CM Yogi

सीएम योगी ने अमेठी में कोका-कोला बॉटलिंग प्लांट का किया उद्घाटन, पिछली सरकारों पर साधा निशाना

102 0

अमेठी। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) सोमवार अमेठी जिले के अयोध्या-प्रयागराज हाईवे पर स्थित इंडस्ट्रियल एरिया त्रिशुंडी में 900 करोड़ रुपए की लागत से बने कोका-कोला बॉटलिंग प्लांट (Coco Cola Bottling Plant) का सोमवार को उद्घाटन किया। इस दौरान अपने संबोधन में सीएम योगी (CM Yogi) ने पूर्ववर्ती सरकारों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कि पहले की सरकारों के पास औद्योगिक नीति के लिए कोई विजन नहीं था। पहले की सरकारों के पास परिवारवाद और जातिवाद से ऊपर सोचने का समय ही नहीं रहता था। जब से डबल इंजन की सरकार बनी है तब से निवेशकों का भरोसा उत्तर प्रदेश में बढ़ा है।

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि पहले की सरकारें जातिवाद और परिवारवाद में ही उलझी रहती थी। उन्होंने आगे कहा कि जो व्यक्ति जातिवाद और परिवारवाद के बारे में सोचने के लिए ज्यादा समय लगाता हो वह निवेश के बारे में कैसे सोच सकता है? उन्होंने ये भी कहा कि दुर्भाग्य से उत्तर प्रदेश की सत्ता इन्हीं लोगों के हाथों में थी।

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि देश के निवेशक 2017 के पहले यूपी में निवेश करने से डरते थे। आज नई पॉलिसी की दायरे में हो रहे निवेश की सुरक्षा की गारंटी सरकार दे रही है। यूपी में 38 लाख करोड़ रुपए निवेश के प्रस्ताव अभी तक मिल चुके हैं। इसके लिए हमें व्यापक पैमाने पर सुधार करने पड़े। प्रदेश के अंदर कानून व्यवस्था और सुरक्षा का बेहतर वातावरण दिया गया। उन्होंने कहा कि सीसीएल एमजी बॉटलिंग प्लांट अमेठी के युवाओं के लिए रोजगार सृजन करेगी।

अनुसूचित जाति के जरूरतमंद परिवार को मिलेगा आवास: योगी

उन्होंने (CM Yogi) कहा कि अमेठी जनपद में प्रधानमंत्री के प्रेरणा और मार्गदर्शन में इस नए निवेश के लिए स्थानीय सांसद एवं निवेशकों का हृदय से अभिनंदन करते हुए स्वागत करता हूं। यह बॉटलिंग प्लांट प्रदेश सरकार की उस पॉलिसी का हिस्सा है जो प्रधानमंत्री हम सबको प्रत्येक निवेश रोजगार और बेहतरीन औद्योगिक वातावरण देने की उद्देश्य से उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े आबादी वाले राज्य में प्रारंभ किया है। हम सब जानते हैं कि उत्तर प्रदेश देश की सबसे बड़ी आबादी वाला राज्य है। राज्य की जो आवश्यकताएं थी वह 2017 के पहले सपने हुआ करती थी। उत्तर प्रदेश में निवेश होगा यह लोगों के लिए कल्पना थी। जब से 2017 में जब डबल इंजन की सरकार आई तब से उत्तर प्रदेश निवेशकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने संबोधित करते हुए कहा कि, ‘देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी शुरुआत 2014 में ही कर दी थी। उन्होंने आगे कहा कि 2014 के पहले अमेठी में मात्र 230 एमएसएमई की इकाईयां होती थी। आज अमेठी में 6000 से ज्यादा इकाई क्रियाशील हैं। वहीं, अब तक अमेठी जिले में छोटे व्यवसायियों को 1570 करोड़ रुपए का ऋण दिया जा चुका है। यही नहीं अमेठी में क्षेत्र में कृषि क्षेत्र में 4570 करोड़ का लोन प्राप्त किया है । उन्होंने आगे कहा कि आज हम योगी जी के शुभ हाथों से साउथ एशिया के सबसे बड़े बॉटलिंग प्लांट का उद्घाटन हुआ है। अब तक औद्योगिक विकास नीति में 65 000 लोगों को रोजगार मिल चुका है। औद्योगिक क्षेत्र कौहार 80 के दशक में नोटिफाई हुआ लेकिन वह तब तक संचालित नहीं हो पाया जब तक डबल इंजन की सरकार नहीं बनी।’

सबसे पहले, कंपनी के एमडी एसएल लघानी ने मुख्यमंत्री का स्वागत स्मृति चिन्ह और बुके देकर किया। गाय और बछड़े की प्रतिमा का स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम के दौरान औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी केंद्रीय मंत्री एवं अमेठी सांसद स्मृति का भी स्वागत हुआ।

अमेठी के अयोध्या-प्रयागराज हाइवे स्थित त्रिसुंडी इंडस्ट्रियल एरिया (Trisundi Industrial Area) में 33 एकड़ में कोका कोला बॉटलिंग प्लांट बना है। जिसकी कुल लागत 900 करोड़ रुपए आई है। इस फैक्टरी में 900 लोगों को सीधे और प्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा, जबकि 15 हजार से अधिक अप्रत्यक्ष रूप से इससे जुड़ेंगे।

कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री गिरीश चंद्र यादव, मंत्री नंद गोपाल नंदी, राज्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह समेत कई बड़े बीजेपी नेता और विधायक मौजूद रहे।

Related Post

French companies

विदेशों में निवेशकों से मिला समर्थन योगी सरकार का बढ़ा रहा उत्साह

Posted by - December 19, 2022 0
लखनऊ। विदेशी निवेशकों को उत्तर प्रदेश में व्यापार करने और व्यापार का विस्तार करने के लिए आमंत्रित करने कई देशों…