CM Yogi

सीएम योगी ने निर्माणाधीन विंध्य कॉरीडोर के कार्यों का किया निरीक्षण

118 0

लखनऊ/मिर्जापुर। दो दिन पहले यूपी विधानमंडल के दोनों सदनों में मातृशक्ति को नमन करने के बाद मुख्यमंत्री (CM Yogi) शनिवार को विंध्यवासिनी माता के दरबार में मत्था टेकने पहुंचे। सोमवार से शुरू हो रहे शारदीय नवरात्र को लेकर मुख्यमंत्री ने विंध्याचल मंदिर और यहां निर्माणाधीन विंध्य कॉरीडोर का स्थलीय निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को छह माह में विंध्य कॉरीडोर के काम को पूरा करने के निर्देश दिये हैं। इससे पहले सीएम योगी राजकीय हेलीकॉप्टर से मिर्जापुर पुलिस लाइन पहुंचे। यहां केंद्रीय राज्यमंत्री उद्योग एवं वाणिज्य और मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल ने उनका स्वागत किया।

सीएम (CM Yogi) ने किया निर्माणाधीन विंध्य कॉरीडोर का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री (CM Yogi)  सीधे विंध्याचल मंदिर में मां विंध्यवासिनी के दरबार पहुंचे। यहां उन्होंने विंध्याचल देवी का विधि-विधान से पूजन-अर्चन किया। मुख्यमंत्री ने यहां निर्माणाधीन भव्य विंध्य कॉरीडोर प्रोजेक्ट का भी निरीक्षण किया। मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्रा, जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने मुख्यमंत्री को निर्माण कार्य से संबंधित जानकारियां दीं। सीएम ने विंध्य कॉरीडोर के मॉडल का भी अवलोकन किया और निर्माण के प्रोजेक्ट मैनेजर से सभी कार्य तय समय में एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूरा कराने के निर्देश दिये। इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति मुकेश मेश्राम भी मौजूद रहे।

CM Yogi

छह माह में पूरा कराएं विंध्य कॉरीडोर का काम

मुख्यमंत्री (CM Yogi)  ने इसके बाद मिर्जापुर आयुक्त कार्यालय सभागार में अफसरों के साथ बैठक कर विंध्य कॉरीडोर के प्रगति एवं नवरात्र मेला के तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने समयबद्ध तरीके से निर्माण कार्य में तेजी लाते हुये हर हाल में अगले छह माह के अन्दर पूर्ण करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कारीगरों एवं मजदूरों की संख्या बढ़ाते हुये तीन शिफ्ट में कार्य कराने के निर्देश दिये। साथ ही समयबद्धता एवं गुणवत्ता पर ध्यान देते हुये जिला प्रशासन द्वारा प्रगति की समीक्षा कर प्रगति रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए कहा। सीएम ने निर्माण कार्य में प्रयुक्त होने वाले पत्थरों के तराशने के लिए वर्कशाप लगाने का भी सुझाव दिया। उन्होंने अफसरों से कहा कि नवरात्र मेला को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालुओं के लिये सभी बुनियादी सुविधाएं बेहतर ढंग से उपलब्ध करायी जाएं।

CM Yogi

तीन दिन में मिर्जापुर शहर से हटाएं सभी रोड ब्रेकर

मुख्यमंत्री (CM Yogi)  ने मिर्जापुर सहित पूरे विन्ध्याचल मेला क्षेत्र में स्वच्छता के लिए सैनिटाइजेशन और साफ सफाई कराने के भी निर्देश दिए। उन्होंने मेला में श्रद्धालुओं के लिये बेहतर पार्किंग, शौचालय, पेयजल, स्वास्थ्य सुविधाए, सुरक्षा व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था के भी निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने तीन दिन के अन्दर मिर्जापुर नगर क्षेत्र के प्रमुख मार्गों से कमर तोड़ ब्रेकर हटाकर टेबल टाप स्पीड ब्रेकर बनाने का निर्देश दिया। बैठक में केन्द्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल व प्रदेश के जल शक्ति विभाग एवं बाढ़ संशाधन मंत्री स्वतंत्र देव सहित विधायकगण उपस्थित रहे।

CM Yogi

अहरौरा के गुलाबी पत्थरों से तैयार हो रहा सीएम योगी (CM Yogi)  का ड्रीम प्रोजेक्ट

बता दें कि तीर्थ पर्यटन को बढ़वा देने के लिए काशी विश्वनाथ धाम की तर्ज पर लगभग 224 करोड़ की लागत से विंध्याचल मंदिर के चारों ओर विंध्य कॉरीडोर का निर्माण तेज गति से चल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  के इस ड्रीम प्रोजेक्ट को श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए विकसित किया जा रहा है। विंध्य कॉरिडोर का निर्माण अहरौरा के गुलाबी पत्थरों से किया जा रहा है, जिसे राजस्थान के जयपुर के कुशल कारीगर तराशने का काम कर रहें हैं। कॉरीडोर को इसी साल लोकार्पित करने की तैयारी है।

Related Post

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव

महाराष्ट्र में लागू नहीं होगा NRC , इसमें नागरिकता साबित करना मुश्किल

Posted by - February 2, 2020 0
मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का कहना है कि वह राज्य में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) को लागू नहीं…