CM Yogi in Lakhimpur

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए खीरी को हवाई सेवा से जोड़ा जाएगा : योगी

75 0

लखीमपुर खीरी। देश और विदेश में बनने वाले मीठे व्यंजनों को लखीमपुर खीरी जिले से मिठास मिलती है, परंतु सपा-बसपा जैसी पिछली सरकारों ने इसे बढ़ाने और विकसित करने की ओर कोई ध्यान नहीं दिया। लेकिन अब दुधवा नेशनल पार्क तक पर्यटन को पहुंचाने के लिए खीरी को हवाई सेवाओं से जोड़ा जाएगा।

यह बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने लखीमपुर खीरी में राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने जहां सपा और बसपा को लखीमपुर खीरी जिले की अनदेखी करने का आरोप लगाया तो वहीं उन्होंने यह भी कहा कि इस जिले में अर्थव्यवस्था को मजबूत करने की समस्त संभावनाएं हैं। इसीलिए आज प्रदेश सहित देश और विदेश में भी लखीमपुर खीरी की चीनी से ही मीठे के व्यंजनों में मिठास आती है।

योगी (CM Yogi) ने कहा कि लखीमपुर खीरी जिले को और अधिक विकसित करने के लिए भाजपा की डबल इंजन सरकार लगातार प्रयास कर रही है। दुधवा नेशनल पार्क को पर्यटन के नजरिए से विकसित किया जा रहा है। अब लखीमपुर खीरी जिले को एयर कनेक्टिविटी से भी जोड़ा जाएगा। जहां से लखनऊ और दिल्ली के लिए हवाई सेवा शुरू की जाएगी। उन्होंने छोटी काशी गोला गोकर्णनाथ को नमन करते हुए कहा कि यहां विख्यात भगवान भोलेनाथ के मंदिर को कॉरीडोर के रूप में विकसित किया जा रहा है। इन सभी के शुरू हो जाने से लखीमपुर में व्यापार की अपार संभावनाएं विकसित होंगी। लोगों को रोजगार मिलेगा, होटल खुलेंगे, रेस्टोरेंट खुलेंगे, लोग गाइड की नौकरी करेंगे, फूल बेचेंगे तमाम संसाधन बढ़ेंगे। हर तरह से और हर व्यक्ति को रोजगार मिल पाएगा।

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि नगर पालिका के चुनाव में यहां भाजपा के उम्मीदवारों को जीताकर देश में ट्रिपल इंजन की सरकार बनाकर आप अपने क्षेत्र को और अधिक विकसित करने का काम करेंगे। सभी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के लिए उन्होंने भारी जनसमूह से वोट देने की अपील की।

यह चुनाव देवासुर संग्राम की तरह, हमें भ्रष्टाचार और अराजकता रूपी दानव का नाश करना है: योगी

इस दौरान उनके साथ प्रभारी मंत्री सतीश, मंत्री जितिन प्रसाद, शैलू गुप्ता, सुनील सिंह, शरद बाजपेई, विनोद मिश्रा, लोकेंद्र प्रताप, सौरभ सिंह सोनू, शशांक वर्मा, मंजू त्यागी, योगेश वर्मा, विनोद अवस्थी, जुगल किशोर, अमन गिरी, नरेंद्र सिंह मोनी बाजपेई सहित भाजपा के समस्त विधायक और पदाधिकारी उपस्थित रहें।

Related Post

AK Sharma

ऊर्जा मंत्री का भ्रष्टाचार एवं लापरवाही पर एक्शन, दो अधिकारियों के खिलाफ की सख्त कार्रवाई

Posted by - May 29, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के ऊर्जा  मंत्री ए.के.शर्मा (AK Sharma) ने भ्रष्टाचार एवं लापरवाही पर बिजली विभाग के दो अधिकारियों पर सख्त…
AK Sharma

उपभोक्ताओं को अपने बकाये का भुगतान किश्तों में करने की सुविधा: ए0के0 शर्मा

Posted by - June 12, 2022 0
लखनऊ: प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी विद्युत उपभोक्ताओं (Electricity consumers) को…
BJP Meeting

प. बंगाल : 21 मार्च को जारी होगा BJP का घोषणा पत्र, विजन डॉक्यूमेंट पर होगा आधारित

Posted by - March 21, 2021 0
नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी BJP के सांसद और वर्तमान में विधानसभा के उम्मीदवार बनाए गए जगन्नाथ सरकार ने…