CM Yogi

सीएम योगी ने ठाकुरजी की पूजा-अर्चना, बोले- दर्शन कर मन हुआ हर्षित

94 0

मथुरा: दो दिन के दौरे पर श्रीकृष्ण (Sri Krishna) की नगरी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने दोनों दिन के दौरे से पूर्व ठाकुरजी की पूजा-अर्चना कर उसके बाद अन्य कार्यक्रमों में शिरकत की। उन्होंने दूसरे दिन मंगलवार सुबह श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिर (Shri Krishna Janmasthan Temple) में दर्शन किए और सीएम योगी (CM Yogi) ने ट्वीट करते हुए कहा है कि आज जगत के तारणहार भगवान श्रीकृष्ण की पावन जन्मभूमि पर प्रभु के दर्शन-पूजन कर मन अत्यंत हर्षित है, प्रभु का दर्शन सदैव राष्ट्रधर्म के अनुपालन हेतु सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करता है।

इसके बाद सीएम योगी ने तीर्थ विकास परिषद की बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा की। सीएम ने महावन तहसील के रसखान समाधि स्थल पर पुष्प अर्पित करने के बाद परिसर का निरीक्षण किया। इसके बाद सीएम का काफिला बरसाना लाडली जी मंदिर परिसर पहुंचा। सीएम संत विनोद बाबा के आश्रम में पहुंचे, जहां कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने सीएम का स्वागत किया। आश्रम में संत ने सीएम योगी को गदा भेंट की। इसके बाद सीएम योगी आगरा के लिए निकल गए।

दूसरे दिन मंगलवार को सुबह मुख्यमंत्री अपनी गाड़ियों के काफिले के साथ जन्मस्थान परिसर में पहुंचे। यहां सर्वप्रथम उन्होंने ठाकुर केशवदेव के दर्शन किए। तत्पश्चात, गर्भगृह में पूजन-अर्चन किया। इसके पश्चात मुख्यमंत्री भागवत भवन पहुंचे जहां ठाकुरजी का पूजन-अर्चन कर उनको प्रसाद ग्रहण कराया। दर्शन के दौरान मुख्यमंत्री प्रसन्न चित्त दिखे। उनको जन्मस्थान सेवा संस्थान की ओर से एक ज्ञापन भी सौंपा गया, जिसमें तीर्थ स्थल घोषित होने से वंचित क्षेत्र को भी तीर्थ क्षेत्र में शामिल करने की मांग की गयी। मुख्यमंत्री करीब 20 मिनट जन्मस्थान परिसर में रहे।

सीएम योगी ने दर्शन कर कहा- ब्रज को दोबारा से द्वापर युग जैसा बनाएंगे

मुख्यमंत्री के आगमन तक श्रद्धालुओं का आवागमन जारी रखा गया, ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की दिक्कत न हो। मुख्यमंत्री के यहां पहुंचने के बाद करीब 25 मिनट तक श्रद्धालुओं का आवागमन बंद रखा गया। सुरक्षा की दृष्टि से सुबह से श्रीकृष्ण जन्मस्थान के आसपास की दुकानें बंद करा दी गयी थीं। मुख्यमंत्री के साथ कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही, पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह, उत्तर प्रदेश तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र, विधायक श्रीकांत शर्मा, विधायक राजेश चौधरी, विधायक मेघश्याम सिंह, महापौर डॉ. मुकेश आर्य बंधु, पूर्व मंत्री रविकांत गर्ग आदि थे।

ब्रज को दोबारा से द्वापर युग जैसा बनाएंगे : सीएम योगी

 

Related Post

gulabi meenakari

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने में मददगार साबित हो रही है गुलाबी मीनाकारी

Posted by - May 9, 2022 0
वाराणसी। गुलाबी मीनाकारी (Gulabi Meenakari) अपनी खूबसूरत कारीगरी से जहां पूरी दुनिया में धूम मचा रही है। वही महिलाओं को…