CM Vishnu dev Sai

हमारे पूर्वजों की सम्पत्तियों को दूसरों को सौंपने की बात कर रही है कांग्रेस: विष्णु देव साय

10 0

रायपुर/तमनार। मनमोहन सिंह जब प्रधानमंत्री थे, तब उन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुस्लिम लोगों का है। अभी जो कांग्रेस का घोषणा पत्र तैयार हुआ है उसमें वो विरासत टैक्स लेने का संकेत दे रही है। मतलब हमारे बाप-दादा द्वारा बनाई गई संपत्तियों पर केवल 45 प्रतिशत अधिकार हमारा होगा और 55 प्रतिशत अधिकार सरकार के पास होगा। इससे स्पष्ट है कि कांग्रेस पार्टी हमारे बाप-दादा के द्वारा कड़े परिश्रम, मेहनत से बनाई गई चल-अचल संपत्तियों पर कब्ज़ा करके उसे ज्यादा बच्चा पैदा करने वालों, ज्यादा शादी करने वालों को सौंपने की बात कर रही है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Vishnu Dev Sai ) रायगढ़ के तमनार में शुक्रवार को एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही।

उन्होंने (CM Vishnu Dev Sai ) कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र तैयार करने वाले सैम पित्रोदा, जो राजीव गांधी के सलाहकार थे, अभी राहुल गांधी के सलाहकार हैं। उसके द्वारा बनाए गए घोषणा पत्र में हमारे पूर्वजों की संपत्तियों को विदेश में लागू नियम की तरह दूसरे लोगों में बांटने की साफ झलक मिल रही है। श्री साय ने कहा कि संपत्ति बनाया हमारे पूर्वजों ने और कांग्रेस बांटेगी दूसरों को। हम बिल्कुल भी ऐसा होने नहीं देंगे।

मोदी ने पाकिस्तान की धमकी-चमकी बंद कर दी-श्री साय ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में पाकिस्तानी हमारे सैनिकों को मारकर उनके शव के साथ खेलते थे। ये सब देखकर भी कांग्रेस की सरकार केवल शांति वार्ता करती थी, कोई ठोस कदम नहीं उठाती थी। लेकिन जब मोदी जी प्रधानमंत्री बने उन्होंने एयर स्ट्राइक, सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान की बोलती बंद कर दी, उसकी धमकी-चमकी बंद कर दी। ये है नया भारत।

मोदी की एक और गारंटी पूरी हुई-मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार में प्रदेश में पीएससी घोटाला हुआ। जिसकी जांच भाजपा सरकार बनने पर सीबीआई से कराने का वादा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया था। उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही हमने पीएससी घोटाले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी और अब बड़े हर्ष का विषय है कि मोदी सरकार ने जांच की अनुमति भी दे दी है। अब हमारे बेटे-बेटियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने नहीं बख्शे जाएंगे, उसकी जगह जेल होगी। इस प्रकार मोदी की एक और गारंटी पूरी हो गई है।

घोटालेबाज थी भूपेश सरकार-कांग्रेस और भूपेश बघेल को घेरते हुए श्री साय (CM Sai) ने कहा कि कांग्रेस सरकार में 36 वादे में एक भी वादे ठीक से पूरे नहीं हुए। भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ अपराधगढ़ बन गया था, भ्रष्टाचार का गढ़ बन गया था। कांग्रेस ने शराब, कोयला, रेत, सरकारी जमीन, डीएमएफ की राशि सब में घोटाला किया। प्रदेश को लूट-लूट कर कंगाल बना दिया। नरवा गरवा घुरवा बारी में घोटाला करके गोबर का पैसा भी खा गए। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल की सरकार ने युवाओं को जुआ का लत लगा दिया। महादेव सट्टा एप निर्बाध रूप से चले इसके लिए 508 करोड़ रूपये प्रोटेक्शन मनी लेने का आरोप उन पर लगा, एफआईआर भी दर्ज हुआ। जो छत्तीसगढ़ के लिए शर्म की बात है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में हुए घोटाले के आरोपित आज जेल की हवा खा रहे हैं।

