cm yogi

भाजपा सरकार की एक ही युक्ति, प्रदेश को दिला दी माफिया से मुक्ति: सीएम योगी

93 0

रायबरेली। नगर निकाय चुनाव (Nikay Chunav) प्रचार के दूसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को वोट देने और प्रत्याशियों को भारी मतों से जिताने की अपील की। उन्होंने प्रदेश के सुरक्षित माहौल का जिक्र करते हुए अपराधी और माफिया पर करारा प्रहार किया। सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि आज माफिया कहता है जान बख्श दो ठेला लगाकर जीवन जी लूंगा। उन्होंने अपनी सरकार में प्रदेश की बेहतर हुई कानून व्यवस्था को लेकर कहा कि भाजपा सरकार की एक ही युक्ति, प्रदेश को दिला दी माफिया से मुक्ति।

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि छह साल पहले प्रदेश में अपराधी-माफिया तन कर चलते थे, उसके लिए सड़क खाली हो जाती थी। पुलिस उससे डरती थी। हमने धर्म चक्र को ऐसा घुमाया है कि अपराधी और माफिया गले में तख्ती लटकाकर जान की भीख मांगते हुए दिखाई पड़ रहे हैं। माफिया की जुर्रत नहीं है कि वह तनकर चल पाए। अब माफिया के लिए सड़क खाली नहीं होती है और वह खाली भी नहीं करवाता है। उसे डर है कि सड़क खाली हुई तो पता नहीं क्या हो जाएगा।

नौ वर्ष के अंदर भारत की तस्वीर बदली है

सीएम योगी (CM Yogi)  ने कहा कि नौ वर्ष के अंदर भारत की तस्वीर बदली है। एक नए भारत का दर्शन 140 करोड़ की आबादी कर रही है। बदलता हुआ भारत दुनिया के लिए आकर्षण का केंद्र बना है। यह भारत दुनिया को नेतृत्व देने का सामर्थ्य रखता है। इस भारत के लिए 140 करोड़ लोगों ने जो सपना देखा था उसको प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बिना भेदभाव के पूरा किया जा रहा है। दुनिया के अंदर जिस तरह से भारत को लेकर नजरिया बदला है, उसी तरह से पिछले छह वर्ष के अंदर भारत के अंदर उत्तर प्रदेश को लेकर नजरिए में परिवर्तन आया है।

धरातल पर उतर रही हैं विकास की योजनाएं

सीएम (CM Yogi) ने कहा कि 2017 से पहले प्रदेश के युवाओं को अपनी पहचान छुपानी पड़ती थी। नौकरी के नाम पर भाई-भतीजावाद चलता था। लोग पर्व और त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से नहीं मना पाते थे। विकास के नाम पर बंदरबांट और भ्रष्टाचार होता था। आज विकास की योजनाएं धरातल पर उतरते हुए दिखाई पड़ रही हैं। छह वर्ष में डबल इंजन की सरकार ने ग्रामीण और शहरी क्षेत्र को मिलाकर 54 लाख से अधिक गरीबों को एक-एक आवास उपलब्ध कराया है।

2017 के पहले पार्टी विशेष से जुड़े लोगों के हाथों में तमंचे होते थे: सीएम योगी

17 लाख आवास केवल शहरी क्षेत्र में दिए गए हैं। 2.61 करोड़ गरीबों को शौचालय, 1.75 करोड़ गरीबों को मुफ्त में उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन, 1.55 करोड़ लोगों को बिजली के नि:शुल्क कनेक्शन, 10 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना का कवर और 15 करोड़ लोगों को पिछले तीन वर्ष से फ्री में राशन की सुविधा का लाभ दिया जा रहा है। हमारी सरकार ने इसमें जाति, मत और मजहब नहीं देखा।

विकास की स्पीड कई गुना बढ़ जाएगी

सीएम योगी (CM Yogi)  ने कहा कि आज हमारे शहर स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित हो रहे हैं। प्रदेश की कनेक्टिविटी बेहतर हुई है। पूर्वांचल को जोड़ने के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, बुंदेलखंड को जोड़ने के लिए बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे और गंगा एक्सप्रेसवे के माध्यम से पश्चिमी उत्तर प्रदेश को मध्य और पूर्वी उत्तर प्रदेश जोड़ा जा रहा है। ये सारे परिवर्तन डबल इंजन की सरकार के कारण देखने को मिल रहे हैं। इसके साथ अगर ट्रिपल इंजन जुड़ जाएगा तो विकास की स्पीड कई गुना बढ़ जाएगी।

Related Post

AK Sharma

पर्यटन क्षेत्र में सोलर बोटों के संचालन से पर्यटकों को प्रदूषण मुक्त वातावरण मिलेगा: एके शर्मा

Posted by - June 27, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के पर्यटन क्षेत्रों को प्रदूषण मुक्त करने तथा जल परिवहन एवं पर्यटन को प्रोत्साहित करने के लिए नदियों,…