ठंड और कोहरे की चादर

ठंड और कोहरे की चादर ने थामी दिल्ली-एनसीआर की रफ्तार

542 0

नई दिल्ली। दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में शनिवार सुबह के वक्त कोहरे की चादर छाई रही। इस वजह से सड़कों पर दृश्यता बहुत ही कम रही। ऐसे में सड़कों पर चलने वाले वाहन रेंगते नजर आए।

शनिवार सुबह दिल्ली-एनसीआर का न्यूनतम कापमान 10.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज

मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार सुबह दिल्ली-एनसीआर का न्यूनतम कापमान 10.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पालम और सफदरजंग दोनों जगह दृश्यता 300 मीटर रही। बढ़ती ठंड और कोहरे की वजह से बहुत सारी ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं। कम दृश्यता की वजह से फ्लाइट ऑपरेशन भी प्रभावित हुआ है।

यूपी हिंसा में 13 की मौत, सीएम हालात पर रख रहे हैं पैनी नजर 

दिल्ली में घने कोहरे के कारण आधी रात तक 46 विमानों को डायवर्ट किया

कोहरे की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट के आसपास के इलाकों में बीती रात और आज सुबह के समय दृश्यता काफी कम हो गई। नगर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में घने कोहरे के कारण आधी रात तक 46 विमानों को डायवर्ट किया गया। पिछले 24 घंटे में 19 से ज्यादा उड़ानों को रद्द भी किया गया है। घने कोहरे के कारण शुक्रवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 300 से ज्यादा उड़ानों में देरी हुई। कोहरे को देखते हुए पहले ही बहुत सारी ट्रेनें को कैंसल कर दिया गया है। कई ट्रेनों के समय में भी बदलाव किया गया है। शुक्रवार को 100 से अधिक ट्रेनें दो घंटे विलंब से चल रही थीं। शनिवार को उत्तर भारत की 17 ट्रेनें ऑपरेशनल कारणों से लेट चल रही हैं।

इंडिगो ने ट्वीट करके कहा है कि एयरपोर्ट के लिए घर से निकलने से पहले एक बार फ्लाइट का स्टेटस जरूर चेक कर लें

इंडिगो ने ट्वीट करके कहा है कि एयरपोर्ट के लिए घर से निकलने से पहले एक बार फ्लाइट का स्टेटस जरूर चेक कर लें, क्योंकि खराब मौसम की वजह से फ्लाइट ऑपरेशन प्रभावित है। एयरलाइन से ट्विटर और फेसबुक पर भी कॉन्टेक्ट किया जा सकता है। देश में अपनी सेवायें देने वाली दूसरी विमानन कंपनी स्पाइसजेट और गो एयर ने भी यही सलाह दी है।

भारतीय मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, झारखंड, पंजाब, बिहार, असम और मेघालय के कई इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है। राजस्थान, पंजाब और चंडीगढ़ के कुछ इलाकों में तो बहुत ही ज्यादा घना कोहरा छाया हुआ है।

Related Post

CM Dhami

महापौर ने सीएम धामी को दी आपदा से हुई क्षति की जानकारी, सौंपा मांग पत्र

Posted by - September 10, 2023 0
ऋषिकेश। नगर निगम महापौर अनिता ममगांई ने प्राकृतिक आपदा के कारण क्षतिग्रस्त हुई ऋषिकेश की विभिन्न सड़कों, सम्पर्क मार्गों एवं…

हुर्रियत नेता गिलानी के शव को पाकिस्तानी झंडे में लपेटने पर FIR दर्ज

Posted by - September 5, 2021 0
अलगाववादी संगठन हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी धड़े के नेता सैयद अली शाह गिलानी की बुधवार को हुई मौत के बाद…