CM Yogi

डिजिटल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर ‘हॉट टॉपिक’ हैं सीएम योगी

58 0

गोरखपुर। चुनावी मैदान हो या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की ‘रफ्तार’ के आगे विपक्षी पीछे छूटते जा रहे हैं। योगी (CM Yogi) ने सिर्फ उत्तर प्रदेश से ही नहीं बल्कि इस बार लोकप्रियता के मामले में भी राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का ‘बस्ता बांध’ दिया है। सोशल मीडिया का राजनीति में क्या महत्व है, सीएम योगी (CM Yogi)  इस बात से बखूबी परिचित हैं। यही वजह है कि योगी अब डिजिटल प्लेटफॉर्म के ‘महाराज’ बनने की राह पर हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  राष्ट्रीय स्तर पर कितने लोकप्रिय हैं ये किसी से छुपा नहीं है। न सिर्फ यूपी में बल्कि देश के अलग-अलग राज्यों में योगी (CM Yogi)  को पसंद करने वालों की बड़ी संख्या है। योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) जितना लोकप्रिय आम जनता के बीच हैं, सोशल मीडिया पर बिना किसी पेड प्रमोशन के उनके उतने ऑर्गेनिक फॉलोअर्स भी हैं। यही वजह है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर सीएम योगी ने राहुल गांधी को पछाड़ दिया है।

दरअसल, राजनीति के बदलते परिवेश में लोकप्रियता का एक पैमाना सोशल मीडिया पर नेताओं के फॉलोअर्स की संख्या भी है। इस मामले में अब योगी आदित्यनाथ कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से काफी आगे निकल गए हैं। इस वक्त ट्विटर पर राहुल गांधी के 21.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि योगी आदित्यनाथ के 21.5 मिलियन फॉलोअर्स हो चुके हैं।

सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) की सक्रियता और तत्कालीन मुद्दों पर प्रतिक्रिया को आम जनता द्वारा काफी पसंद किया जाता है। योगी न सिर्फ राजनीति से जुड़े मुद्दे पर, बल्कि विकास कार्यों, आम जनता से जुड़े मुद्दों को भी सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों की बीच पहुंचाते हैं। जबकि राहुल गांधी इन सब से दूर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप तक सीमित रह जाते हैं।

युवाओं में बढ़ रही योगी (CM Yogi)  की लोकप्रियता

सोशल मीडिया के जरिए सीएम योगी की आम जनता तक पहुंच किसी अन्य नेता के मुकाबले काफी तेजी से बढ़ी है। युवा बड़ी संख्या में उनके साथ जुड़ रहे हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान योगी ने चुनावी रैली के साथ-साथ सोशल मीडिया के जरिए चुनावी कैंपेन को बखूबी अंजाम दिया था। योगी के किसी भी ट्वीट पर लाइक, रिट्ववीट और कमेंट्स देखकर एक बात साफ है कि लोग उनकी बात से ज्यादा से ज्यादा जुड़ना चाहते हैं। ट्विटर पर टॉप ट्रेंडिग में भी योगी हमेशा छाए रहते हैं। खास बात है कि ये ट्रेंडिंग सकारात्मक रहती है। अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों की तुलना में योगी आदित्यनाथ सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले सीएम हैं।

सीएम योगी के नेतृत्व में चल रहा बूस्टर डोज लगाने का बड़ा अभियान

गूगल ट्रेंड्स में भी छाए रहे यूपी सीएम (CM Yogi)

योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  डिजिटल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर ‘हॉट टॉपिक’ हैं। गूगल ट्रेंड्स के आंकड़े भी यही बताते हैं। दिसंबर 2021 से अप्रैल 2022 तक ‘वेब सर्च’ में योगी आदित्यनाथ लगातार राहुल गांधी पर भारी पड़े हैं। विधान सभा चुनाव के दौरान योगी आदित्यनाथ की खबरें सबसे ज्यादा सर्च की गई हैं।

Related Post

pm modi

पीएम की वर्चुअल रैलियां : जीत का विश्वास या बीजेपी के कमजोर गढ़ों से बचाव

Posted by - April 23, 2021 0
कोलकाता । पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाकी बचे दो चरणों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामारी के मद्देनजर…
दिल्ली विधानसभा चुनाव

दिल्ली विधानसभा चुनाव: भाजपा के लिए परेशानी का कारण बनी बन सकती है ये तिकड़ी

Posted by - January 12, 2020 0
नई दिल्ली।अभी हाल में झारखंड विधानसभा चुनाव  में सहयोगी दलों के साथ तालमेल न बिठा पाने का बड़ा नुकसान भाजपा…