CM Yogi in Banda

बंजर और बीहड़ की समस्या से मुक्त हुआ है बुंदेलखंड: योगी

112 0

बांदा। बुंदेलखंड से आज बंजर और बीहड़ की समस्या समाप्त हुई है। अब तो ये धरती का स्वर्ग बनेगा। अगले चार माह में बांदा के हर घर को नल से शुद्ध जल देने का काम पूरा होने जा रहा है। जिस बांदा की पहचान कभी कूड़े के ढेर के रूप में होती थी, आज आप सब देख रहे होंगे कि यहां चौड़ी सड़कें और चमचमाती स्ट्रीट लाइटें जल रही हैं। सुंदर पार्क इसकी शोभा बढ़ा रहे हैं। ये बातें मंगलवार को जीआईसी ग्राउंड से चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कही।

लौटी है कलिंजर की पुरानी आभा

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने महर्षि वामदेव की पावन भूमि को नमन करते हुए कहा कि आज महाराणा प्रताप की जयंती भी है। वर्षों से यहां महाराणा प्रताप की प्रतिमा के अनावरण का कार्य रुका हुआ था, जो कि पिछली बार मुझे करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था। आज एक बार फिर उनकी जयंती यहां माल्यार्पण करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। भगवान नीलकंठ महादेव के आशीर्वाद से आज कलिंजर की पुरानी आभा को पुनर्स्थापित किया गया है। जिस भूमि को साक्षात वामदेव जैसे ऋषिओं का आशीर्वाद मिला हो, वो पूरा बुंदेलखंड क्षेत्र आज विकास की नई इबारत लिख रहा है।

CM Yogi

चार महीने में बुंदेलखंड के हर घर में नल की योजना को पूरा करेंगे

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि हम सब जानते हैं कि 2017 के पहले यहां क्या स्थिति थी। रोजगार, कृषि, कमाई और युवाओं के लिए अवसर सब खतरे में थी। प्रधानमंत्री के विजन के अनुरूप और जनप्रतिनिधियों की सक्रियता के कारण आज एक तरफ बुंदेलखंड विकास की नई इबारत गढ़ रहा है साथ ही इस पूरे क्षेत्र को माफियाराज से मुक्त कराया गया है। आज बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बन चुका है।

कोई कल्पना कर सकता था, कि इतनी सुगम व्यवस्था यहां बन जाएगी। पहले माताएं, बहने पानी के लिए परेशान रहती थीं। मटकी और गगरी लेकर उन्हें कई किलोमीटर तक जाना होता था। टैंकर से पानी लाया जाता था और वो पानी भी स्वच्छ नहीं होता था। आज हर घर नल योजना का कार्य यहां बहुत तेजी के साथ बढ़ रही है और अगले चार महीने में बुंदेलखंड के हर घर में नल की योजना को पूरा कर लिया जाएगा।

युवाओं के भविष्य पर डकैती डालने की छूट किसी को नहीं

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि कभी यहां का किसान, व्यापारी, माताएं और बेटियां अपने आप को असुरक्षित महसूस करती थीं। मगर आज स्थिति बदल चुकी है। अब यहां शोहदों का आतंक नहीं है। अब कोई किसी व्यापारी से रंगदारी नहीं मांग सकता है। बुंदेलखंड विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। अब तो बुंदेलखंड को भारत के स्वर्ग के रूप में स्थापित करने का कार्य किया जाएगा। यहां बंजर और बीहड़ की समस्या समाप्त हुई है, ये धरती का स्वर्ग बनने जा रहा है। यहां के संसाधनों और युवाओं के भविष्य पर डकैती डालने की छूट किसी को नहीं दी जाएगी। यहां के वर्तमान और भविष्य को उज्जवल करने के लिए मैं आपसे अपील करने यहां आया हूं।

ये चुनाव केवल चुनाव नहीं है, ये लोकतंत्र की ताकत है। इस ताकत को उन्हीं हाथों में देना चाहिए जो इसका सद्उपयोग कर सके। इस ताकत का इस्तेमाल आपका शोषण करने, भ्रष्टाचार और लूट के लिए नहीं देना है। बांदा के साथ साथ हमीरपुर और महोबा के लिए भी मैं यहीं से अपील कर रहा हूं। इस पूरे इलाके में विकास को रफ्तार देने के लिए फुल मेजॉर्टी का बोर्ड बनाके दीजिए।

नगर के विकास के लिए निकाय में भाजपा को जिताएं: सीएम योगी

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि भारत आज विकास की नई कहानी लिख रहा है। दुनिया आज भारत और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को संकट मोचन के रूप में देखती है। देश में बड़े पैमाने इन्फ्रास्ट्रचर का निर्माण हो रहा है। बड़े बड़े संस्थान बन रहे हैं और समय से बन रहे हैं। कोरोना काल में बीते तीन साल से 80 करोड़ लोगों फ्री राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। इस अवसर पर प्रदेश सरकार के मंत्री राकेश सचान, सांसद, विधायकगण, बीजेपी के पदाधिकारीगण और 2 नगर पालिका व 6 नगर पंचायतों के प्रत्याशीगण मौजूद रहे।

Related Post

यूपी विधानसभा चुनाव 2022

मोदी सरकार 130 करोड़ जनता को हिंदू नहीं, भारतीय मान उनकी भलाई का काम करे : मायावती

Posted by - December 31, 2019 0
लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने नए वर्ष की पूर्व संध्या पर देशवासियों को बधाई दी है। इसके साथ ही केंद्र…