cm yogi

सपाइयों की संवेदना केवल दंगाई और माफियाओं को बचाने के लिए: सीएम योगी

42 0

हस्तिनापुर/मेरठ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार और समाजवादी पार्टी सरकार की तुलना करते हुए बताया कि फर्क साफ है। भाजपा विकास कराती है। सुरक्षा की गारंटी देती है। विकास की गारंटी है। सबको सुरक्षा सबको सम्मान के भाव के साथ कार्य करती है। यही भाजपा है। अगर आप चाहते हैं, हमारा उत्तर प्रदेश भी देश का नंबर वन प्रदेश बने, तो भाजपा इसके लिए आवश्यक है।

यह बातें उन्होंने शुक्रवार को हस्तिनापुर में प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम में कहीं। सीएम योगी ने लोगों से पूछा कि जो आपके सुख-दुख में सहभागी नहीं हो सकता, आपका हितैषी हो सकता है क्या? जो बिजली नहीं देते थे, फ्री में बिजली देंगे क्या? जो स्वयं सुरक्षा के लिए खतरा बने थे, उनसे कोई उम्मीद करते हैं क्या? और जिन लोगों ने मुजफ्फरनगर में गौरव और सचिन की निर्मम हत्या करवाने के लिए उन दंगाईयों का सम्मान किया था, वह दंगा मुक्त प्रदेश बना पाएंगे क्या? इनकी संवेदना केवल दंगाई और माफिया को बचाने के लिए है। दंगाई और माफिया पर जब प्रदेश सरकार का बुलडोजर चलता है, तो इनको पीड़ा होती है। उन्होंने कहा कि हमने जो कहा था, सो करके दिखाया है।

अगर आपको लगता है कि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने अच्छा किया है और आप चाहते हैं, थानों का संचालन कोई हिस्ट्रीशीटर न करे। अपराधी गले में तख्ती लटका कर ऐसे ही चलता रहे, जान की भीख मांगते रहे। अगर आप चाहते हैं, दंगाईयों पर ऐसे ही शिकंजा कसा रहे। अगर आप चाहते हैं, विकास इसी रफ्तार से आगे बढ़ता रहे। अगर आप चाहते हैं, नौजवानों को रोजगार ऐसे ही मिलता रहे। अगर आप चाहते हैं बेटियों की सुरक्षा इसी प्रकार से पुख्ता हो सके। आप चाहते हैं उद्योग धंधे लगते रहें और रोजगार का सृजन होता रहे। अगर आप चाहते हैं, दंगा मुक्त, भय मुक्त प्रदेश। अगर आप चाहते हैं, अपराधियों और माफियाओं पर सरकार का बुलडोजर ऐसे ही चलता रहे तो भाजपा आवश्यक है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पूरा देश आज गौरव की अनुभूति कर रहा है। भारत एक नए भारत की ओर अग्रसर हो रहा है। अगर आप चाहते हैं, हमारा उत्तर प्रदेश भी देश का नंबर वन प्रदेश बने, तो भाजपा इसके लिए आवश्यक है। इस दौरान भाजपा विधायक दिनेश खटीक, जिलाध्यक्ष विमल शर्मा और जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव आदि मौजूद रहे।

कोरोना काल में गायब थे अब वोट मांगने के लिए मंडरा रहे: सीएम

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि कोरोना काल में जब भय और दहशत का माहौल था। तब यह भय और दहशत और फैला रहे थे। गलत सूचनाएं देकर समाज को भयाक्रांत कर रहे थे। इनमें से एक भी नेता कोरोना काल में बाहर नहीं निकला था। मैं पहले दिन से बोल रहा हूं और प्रधानमंत्री भी बोल रहे हैं। हमें प्रत्येक नागरिक के जीवन और जीविका को भी बचाना है। यह जितने नेता वोट मांगने आ रहे हैं। यह पिछले तीन महीने से ही मंडरा रहे हैं। दो साल गायब थे। कहीं पता नहीं था।

