्शनार्थियों की आने वाली अपार संख्या के लिए योगी सरकार का बड़ा प्लान मूर्त रूप…
सारा अली

अबू जानी-संदीप खोसला के लिए शो ​स्टॉपर बनीं सारा अली, बोलीं-मैं खुश किस्मत

Posted by - February 19, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान हाल ही में आयोजित ब्लेंडर्स प्राइड फैशन टूर के 15वें संस्करण में डिजाइनर अबू…

शाहजहांपुर दुष्कर्म मामला: चिन्मयानंद की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी पेशी

Posted by - October 16, 2019 0
शाहजहांपुर। बुधवार यानी आज छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद चिन्मयानंद की रिमांड पेशी होगी। इससे पहले…