CM Yogi in Lakhimpur

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए खीरी को हवाई सेवा से जोड़ा जाएगा : योगी

77 0

लखीमपुर खीरी। देश और विदेश में बनने वाले मीठे व्यंजनों को लखीमपुर खीरी जिले से मिठास मिलती है, परंतु सपा-बसपा जैसी पिछली सरकारों ने इसे बढ़ाने और विकसित करने की ओर कोई ध्यान नहीं दिया। लेकिन अब दुधवा नेशनल पार्क तक पर्यटन को पहुंचाने के लिए खीरी को हवाई सेवाओं से जोड़ा जाएगा।

यह बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने लखीमपुर खीरी में राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने जहां सपा और बसपा को लखीमपुर खीरी जिले की अनदेखी करने का आरोप लगाया तो वहीं उन्होंने यह भी कहा कि इस जिले में अर्थव्यवस्था को मजबूत करने की समस्त संभावनाएं हैं। इसीलिए आज प्रदेश सहित देश और विदेश में भी लखीमपुर खीरी की चीनी से ही मीठे के व्यंजनों में मिठास आती है।

योगी (CM Yogi) ने कहा कि लखीमपुर खीरी जिले को और अधिक विकसित करने के लिए भाजपा की डबल इंजन सरकार लगातार प्रयास कर रही है। दुधवा नेशनल पार्क को पर्यटन के नजरिए से विकसित किया जा रहा है। अब लखीमपुर खीरी जिले को एयर कनेक्टिविटी से भी जोड़ा जाएगा। जहां से लखनऊ और दिल्ली के लिए हवाई सेवा शुरू की जाएगी। उन्होंने छोटी काशी गोला गोकर्णनाथ को नमन करते हुए कहा कि यहां विख्यात भगवान भोलेनाथ के मंदिर को कॉरीडोर के रूप में विकसित किया जा रहा है। इन सभी के शुरू हो जाने से लखीमपुर में व्यापार की अपार संभावनाएं विकसित होंगी। लोगों को रोजगार मिलेगा, होटल खुलेंगे, रेस्टोरेंट खुलेंगे, लोग गाइड की नौकरी करेंगे, फूल बेचेंगे तमाम संसाधन बढ़ेंगे। हर तरह से और हर व्यक्ति को रोजगार मिल पाएगा।

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि नगर पालिका के चुनाव में यहां भाजपा के उम्मीदवारों को जीताकर देश में ट्रिपल इंजन की सरकार बनाकर आप अपने क्षेत्र को और अधिक विकसित करने का काम करेंगे। सभी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के लिए उन्होंने भारी जनसमूह से वोट देने की अपील की।

यह चुनाव देवासुर संग्राम की तरह, हमें भ्रष्टाचार और अराजकता रूपी दानव का नाश करना है: योगी

इस दौरान उनके साथ प्रभारी मंत्री सतीश, मंत्री जितिन प्रसाद, शैलू गुप्ता, सुनील सिंह, शरद बाजपेई, विनोद मिश्रा, लोकेंद्र प्रताप, सौरभ सिंह सोनू, शशांक वर्मा, मंजू त्यागी, योगेश वर्मा, विनोद अवस्थी, जुगल किशोर, अमन गिरी, नरेंद्र सिंह मोनी बाजपेई सहित भाजपा के समस्त विधायक और पदाधिकारी उपस्थित रहें।

Related Post

CM Yogi

जहां गोलियां चलती थीं आज वहां एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बन रहा: सीएम योगी

Posted by - August 21, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) में सोमवार को एमएसएमई (MSME) विभाग के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूरे प्रदेश…
cm yogi

उप्र में नियंत्रण में है कोविड संक्रमण, मुख्यमंत्री का टेस्ट बढ़ाने के निर्देश

Posted by - March 27, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने सोमवार को प्रदेश में कोविड-19 और इन्फ्लुएंजा की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने…
जेटली

माया और लालू के परिवारों के मुकाबले मोदी की संपत्ति 0.01 प्रतिशत भी नहीं : अरुण जेटली

Posted by - April 28, 2019 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बसपा सुप्रीमो मायावती की ओर से जातिगत राजनीति करने के आरोपों अब केंद्रीय वित्त…