मुख्यमंत्री (CM Vishnu Dev Sai ) ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि आज 4 महीने उनकी सरकार को हुए हैं। उनकी सरकार ने मोदी की गारंटी के बड़े-बड़े वादे पूरे किये हैं। शपथ लेने के दूसरे ही दिन 18 लाख प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति उन्होंने दी। 12 लाख किसानों को 2 साल का बकाया बोनस दिया। 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीद कर 3100 रूपए क्विंटल धान की कीमत दी। साथ ही उन्होंने मोदी की गारंटी में जो बचे वादे हैं उनको भी सांय-सांय पूरा करने की बात कही।

उन्होंने जनता को आश्वस्त किया कि प्रधानमंत्री मोदी जी और गृह मंत्री अमित शाह ने भी कहा है कि आरक्षण कभी भी खत्म नहीं होगा। कोई भी ताकत आरक्षण को ख़त्म नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि कांग्रेसियों के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है तो अब वे आरक्षण ख़त्म होने का भ्रम फैला रहे हैं।

मुख्यमंत्री (CM Vishnu Dev Sai ) ने कहा कि ये चुनाव देश के देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है। एक चायवाले, गरीब के बेटे मोदी जी 140 करोड़ देशवासियों के लिए दिन-रात काम करते हैं। 24 घंटे में 18 घंटे काम करते हैं। वो देश के गांव, गरीब, मजदूर, किसान सबकी चिंता करते हैं। उन्होंने कहा कि ये चुनाव मोदी जी के नेतृत्व में 2029 तक भारत को विश्व की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति और 2047 तक विकसित भारत बनाने का चुनाव है।

राधेश्याम राठिया की जमकर की तारीफ-मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि हमारे प्रत्याशी राधेश्याम राठिया जी को जनसेवा का लम्बा अनुभव है। उन्होंने सरपंच से लेकर जनपद अध्यक्ष, जिला पंचायत सदस्य, एसटी मोर्चा और किसान मोर्चा सब में काम किया। राधेश्याम राठिया को काम करने का लम्बा अनुभव है और वे मृदुभाषी और कर्मठ हैं। उनको कमल छाप पर बटन दबाकर भारी मतों से जिताकर लोकसभा भेजना है। ये आप सभी से आग्रह करने आया हूँ।

सांय-सांय का बताया मतलब-मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने जनसभा में लोगों को सांय-सांय का मतलब भी बताया। उन्होंने कहा कि सांय-सांय का मतलब फटाफट होता है। हमारे जशपुर में सांय-सांय शब्द प्रचलन में है। हमारी सरकार मोदी की गारंटी के सभी वादों को सांय-सांय पूरा कर रही है और आगे भी करेगी।

अशोक अग्रवाल सहित 150 से अधिक कांग्रेसी हुए भाजपा में शामिल-जनसभा में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के समक्ष रायगढ़ क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी और पूर्व जिला पंचायत सदस्य अशोक अग्रवाल ने भाजपा प्रवेश किया। जिसे कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

जनसभा में राज्यसभा सांसद देवेंद्र प्रताप सिंह, लोकसभा प्रत्याशी राधेश्याम राठिया, पूर्व विधायक विजय अग्रवाल, पूर्व मंत्री सत्यानंद राठिया, पूर्व विधायक सुनीति राठिया, गुरुपाल भल्ला, युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत, अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शकील मोहम्मद, सतीश बेहरा सहित अन्य पदाधिकारी और स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

Related Post

Gyanvapi Masjid

ज्ञानवापी मस्जिद: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुआ सर्वे

Posted by - May 15, 2022 0
वाराणसी। ज्ञानवापी (Gyanvapi Masjid) श्रृंगार गौरी मामले में न्यायालय के निर्देश पर लगातार दूसरे दिन रविवार को भी कड़ी सुरक्षा…
फेसबुक का ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट हैक

फेसबुक का ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट हैक, दुबई के हैकिंग ग्रुप का है हाथ

Posted by - February 8, 2020 0
नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया साइट फेसबुक के ट्विटर, इंस्टाग्राम और मैसेंजर अकाउंट के हैक होने की…