The Real Modi book Launched by cm Yogi

CM योगी ने ‘द रियल मोदी’ पुस्तक का किया विमोचन

481 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी (cm yogi) आदित्यनाथ ने रविवार को वरिष्ठ पत्रकार अरविन्द चतुर्वेदी द्वारा हिन्दी में लिखित पुस्तक ‘द रियल मोदी’ का विमोचन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत पूरी दुनिया में नई ताकत के रूप में उभर रहा है।”

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर CM योगी ने महिलाओं को दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री योगी  (cm yogi) आदित्यनाथ ने रविवार को पुस्तक ‘द रियल मोदी’ के हिन्दी, अंग्रेजी और गुजराती संस्करणों का विमोचन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत पूरी दुनिया में नई ताकत के रूप में उभर रहा है। भारत और उत्तर प्रदेश में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल हुई हैं। वैश्विक मंच पर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है. प्रधानमंत्री के नेतृत्व में गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिलाओं सहित समाज के विभिन्न वर्गों के लिए जनकल्याणकारी योजनाओं के परिणाम दिखाई देने लगे हैं।

सीएम योगी (cm yogi) ने कहा कि “उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है। यहां 24 करोड़ की आबादी निवास करती है। आबादी के हिसाब से संसाधन और इन्फ्रास्ट्रक्चर विकसित करने के उद्देश्य से वित्तीय वर्ष 2021-22 के बजट का आकार 5.50 लाख करोड़ रुपए से अधिक का रखा गया और भावी योजनाओं का खाका प्रस्तुत किया गया। इन योजनाओं के क्रियान्वयन पर तेजी से कार्रवाई की जाएगी। गांव, गरीब, नौजवान, श्रमिक, किसान और महिलाओं के उत्थान के उद्देश्य से बजट में प्राविधान किए गए हैं। अवस्थापना सुविधाओं व विकास पर पूरा फोकस किया गया है।”

उन्होंने कहा कि “वर्ष 2020 में वैश्विक महामारी कोविड-19 से प्रभावित होने के बावजूद विकास की गति अब पूर्व की तरह फिर से बढ़ने लगी है। प्रधानमंत्री की मंशा के अनुरूप उत्तर प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के साथ-साथ यह बजट विकास और भावी योजनाओं को मूर्तरूप प्रदान करने में सक्षम है।”

 

Related Post

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन

कांग्रेस छोड़ शिवसेना में शामिल हुई प्रियंका चतुर्वेदी , बदसलूसी से थी नाराज

Posted by - April 19, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता पद से इस्तीफा देकर प्रियंका चतुर्वेदी ने शिवसेना को ज्वाइन कर लिया है। बता…
Satypal Malik

सरकार गलत रास्ता अपना रही है, किसानों को हरा नहीं पाएगी : राज्यपाल सत्यपाल मलिक

Posted by - March 15, 2021 0
बागपत । मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) ने  कहा कि केंद्र सरकार एमएसपी को कानूनी मान्यता दे तो…
UP Police and NSG

आतंकी घटनाओं से निपटने के लिए यूपी पुलिस और एनएसजी ने किया संयुक्त अभ्यास

Posted by - September 13, 2023 0
लखनऊ। लॉ एंड ऑर्डर की दिशा में उल्लेखनीय काम करने वाली योगी सरकार (Yogi Government) प्रदेश में आतंकी घटनाओं को…