cm yogi

सीएम योगी ने जिलों में दौरों को लेकर सपा समेत विपक्ष के नेताओं को पछाड़ा

229 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (cm yogi) ने चुनावी समर में जिलों में दौरों को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव सहित अन्य दलों के नेताओं को पछाड़ दिया है। योगी पिछले पांच माह में यानि पिछले साल अगस्त माह से लेकर तीन जनवरी तक 156 दिनों में सौ से ज्यादा बार जिलों का दौरा कर चुके हैं और उन्होंने हर दौरे में शासन के योजनाओं की धरातल पर हकीकत परखी। साथ ही कोरोना प्रबंधन, बाढ़ राहत और विकास कार्य सहित लाखों करोड़ों की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने पिछले पांच माह में औसतन हर माह 20 जिले का दौरा किया है और विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए हैं। यह स्थिति तब है, जब वह लखनऊ में रोजाना सुबह उच्चाधिकारियों के साथ बैठक के अलावा अन्य शासकीय कार्यों और बैठकों आदि में व्यस्त रहते हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि दिसंबर माह में ही योगी 23 से अधिक जिलों में पहुंचे हैं, जहां उन्होंने योजनाओं का लोकार्पण या शिलान्यास किया है। ऐसे ही नवंबर में उन्होंने 17, अक्तूबर में 13, सितंबर में 32 और अगस्त में 15 जिलों का दौरा किया है। इस साल जनवरी में सीएम योगी पहली जनवरी को रामपुर, दो जनवरी को मेरठ और तीन जनवरी को लखनऊ, अमेठी और लखनऊ का दौरा किया है।

हर जिले में तीन से चार बार पहुंचने वाले पहले सीएम

उन्होंने बताया कि प्रदेश में विधानसभा चुनावों को लेकर पिछले करीब छह महीने से सियासी गर्मी है। दूसरे राज्यों के भी विभिन्न दलों के नेता अपने एजेंडे लेकर चुनावी मैदान में उतर चुके हैं, लेकिन उनकी राजनीति ट्विटर और मीडिया में बयानों तक ही सीमित है, जबकि सीएम योगी ने पौने पांच साल में कुछ एक जिलों को छोड़ दें, तो करीब हर जिले का तीन से चार बार दौरा किया है। वहीं 2017 के पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री विशेष मौकों पर ही जिलों के दौरों पर निकलते थे। इसमें भी नोएडा और अयोध्या सहित कुछ जिले तो ऐसे थे, जिनमें तत्कालीन मुख्यमंत्री जाने से कतराते थे।

लोगों को दिया भरोसा, हर परिस्थिति में सरकार आपके साथ

सरकारी प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री योगी ने पिछले साल अगस्त माह में बाढ़ प्रभावित औरैया, इटावा, वाराणसी, गाजीपुर, बलिया और सितंबर माह में बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और महराजगंज सहित कई जिलों का भ्रमण किया था। बाढ़ पीड़ितों को राहत देने के लिए वह खुद धरातल पर उतरे और लोगों को राहत सामाग्री वितरित की। इससे पहले सीएम योगी ने फिरोजाबाद का भी दौरा कर बुखार पीड़ितों से मुलाकात की थी और उन्हें भरोसा दिया कि हर परिस्थिति में सरकार आपके साथ है।

26 दिनों में 18 मंडलों और 40 जिलों का दौरा

प्रवक्ता ने आगे बताया कि सीएम योगी ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान पिछले साल मई में 26 दिनों में 18 मंडलों और 40 जिलों का दौरा किया था। इस दौरान वह लोगों के सुख-दुख में शामिल हुए और शहरों से लेकर गांवों तक का दौरा किया। साथ ही उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल कमांड सेंटर आदि का भी निरीक्षण किया था।

Related Post

हिंदू महासभा नेता की हत्या

हिंदू महासभा नेता की हत्या: पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट, हमलावरों ने नाक पर करीब से मारी थी गोली

Posted by - February 2, 2020 0
लखनऊ। अन्तरराष्ट्रीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की रविवार सुबह में गोली मारकर हत्या कर दी गई। अब मृतक…

राजनाथ सिंह ने किया था OBC जनगणना का वादा, पर अब भूल गए- केंद्रीय मंत्री ने अपनी ही सरकार को घेरा

Posted by - August 26, 2021 0
जातीय जनगणना को लेकर भाजपा के कई नेता अपनी ही सरकार पर निशाना साध रहे हैं। एनडीए में शामिल अपना…