cm yogi

राष्ट्रीय एकता की संदेशवाहक है ‘फ्रीडम मोटर राइडर्स बाइक रैली’: मुख्यमंत्री योगी

42 0

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi) ने ‘फिट इंडिया’ (Fit India) का संदेश लेकर देशव्यापी यात्रा पर निकली फ्रीडम मोटर राइडर्स बाइक रैली को राष्ट्रीय एकता का संदेशवाहक कहा है। उन्होंने कहा है कि आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर ‘फिट इंडिया’ का संदेश लेकर निकली यह अनूठी रैली छोटे-छोटे शहरों में युवाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक तो कर रही है, आजादी के गुमनाम नायकों से नई पीढ़ी का परिचय भी करा रही है।

दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख (सियाचिन बेस कैम्प) हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड होते हुए रैली के उत्तर प्रदेश पहुंचने पर रविवार को सीएम ने रैली में शामिल सभी बाइक सवारों का अभिनंदन किया और आगे की यात्रा के लिए हरी झंडी दिखाकर अपनी शुभकामनाएं दीं।

बाइक राइडर से परिचय प्राप्त करते हुए मुख्यमंत्री ( CM Yogi) ने कहा कि 18000 किलोमीटर की यह यात्रा राइडर के लिए विविध भाषा, वेशभूषा, खान-पान आदि भारत की विविधतापूर्ण संस्कृति को देखने-समझने का शानदार अवसर है।

मुख्यमंत्री ( CM Yogi) ने कहा कि बाइक रैली के माध्यम से फिट इंडिया का संदेश देते हुए गुमनाम शहीदों की अमर गाथा से युवाओं को परिचित कराते हुए नई पीढ़ी में देशभक्ति की भावना जगाने का काम अभिनंदनीय है।

बता दें कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 75 मोटरसाइकिलों पर कुल 120 लोग, जिनमें 10 महिलाएं भी शामिल हैं, 75 दिन की देशव्यापी भ्रमण पर निकले हैं। यह मोटरसाइकिल सवार छह अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं सहित 34 राज्यों और संघशासित प्रदेशों को छुएंगे, 250 से ज्यादा जिलों में जाएंगे और 75 दिनों में 18000 किलोमीटर का लंबा सफ़र तय कर देश के 75 महत्वपूर्ण स्थानों पर आजादी के अमृत महोत्सव का प्रचार करके 24 नवम्बर को वापस नई दिल्ली पहुंचेगी।

Related Post

Bank Wali Didi

यूपी की ग्रामीण अर्थव्यवस्था की रीढ़ बनीं ‘बैंक वाली दीदी’

Posted by - August 23, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में महिलाएं न सिर्फ आत्मनिर्भर बन रही हैं, बल्कि प्रदेश और देश की अर्थव्यवस्था में योगदान भी दे…