सी एम केजरीवाल और एल जी को रामलीला महासंघ का खुला पत्र

326 0

दिल्ली सहित देशभर में अक्‍तूबर से रामलीलाओं का मंचन शुरू हो जाएगा। इसके लिए रामलीला में हिस्‍सा लेने वाले कलाकार दिन रात रिहर्सल कर रहे हैं। हालांकि राजधानी में रामलीला की प्रस्‍तुति से पहले प्रमुख संगठन रामलीला महासंघ  ने दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल को एक खुला पत्र लिखा है।

रामलीला महासंघ के कार्यकारी प्रेज़िडेंट अशोक अग्रवाल ने इस ओपन लेटर में कहा है दिल्ली एनसीआर की सभी प्रमुख कमिटियो ने रामलीला मंचन को लेकर अपनी अपनी प्लानिंग शुरू कर दी है लेकिन डीडीएमए की गाइडलाइंस अभी तक जारी नही हुई है! पिछले साल भी कोरोना काल में डीडीएमए ने लीला मंचन की अनुमति देने में इतनीज़्यादा देरी कर दीं गई कि ज़्यादातर कमिटिया रामलीला मंचन नही क़र पाई, क्योंकि लीला मंचन की प्लानिंग में कम से कम एक महीने से ज़्यादा का वक़्त लग जाता है , ऐसे में डीडीएमए को इस बार अभी से रामलीला मंचन से जुड़ी गाइडलाइंस जारी क़र देनी चाहिए!

पीएम नरेंद्र मोदी ने Noida के डीएम सुहास एल यथिराज से फोन पर की बात!

श्री अग्रवाल ने इस खुले पत्र में आगे कहा की अब ज़ब सरकार ने सभी मेन मार्केट , सिनेमाघर, क्लब , स्पा, रेस्तराँ, जिम , स्कूल बैंकट हाल वीकली मार्केट को सुरक्षा नियमो के साथ खोल दिया है तो सभी धर्म प्रेमियों की भावनाओ को ध्यान में रखते हुए डीडीएमए को रामलीला मंचन से जुड़ी गाइडलाइंस तुरंत जारी क़र देनी चाहिए !

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

बेसिक शिक्षा विभाग

शासनादेश को दरकिनार कर बेसिक शिक्षा विभाग लगा रहा है अडंगा

Posted by - April 17, 2019 0
लखनऊ। बेसिक शिक्षा विभाग शिक्षा का अधिकार अधिनियम का पालन करने में लापरवाही बरती जा रही है। सरकारी सहायताप्राप्त जूनियर…
अरविंद केजरीवाल

‘अगला चुनाव लड़ने के लिए नहीं हैं पैसा, करें हमारी मदद’- अरविंद केजरीवाल

Posted by - November 25, 2019 0
नई दिल्ली। जैसे-जैसे दिल्ली में विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा हैं, वैसे-वैसे दिल्ली के आम आदमी पार्टी के…
दिल्ली विधानसभा चुनाव

दिल्ली विधानसभा चुनाव: भाजपा के लिए परेशानी का कारण बनी बन सकती है ये तिकड़ी

Posted by - January 12, 2020 0
नई दिल्ली।अभी हाल में झारखंड विधानसभा चुनाव  में सहयोगी दलों के साथ तालमेल न बिठा पाने का बड़ा नुकसान भाजपा…
मेंटल डिसऑर्डर

भारत में हर सातवां व्यक्ति मेंटल डिसऑर्डर का शिकार : रिसर्च

Posted by - December 26, 2019 0
नई दिल्ली। भारत में हर सातवां व्यक्ति मेंटल डिसऑर्डर जैसे डिप्रेशन, एंजाइटी डिसऑर्डर, पागलपन और बायपोलर डिसऑर्डर से पीड़ि‍त हैं।…