CM Yogi

दीपावली पर साधु संतों को बधाई संदेश के साथ पहुंचेगा सीएम योगी का उपहार

130 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) खुशियों और समृद्धि के त्योहार दीपावली को प्रदेश के प्रत्येक नागरिक के लिए यादगार बनाने को प्रयासरत है। इस कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक नई पहल करने जा रहे हैं।

दीपावली के पर्व पर मुख्यमंत्री (CM Yogi) की ओर से प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों के प्रमुख साधु-संतों को भावपूर्ण बधाई संदेश के साथ-साथ उनका मुंह भी मीठा कराया जाएगा। इन धार्मिक स्थलों में अयोध्या, वाराणसी, मथुरा-वृंदावन, चित्रकूट, नैमिषारण्य (चक्रतीर्थ), गोरखपुर (गोरक्षपीठ), मेरठ (औघड़नाथ मंदिर), देवीपाटन, प्रयागराज, कौशांबी और सारनाथ समेत उन सभी जनपदों के बड़े धार्मिक स्थल शामिल हैं, जिनकी प्रदेश में बड़े पैमाने पर मान्यता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  की ओर से दीपावली से पूर्व इन सभी धार्मिक स्थलों के महंत व अन्य प्रमुख साधु-संतों को मिठाई के रूप में पर्व की शुभकामनाएं प्रेषित की जाएंगी। साथ ही प्रदेश की जनता के लिए उनके आशीर्वाद की कामना की जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी के ‘ब्रांड यूपी’ की मचेगी धूम, अमेरिकी डेलिगेशन दिलाएगा ‘बूम’

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  के प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद से दीपावली की छटा में चार चांद लग गए हैं। खासकर धार्मिक स्थलों में दीपावली की रौनक अलग ही दिखाई देती है। दीपावली की पूर्व संध्या पर अयोध्या में होने वाला दीपोत्सव अब विश्व विख्यात हो चुका है।

इसके तहत रिकॉर्ड संख्या में दीप प्रज्ज्वलित किए जाते हैं। साथ ही, लेजर शो की तारीफ तो स्वयं प्रधानमंत्री भी कर चुके हैं। अयोध्या के दीपोत्सव की तर्ज पर प्रदेश के कई घाटों पर दीपोत्सव का आयोजन किया जाने लगा है।

Related Post

AK Sharma

अधिकारियों की तैनाती से प्रवर्तन कार्यवाही के कार्यों में आयेगी तेजी: एके शर्मा

Posted by - August 4, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) ने नगरीय व्यवस्थापन एवं सुविधाओं को वैश्विक स्तर…