CM Yogi

सीएम योगी के सानिध्य में शुरू हुआ स्वछता और सेवा का विशेष अनुष्ठान

57 0

गोरखपुर। लोक आस्था से तरंगित खिचड़ी मेले को लेकर वैश्विक ख्याति वाले गोरखनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं का उफान उमड़ने लगा है। मेले को जीरो वेस्ट उत्सव बनाने तथा यहां आने वाले जरूरतमंद श्रद्धालुओं की सेवा के लिए नगर निगम के अनुष्ठान का शुभारंभ रविवार सुबह गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने किया।

सीएम योगी (CM Yogi) ने इस दौरान जरूरतमंद लोगों के बीच ऊनी वस्त्र, शॉल व कंबल वितरित किए और मासूमों को अपने हाथ से खिचड़ी प्रसाद परोसा।

खिचड़ी मेले को लेकर नगर निगम ने गोरखनाथ मंदिर में एक अस्थायी कैम्प कार्यालय स्थापित किया है। प्रदेशव्यापी वृहद एवं विशेष स्वच्छता अभियान का शुभारंभ करने के लिए अयोध्या रवाना होने से पूर्व नगर निगम के इस अस्थायी कैम्प कार्यालय का उद्घाटन आज सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने किया। इस अवसर पर उन्होंने आरआरआर सेंटर का भी शुभारंभ किया और नगर निगम की सफाई गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

रामोत्सव 2024: सूर्य भी जहां आकर ठहर गए, वहां वर्षों से रुकी विकास प्रक्रिया को नाथों के ‘आदित्य’ ने दी गति

सीएम योगी (CM Yogi)ने मेले को प्लास्टिक मुक्त रखने के लिये नगर निगम के द्वारा कपडे के बैग उपलब्ध कराने के लिए लगाये गये आटोमैटिक वेंडिंग मशीन का शुभारभ भी किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने जरुरतमंदों में कंबल व ऊनी वस्त्र वितरित किए और बच्चों को प्यार, दुलार व आशीर्वाद देते हुए खिचड़ी प्रसाद परोसकर खिलाया। इस अवसर पर महापौर डा. मंगलेश श्रीवास्तव, नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल सहित कई अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Post

मुख्यमंत्री का OSD बनकर धन उगाही करने के मामले में चार गिरफ्तार

Posted by - May 22, 2021 0
एसटीएफ ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फर्जी विशेष कार्याधिकारी (OSD) तथा शासन के विभिन्न विभागों के अधिकारी बनकर…
Congress

विधानसभा चुनाव में मिली हार पर कांग्रेस नाराज, तलाशेगी कमियां

Posted by - March 20, 2022 0
देहरादून: विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस (Congress) को मिली हार के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर पार्टी प्रत्याशियों तक का…