12 से 16 दिन के अंदर करेंट सीजन का भुगतान भी हो रहा: सीएम

सीएम ने कहा कि पिछली सरकार में चीनी मिलें नहीं चल पाती थीं। क्योंकि सत्ताधारी दल के गुंडे चीनी मिलों से वसूली करते थे। पिछले पांच साल में गन्ना किसानों का एक लाख 56 हजार करोड़ रुपए से अधिक भुगतान किया है। 12 से 16 दिन के अंदर करेंट सीजन का भुगतान भी हो रहा है। जितना पिछली सरकार का प्रदेश का कुल वार्षिक बजट था, उतना हम किसानों के खाते में डाल चुके हैं। यह फर्क आपको साफ दिख रहा होगा। गन्ना किसानों का 2003 से 2017 के बीच 14 वर्ष के बीच में जितना गन्ना मूल्य का बकाया नहीं दिया गया। उससे ज्यादा गन्ना मूल्य का भुगतान हमारी सरकार ने मात्र पांच साल में किया है। किसानों को उनकी उपज का दाम जितना 14 वर्ष में नहीं कर पाए, उससे ज्यादा हमारी सरकार ने किया है।

हर दिन लगाएं 30 लाख टीके, मतदान से पहले टीकाकवर से सुरक्षित हो पूरा यूपी: सीएम योगी

सपा, बसपा या कांग्रेस सब एक ही थैली के चट्टे बट्टे: सीएम

सीएम योगी ने कहा कि अब वो कहते हैं फ्री बिजली देंगे, जब सपा सरकार में बिजली ही नहीं आती थी, तो फिर क्यों फ्री-फ्री कर रहे हैं। जब देना ही नहीं, तो फ्री का मतलब क्या है? एक कहावत है चांदनी रात चोरों को अच्छी नहीं लगती। उनको यह विकास अच्छा नहीं लगता। आपने देखा होगा। सपा हो या बसपा या कांग्रेस सब एक ही थैली के चट्टे बट्टे हैं। कोई फर्क नहीं है इनकी नीति और नीयत में।

चौधरी चरण सिंह के सपनों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साकार किया: सीएम

सीएम योगी ने हस्तिनापुर में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी धन सिंह कोतवाल को याद करते हुए कहा कि उन्होंने देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। उन्होंने किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को भी याद करते हुए कहा कि उन्होंने स्वतंत्र भारत में किसानों की आवाज को देश की संसद में रखने और किसानों की समस्या के समाधान का मार्ग निकाला था। सही मायने में कहूं तो चौधरी चरण सिंह जी के सपनों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साकार किया है।

जिस वैक्सिन को लेकर भ्रांतियां फैलाई, उसी ने थर्ड वेब की आशंका को निर्मूल किया: सीएम योगी

इससे पहले सीएम योगी ने कोरोना से प्रभावी रोकथाम के लिए लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भारत का कोविड प्रबंधन दुनिया में सराहा गया। वैक्सीन को लेकर शुरूआत से गुमराह करने का प्रयास हुआ। बहुत सारे लोगों ने उस समय तमाम प्रकार की भ्रांतियां फैलाने का प्रयास किया। बीजेपी का वैक्सीन बताया गया, लेकिन वैक्सीन के जो परिणाम आए हैं, उसने थर्ड वेब की आशंका को निर्मूल साबित किया। प्रदेश में 31 जनवरी तक प्रदेश में सौ फीसदी लोगों को पहली डोज उपलब्ध करा देंगे। वैक्सीन की एक डोज भी कोरोना से 75 फीसदी तक बचाव कर सकती है। हर जिले में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन प्लांट लग चुके हैं। 551 ऑक्सीजन प्लांट प्रदेश में लगाए गए हैं। मेरठ में भी 29 ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए, जिसमें 28 क्रियाशील हैं। थर्ड वेव से घबराने की आवश्यकता नहीं, बल्कि सतर्कता और सावधानी की आवश्यकता है।

Related Post

कश्मीरी हिंदू-सिख समुदाय के प्रतिनिधियों को शामिल न करने पर भड़के BJP सांसद- PM ने ठीक न किया

Posted by - June 25, 2021 0
केंद्र सरकार की अकसर आलोचना करने वाले भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी एक बार फिर पीएम मोदी से नाराज हो गए…