Abhishek Manu Singhavi

PM मोदी और केंद्र सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस, सिंघवी ने ठहराया कोरोना संकट के लिए जिम्मेदार

966 0

 नई दिल्ली। कांग्रेस ने शुक्रवार को कोविड-19 की दूसरी लहर को संभालने में नाकाम रहने पर सरकार पर फिर से टीकाकरण की कमी और अदूरदर्शिता को लेकर निशाना साधा।

कांग्रेस नेता अभिषेक सिंघवी (Abhishek Manu Singhvi) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की प्राथमिकताएं ये दर्शाती हैं कि वो पूरी तरह से अक्षम, अयोग्य और कोविड -19 संकट के प्रति उदासीन हो गए हैं।

साथ ही उन्होंने संस्थानों से ये महसूस करने का आग्रह किया कि उनका पहला काम देश के नागरिकों की जीवन की रक्षा करना है, न कि सरकार की प्रतिष्ठा बचानी है। साथ ही सरकार पर कोरोना संक्रमण और मौतों के मामलों की अंडर रिपोर्टिंग का आरोप लगाया और कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण संसाधनों के निर्यात करने पर हमला किया।

सिंघवी ने कहा कि भारत ने टीकों की 60 मिलियन, 1.1 मिलियन रेमेडिसविर इंजेक्शन, 9300 मीट्रिक टन ऑक्सीजन और 20 मिलियन टेस्टिंग किट का निर्यात किया है। उन्होंने महामारी से लड़ने के लिए आवश्यक महत्वपूर्ण संसाधनों की कमी के लिए सरकार को दोषी ठहराया। इसके अलावा सिंघवी ने कहा कि कोरोना महामारी के संदर्भ में कुछ हाई कोर्ट के फैसलों से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट का दखल देना गलत है।

वहीं भारतीय जनता पार्टी के नेता गौरव भाटिया ने कहा कि सत्ता में रहने पर कांग्रेस ने संस्थानों को तबाह कर दिया और विपक्ष में उन्हें बदनाम किया. साथ ही कहा कि सभी संस्थान बहुमूल्य मानव जीवन को बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। राष्ट्र ने कांग्रेस और उसके नेतृत्व को छोड़ दिया है। महाराष्ट्र जैसे कांग्रेस शासित राज्यों के नागरिक भी समर्थन और राहत के लिए नरेंद्र मोदी की ओर देख रहे हैं। हम सभी नागरिकों की मदद करने के लिए अथक प्रयास करेंगे

Related Post

आतंक का सफाया

साधु-महात्मा के वेश में घूम रहे हैं पाक एजेंट, सेना की जारी चेतावनी

Posted by - November 10, 2019 0
नई दिल्ली। भारतीय सेना ने अपने सैनिकों को नकली बाबाओं और आध्यात्मिक गुरुओं से सावधान रहने की चेतावनी दी है…
बंगाल में नहीं लागू होने देंगे NRC

अमित शाह पर ममता का पलटवार- बंगाल में नहीं लागू होने देंगे NRC

Posted by - November 20, 2019 0
कोलाकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह…

जस्टिस एल नागेश्वर राव की अध्यक्षता वाली बेंच ने ईडी निदेशक आगे सेवा विस्तार नहीं दिया

Posted by - September 8, 2021 0
आठ सितंबर उच्चतम न्यायालय ने संजय कुमार मिश्रा को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का निदेशक नियुक्त करने के 2018 के आदेश…

भागवत के बयान पर ओवैसी का पलटवार, कहा- कत्ल करना गोडसे की हिन्दुत्व वाली सोच का हिस्सा

Posted by - July 5, 2021 0
देश में तमाम गंभीर मुद्दों के बीच हिन्दुत्व को लेकर बहस छिड़ गई है, मोहन भागवत के बयान पर असदुद्दीन…