CM Vishnudev Sai

मुख्यमंत्री साय ने वीर सावरकर को उनकी जयंती पर किया नमन

31 0

रायपुर। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी वीर सावरकर की जयंती पर आज मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Sai) ने अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने वीर सावरकर को महान राष्ट्रभक्त और भारत का वीर सपूत बताया।

श्री साय (CM Sai) ने कहा कि – वीर सावरकर भारत के एक ऐसे स्वतंत्रता सेनानी, क्रांतिकारी, विचारक, लेखक और सामाजिक कार्यकर्ता थे, जिन्होंने राष्ट्रहित के लिए अनेकों क्रांतिकारियों को प्रेरित किया। वीर सावरकर के विचार आज भी उतने ही प्रासंगिक हैं, जो युवाओं को राष्ट्रहित सर्वोपरि के मंत्र का पालन करना सिखाते हैं।

उल्लेखनीय है कि भारत की स्वतंत्रता के लिए सावरकर की अटूट प्रतिबद्धता के कारण उन्हें बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। क्रांतिकारी गतिविधियों में शामिल होने के कारण उन्हें अंग्रेजों ने गिरफ्तार कर लिया और आजीवन कारावास की सजा सुनाई। विपत्तियों का सामना करते हुए सावरकर का साहस और दृढ़ता आने वाली पीढ़ियों के लिए एक उदाहरण है। जेल में कठोर परिस्थितियों को झेलने के बावजूद, जिसमें एकांत कारावास भी शामिल है, उन्होंने भारत की स्वतंत्रता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता में कभी कमी नहीं आने दी। नतीजतन, उनका समर्पण और बलिदान युवा भारतीयों को प्रेरित करता है, उन्हें अपने देश की बेहतरी के लिए काम करने के लिए प्रेरित करता है।

Related Post

death by corona

सरस्वती मेडिकल कॉलेज में एक साथ नौ संक्रमितों की मौत, परिजनों ने काटा हंगामा

Posted by - April 21, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उन्नाव स्थित सरस्वती मेडिकल कॉलेज (Saraswati Medical College) में बुधवार को कोरोना से नौ लोगों की…